---विज्ञापन---

Samudrik Shastra: सुबह उठते ही होती है इन अंगों में खुजली, तो मिलते हैं ये लाभ

Samudrik Shastra: सामुद्रिक शास्त्र में शरीर की बनावट के आधार पर व उनमें होने वाली हलचल के आधार पर इंसान के भविष्य के बारे में पता चलता है। आज हम आपको शरीर के अलग-अलग हिस्सों में होने वाली खुजली के आधार पर बताने जा रहे हैं कि भविष्य में इससे आपको क्या लाभ मिलने वाला […]

Samudrik Shastra, Shastra, Religion

Samudrik Shastra: सामुद्रिक शास्त्र में शरीर की बनावट के आधार पर व उनमें होने वाली हलचल के आधार पर इंसान के भविष्य के बारे में पता चलता है। आज हम आपको शरीर के अलग-अलग हिस्सों में होने वाली खुजली के आधार पर बताने जा रहे हैं कि भविष्य में इससे आपको क्या लाभ मिलने वाला है।

दरअसल हमारे शरीर में खुजली होना एक आम बात है, वैसे तो खुजली होना एक आम बात है। मगर कई बार एलर्जी की वजह से भी खुजली हो जाती है। लेकिन जब बिना किसी एलर्जी के सामान्य रूप से खुजली होती है तो ये भविष्य में होने वाली कुछ बातों का इशारा होता है। आइए जानते हैं, कौन से अंग में खुजली होने का क्या मतलब होता है।

कान में खुजली होना

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार यदि सुबह के समय आपके कान में खुजली होती है, तो ये इस बात का इशारा है कि, आपको अचानक धन लाभ होने वाला है। कई बार ऐसे धन लाभ भी होते हैं जिनकी उन्हें उम्मीद भी नहीं होती। साथ ही कान में खुजली होना इस बात का भी संकेत है कि,  भविष्य में आपको अच्छी नौकरी मिलने वाली है।

हाथ में खुजली होना

यदि सुबह उठते ही किसी आदमी के हाथ में खुजली होती है, तो इसका मतलब होता है कि आपके पास पैसा आने वाला है। वहीं, महिला के बाएं हाथ में खुजली होना शुभ माना जाता है। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, पुरुष के दाएं हाथ पर खुजली होना आर्थिक लाभ की ओर इशारा करता है।

होंठ पर खुजली होना

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार यदि सुबह-सुबह आपके होंठों के आस-पास खुजली होती है, तो ये इस बात इशारा है कि आपकी लव लाइफ बहुत ही बेहतर होने वाली है।

सीने पर खुजली होना

अगर सुबह उठते ही किसी महिला के सीने में खुजली होती है, तो इसका मतलब होता है कि वे किसी ऐसे इंसान से मिल सकती है, जिससे वे लंबे समय से मिलना चाहती थी। वहीं, दूसरी ओर पुरुष के सीने में दर्द होने का मतलब धन-संपत्ति संबंधी शुभ समाचार मिल सकता है।

पैर पर खुजली होना

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार यदि सुबह उठते ही किसी के पैरों में खुजली होने लगे तो इसका मतलब है कि आप कहीं की यात्रा कर सकते हैं।

First published on: Apr 01, 2023 10:12 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.