Thursday, December 1, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Home Made Scrub: दिवाली पर चेहरे पर निखार पाने के लिए अपनाएं ये होममेड स्क्रब, जानें बनाने की विधि

Home Made Scrub: दीवाली का त्योहार आने वाला है। हर कोई अपने चेहरे पर ग्लो लाना चाहता है जिससे वो सुंदर लगे और उनकी त्वाचा खिली-खिली रहे।

- Advertisement -

Diwali 2022 Home Made Scrub: दीवाली का त्योहार आने वाला है। हर कोई अपने चेहरे पर ग्लो लाना चाहता है जिससे वो सुंदर लगे और उनकी त्वाचा खिली-खिली रहे। कई ऐसे प्रोडक्ट आते है जिससे चेहरे का निखार चला जाता है और त्वाचा एक दम रुखी हो जाती है। वहीं दीवाली से पहले आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देंगे जिससे आपरे चहेरे पर निखार आ जाए और आप खुद को तरोताजा महसूस करें। इसके लिए आप हम आपको बताएंगे कुछ बॉडी स्क्रब रेसिपी जिसे इस्तेमाल करके आप अपनी दीवाली पर खूब सुंदर लगे।

यहाँ पढ़िए – Shama’s Fitness Mantra: अगर आप भी चाहती हैं शमा सिकंदर जैसा टोन्ड फिगर, तो आज से ही शुरू करें ये तीन आसन

कॉफी बॉडी स्क्रब:

कॉफी पीने और चेहरे पर लगाने के लिए बेहद ही फायदेमंद होती है। इससे चेहरे पर ग्लो आता है साथ ही चेहरे की टैनिंग भी चली जाती है। कॉफी के एंटी ऑक्सीडेंट गुण आपकी स्कीन को खोल देते है। तो जानिए कैसे बनाए कॉफी से स्क्रब।

सामग्री:

1/4 कप पिसी हुई कॉफी
1/4 कप ब्राउन शुगर
1 बड़ा चम्मच जैतून का तेल
2 विटामिन ई कैप्सूल

इन सामग्रियों को मिलाकर एक मोटा पेस्ट बनाएं। इसके बाद इसे अपने शरीर पर पांच से सात मिनट तक लगा कर रखे और मालिश करें और फिर इस बॉडी स्क्रब को गुनगुने पानी से धो लें। इससे आपका चेहरा खिल-खिला लगेगा।

दही और ओटमील बॉडी स्क्रब

दही और ओटमील बॉडी स्क्रब एक नेचुरल प्रक्रिया है। ये टैनिंग को हटाने के लिए अच्छे होममेड स्क्रब में से एक है। इसे भी आप इस्तेमाल करते दीवाली पर ग्लो ला सकते हैं। दलिया में कई गुण होते हैं जो लालिमा को शांत करते हैं। वहीं दही त्वचा को हल्का करने के लिए फायदेमंद होता है और शहद त्वचा में नमी बनाए रखता है जिससे आपके चेहरे पर निखार आता है।

सामग्री:

1 बड़ा चम्मच पिसा हुआ ओट्स
1 बड़ा चम्मच दही (यदि आपको इससे एलर्जी है तो आप दही को गुलाब जल से बदल सकते हैं)
तरीका

इन सभी सामग्रियों को एक कटोरे में लें और अपने शरीर पर मालिश करें। लगभग पांच मिनट तक स्क्रब करते रहें और फिर ठंडे पानी से धो लें जिसके बाद आप अच्छा महसूस करेंगे।

यहाँ पढ़िए – Kareena Kapoor Khan Beauty Tips: करीना कपूर खान की फिटनेस और ग्लोइंग स्किन का क्या सीक्रेट? देखें Video

नारियल तेल और शुगर बॉडी स्क्रब

नारियल के तेल में मॉइस्चराइजिंग गुण होते हैं और चीनी में ऐसे खास तत्व पाए जाते है जो धीरे से मृत त्वचा को खत्म कर देते है जिसके बाद आपको कोमल स्कीन मिलती है। ये बॉडी स्क्रब हर किसी की स्कीन के लिए बेहद ही फायदेमंद होता है।

सामग्री:

1/2 कप अतिरिक्त कुंवारी नारियल का तेल
1/2 कप दानेदार चीनी
1 बड़ा चम्मच शहद

इस बॉडी स्क्रब को बनाने के लिए आप एक कटोरी में सभी सामग्री को मिला ले और फिर पूरे शरीर पर स्क्रब लगा ले। तीन से पांच मिनट तक मसाज करे और फिर इस नारियल तेल-शुगर बॉडी स्क्रब को ठंडे पानी से धो ले जिसके बाद अपका चेहरा खिला-खिला रहेगा।

यहाँ पढ़िए – लाइफस्टाइल से  जुड़ी ख़बरें 

- Advertisement -

Latest Posts