---विज्ञापन---

Rose Flower Vastu Remedies: गुलाब का फूल बदल सकता है आपका भाग्य, बस करने हैं ये उपाय नहीं होगी कभी धन की कमी  

Rose Flower Vastu Remedies: फूल (Flower) देखते ही चेहरे पर रौनक आ जाती है। रंग-बिरंगे फूल घर को महकाने के साथ ही भगवान के चरणों में भी अर्पित किए जाते हैं। वैसे तो कई प्रकार के फूल होते हैं लेकिन सबसे खास गुलाब का फूल (Rose Flowers) होता है। गुलाब को प्यार का प्रतीक माना […]

Rose Flower Vastu Remedies: गुलाब के फूल बदल सकता है आपका भाग्य, बस करने हैं ये उपाय नहीं होगी कभी धन की कमी  
Rose Flower Vastu Remedies: गुलाब के फूल बदल सकता है आपका भाग्य, बस करने हैं ये उपाय नहीं होगी कभी धन की कमी  

Rose Flower Vastu Remedies: फूल (Flower) देखते ही चेहरे पर रौनक आ जाती है। रंग-बिरंगे फूल घर को महकाने के साथ ही भगवान के चरणों में भी अर्पित किए जाते हैं। वैसे तो कई प्रकार के फूल होते हैं लेकिन सबसे खास गुलाब का फूल (Rose Flowers) होता है। गुलाब को प्यार का प्रतीक माना जाता है। लेकिन वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) में भी गुलाब के फूल का बड़ा महत्व होता है।

वास्तु में गुलाब के कई ऐसे उपायों के बारे में बताया गया ही जिन्हें करने से भाग्य बदल सकता है। वास्तु की मानें तो अगर आप गुलाब के फूल से जुड़े ये उपाय करने लगेंगे तो घर में सुख-शांति आएगी। ऐसे में आइए जानते हैं गुलाब से जुड़े कुछ खास उपायों के बारे में।

धन लाभ

जो लोग आर्थिक तंगी से परेशान हैं और इसे दूर करना चाहते हैं उनके लिए गुलाब का यह उपाय काफी कारगर साबित हो सकता है। इसके लिए शुक्रवार की शाम गुलाब के फूल पर कपूर का टुकड़ा रखकर जला दें। जब यह जल जाएं तो उस फूल को मां लक्ष्मी को अर्पित कर दें। इससे आपके घर में गहन की कमी नहीं होगी।

मनोकामना पूरी करे

कई लोग ऐसे होते हैं जो कोई मनोकामना करते हैं लेकिन उनकी मनोकामना पूरी नहीं होती। ऐसे में किसी भी मंगलवार के दिन हनुमानजी को 11 ताजे गुलाब के फूल अर्पित करने से बजरंगबली प्रसन्न होकर आपकी मनोकामना पूरी कर सकते हैं। आप ऐसा लगातार 11 मंगलवार तक करें।

 घर में बरकत के लिए

वास्तु के अनुसार घर में बरकत बनाए रखने के लिए और आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए  भी गुलाब क उपाय बहुत ही कारगर होता है। इसके लिए मंगलवार के दिन लाल चंदन, लाल गुलाब और रोली लेकर उन्हें एक लाल कपड़े में बांध लें। इसके बाद इसे किसी हनुमान मंदिर में जाकर एक सप्ताह के लिए रख दें। फिर एक सप्ताह के बाद इसे घर या दुकान की तिजोरी में रख दें। वास्तु शास्त्र के अनुसार, ऐसा करने से घर में बरकत होने लगती है।

रोग दूर करने के लिए

जिन लोगों के घर में अक्सर कोई न कोई बीमार रहता है और उनकी सेहत में कोई सुधार नहीं होता तो वो लोग भी गुलाब के उपाय को कर सकते हैं। इसके लिए एक पान के पत्ते में गुलाब के फूल और बताशे रखकर उसके ऊपर से 11 बार उतारें और फिर इसे किसी चौराहे पर फेंक दें। ऐसा करने से सेहत में सुधार होने लगेगा।

नौकरी पाने के लिए

कई लोग ऐसे होते हैं जो नौकरी की तलाश में होते हैं लेकि लाख कोशिश के बावजूद भी उन्हें सफलता नहीं मिलती। ऐसे लोगों के लिए भी गुलाब का उपाय बहुत काम का साबित होता है। इसके लिए  40 दिनों तक रोज सुबह के समय नंगे पैर हनुमान मंदिर में जाकर उन्हें लाल गुलाब अर्पित करने से आपको जल्द ही नौकरी  मिल सकता है। आप इसकी शुरुआत मंगलवार से करें।

 

First published on: Feb 19, 2023 08:12 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.