---विज्ञापन---

Healthy Skin Care Tips: दिखना है Young और Beautiful, तो आज ही इन चीजों को कहें अलविदा, वरना समय से पहले हो जाएंगे बूढ़े

Healthy Skin Care Tips: हर कोई हेल्दी स्किन की चाहत रखता है। ,लेकिन बहुत ही कम ऐसे लोग होते हैं जिनकी स्किन हेल्दी और ग्लोइंग होती है। वरना कोई न कोई स्किन प्रॉब्लम हर किसी की जरूर सताती है। दरअसल हेल्दी स्किन के लिए हेल्दी फूड और डाइट का भी ख्याल रखना बेहद जरूरी होता […]

Healthy Skin Care Tips: दिखना है Young और Beautiful, तो आज ही इन चीजों को कहें अलविदा, वरना समय से पहले हो जाएंगे बूढ़े
Healthy Skin Care Tips: दिखना है Young और Beautiful, तो आज ही इन चीजों को कहें अलविदा, वरना समय से पहले हो जाएंगे बूढ़े

Healthy Skin Care Tips: हर कोई हेल्दी स्किन की चाहत रखता है। ,लेकिन बहुत ही कम ऐसे लोग होते हैं जिनकी स्किन हेल्दी और ग्लोइंग होती है। वरना कोई न कोई स्किन प्रॉब्लम हर किसी की जरूर सताती है। दरअसल हेल्दी स्किन के लिए हेल्दी फूड और डाइट का भी ख्याल रखना बेहद जरूरी होता है। लेकिन हम लोगों का खानपान और लाइफस्टाइल इतना बेकार होता जा रहा है किम उसका सीधा असर हमारी स्किन पर दिखाई देता है।

आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी हेल्दी स्किन के दुश्मन हैं। इसलिए आज ही उन्हें अपनी लाइफ से निकाल फेंकें। हमेशा हेल्दी फूड ही खाएं जो आपकी स्किन और हेल्थ दोनों के लिए बेस्ट हो। आइए जानते हैं कि वो कौन से फूड आइटम्स हैं जो आपकी स्किन के दुश्मन हैं।

चीनी का न करें सेवन Healthy Skin Care Tips

चीनी एक ऐसी चीज है जिसका हमारी रोजमर्रा की जिंदगी में बहुत ज्यादा इस्तेमाल होता है। दरअसल चीनी एक स्लो पॉइजन है जो धीरे धीरे आपको अंदर से खोखला कर देती है। साथ ही ये हमारी स्किन के लिए भी बहुत खतरनाक है। जो लोग ज्यादा चीनी खाते हैं वो समय से पहले ही बूढ़े हो जाते हैं। ऐसे में कोशिश करें की आप चीनी का सेवन बिल्कुल न करें या फिर बहुत थोड़ी मात्रा में करें।

फास्ट फूड को कहें टाटा

अक्सर लोग अपनी हल्की सी भूख को मिटाने के लिए फास्ट फूड का सेवन करते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि ये हेल्थ के बहुत ही नुकसानदायक होते हैं। बर्ग।  पिज़्ज़ा खाने में तो मजेदार लगते हैं लेकिन सेहत के लिए किसी दुश्मन से कम नहीं होते। जो लोग बहुत ज्यादा मात्रा में इनका सेवन करते हैं उन्हें कई प्रकार की स्किन प्रॉब्लम हो जाती हैं। सबसे ज्यादा तो पिंपल्स की प्रॉब्लम हो जाती है जो चेहरे की खूबसूरती बिगाड़ कर रख देते हैं।

ऑयली फूड को कहें अलविदा

जीभ है कि मानती नहीं, और लोग टेस्ट के चक्कर में गर्मागर्म चाय के साथ समोसे, पकोड़े और तला हुआ फूड खा तो लेते हैं। लेकिन बाद में ये उनके लिए परेशानी का सबब बन जाता है। दरअसल बहुत ज्यादा ऑयली फूड का सेवन करने से बैड कोलेस्ट्रॉल बढ़ता है और साथ में स्किन भी डैमेज होती है। अगर आप अपने दिल और स्किन दोनों को हेल्दी रखना चाहते हैं तो आज से ही ऑयली फूड्स को अलविदा कह दें।

मसालेदार खाना Healthy Skin Care Tips

मसालेदार खाना खाने में तो अच्छा लगता है लेकिन सेहत के लिए बिलकुल भी अच्छा नहीं होता। दरअसल अधिक मसाले वाला खाना खाने से स्किन पर पिंपल्स हो जाते हैं। इसके अलावा कई अन्य प्रॉब्लम हैं जो हमें सताती हैं। जो लोग बहुत ज्यादा मसाले वाले खाना खाते हैं उनका पेट भी ठीक नहीं रहता।

चॉकलेट है हानिकारक

चॉकलेट खाने में तो बहुत अच्छी लगती है लेकिन सेहत के लिए अच्छी नहीं होती। इसमें शुगर और कार्ब्स होता है, जो कोलेजन को हार्ड बनाने का काम करता है। इससे हमारी त्वचा अधिक सीबम का उत्पादन करती है और चेहरे पर झुर्रियां आने लगती हैं।

First published on: Mar 25, 2023 10:15 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.