---विज्ञापन---

मां बनने के बाद ‘Gauahar Khan’ ने दस दिन में घटाया 10 किलो वजन, जानें उनका डाइट प्लान

Gauahar Khan Weight Loss Tips: इंडस्ट्री की फेमस अदाकारा गौहर खान (Gauahar Khan) किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। टीवी शो और फिल्मों में अपने हुनर के जलवे बिखेर चुकी गौहर ने कई टीवी शो भी होस्ट किए हैं। अक्सर सुर्खियों में रहने वाली एक्ट्रेस हाल ही में बेटे की मां बनी हैं जिसका नाम […]

Gauahar Khan,  Weight Loss Tips, Lifestyle
Image Credit: Google

Gauahar Khan Weight Loss Tips: इंडस्ट्री की फेमस अदाकारा गौहर खान (Gauahar Khan) किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। टीवी शो और फिल्मों में अपने हुनर के जलवे बिखेर चुकी गौहर ने कई टीवी शो भी होस्ट किए हैं। अक्सर सुर्खियों में रहने वाली एक्ट्रेस हाल ही में बेटे की मां बनी हैं जिसका नाम जेहान है। ये तो सभी को पता है कि डिलीवरी के बाद हर औरत वेट गेन कर लेती है, जिससे छुटकारा पाना एक बड़ा चैलेंज होता है। मगर गौहर ने बेबी की डिलीवरी के महज 2 महीने के अंदर अपना 10 किलो वजन कम कर अपने आपको फिट और स्लिम बना लिया। एक्ट्रेस ने पोस्टपार्टम वेट लॉस जर्नी के बारे में अपनी राय साझा की और अपने रूटीन के बारे में बताया। अगर आप भी करना है वजन कम तो जानें एक्ट्रेस का डाइट प्लान।

यह भी पढ़ें: Shahrukh Khan के पास है बेहतरीन गाड़ियों का कलेक्शन, सुपर कार 2 सेकंड में पकड़ती है 100 की रफ्तार

दिन की शुरुआत गुनगुने पानी से करें  (Gauahar Khan Weight Loss Tips)

गौहर खान ने अपनी डिलीवरी के 2 महीने के अंदर ही 10 किलो वजन कम कर सभी को हैरान कर दिया। सभी महिलाएं ये चाहती हैं कि वो स्लिम फिट रहें, लेकिन मां बनने के बाद गेन हुआ फैट आसानी से पीछा नहीं छोड़ता। ऐसे में गौहर खान की तरह सुबह की शुरुआत गर्म पानी से करें और फिट रहें।

30 मिनट तक सैर करें

डिलीवरी के बाद हैवी एक्सरसाइज करना थोड़ा मुश्किल होता है। ऐसे में जरूरी है कि फैट को कम करने के लिए रोजाना सुबह 30 मिनट तक सैर करें। इस बात का ध्यान रखें कि ये नियमित रूप से करें। साथ ही योग को भी अपनी डेली लाइफ में लाएं, क्योंकि योग करने से कई सारे फायदे मिलते हैं। अगर आप जल्दी फिट होना चाहती हैं तो स्विमिंग भी कर सकती हैं।

फाइबर युक्त डाइट का सेवन करें

अगर आप हाल ही में मां बने हैं, और बढ़े हुए मोटापे को कम करना चाहती हैं तो अपनी डाइट का ध्यान रखें। पता हो कि डिलीवरी के बाद अच्छे खानपान की जरूरत होती है। ऐसे में अपनी डाइट में फाइबर युक्त खाने को शामिल करें। इससे वजन कम भी होता है और हेल्थ भी ठीक रहती है।

सीजनल फल खाएं  (Gauahar Khan Weight Loss Tips)

गौहर खान ने अपने वजन कम करने की जर्नी में डाइट करने के बजाए अच्छे से खाना खाया। मगर वही खाया जो हेल्दी और जरुरी होता है, ऐसे में एक्ट्रेस ने बताया की उन्होंने अपनी डाइट में सीजनल फल खाए, साथ ही जंक फूड को पूरी तरह से अवॉइड किया। आप भी इस टिप्स को अच्छे से फॉलो करें और फिट और स्लिम फिगर पाएं।

First published on: Sep 10, 2023 02:22 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.