-विज्ञापन-

Destination Wedding In India: अगर चाहते हैं अलग अंदाज में शादी! इन जगहों को बनाएं वेडिंग डेस्टिनेशन

Destination Wedding In India: अगर आने वाले दिनों में आपकी भी शादी होने वाली है और आप डेस्टिनेशन वेडिंग की प्लानिंग कर रहे हैं, तो इन खूबसूरत जगहों को एक्सप्लोर जरूर करें।

Destination Wedding In India: पिछले कुछ सालों से डेस्टिनेशन वेडिंग का ट्रेंड काफी ज्यादा चल रहा है। आज कल की लड़कियां घर से दूर जाकर किसी सुंदर जगह पर शादी करना पसंद कर रही हैं। हर किसी को अपनी शादी को लेकर कई सपने होते हैं। वहीं इस दिन को सबसे खास और यादगार बनाने के लिए पूरा परिवार महीनों पहले से तैयारियां शुरू कर देता है।

अगर आने वाले दिनों में आपकी भी शादी होने वाली है और आप डेस्टिनेशन वेडिंग की प्लानिंग कर रहे हैं, तो इन खूबसूरत जगहों को एक्सप्लोर जरूर करें। भारत में ऐसी कई खूबसूरत जगह और रिसोर्ट हैं जहां आप डेस्टिनेशन वेडिंग के बारे में सोच सकते हैं। आइए जानते हैं-

मनाली

कुल्लू घाटी (kullu ghati) की गोद में बसे मनाली में अगर आप शादी की अरेंजमेंट्स करते हैं, तो पूरा नजारा आपको स्वर्ग से कम नहीं दिखेगा। ब्यास नदी के तट पर घाटियों की सुंदरता के साथ, मनाली एक ड्रीम डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए सबसे प्रसिद्ध स्थानों में से एक है। गर्मियों में भी मौसम काफी ठंडा रहता है। इसलिए, गर्मियों में मनाली को डेस्टिनेशन वेडिंग के तौर पर चुनना बेस्ट ऑप्शन रहेगा।

और पढ़िएChristmas 2022: क्रिसमस को बनाना चाहते हैं स्पेशल, तो दोस्तों संग इस जगह जाएं घूमने

जयपुर

जयपुर (Jaipur) हो या जोधपुर (Jodhpur), ये दोनो शहर डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन में से एक माना जाता है। यहां आप एक शानदार रॉयल शादी के लिए एक से एक हवेली या रिसोर्ट बुक कर सकते हैं। जयपुर में उम्मेद भवन या उम्मेद हवेली दो अद्भुत जगह है जहां आप शाही अंदाज में शादी रचा सकते हैं। पत्थर की नक्काशीदार दीवारें और अद्भुत स्तंभ आपकी शादी की फोटोग्राफी के लिए एक-एक परफेक्ट वेन्यू के रूप में काम करेगा।

जिम कॉर्बेट पार्क 

अगर आपको शांत पहाड़ियों और चारों ओर से पेड़ों के बीच शादी करना चाहते हैं तो बिना किसी डाउट के जिम कॉर्बेट (Jim Corbett) डेस्टिनेशन वेडिंग के तौर पर बिल्कुल परफेक्ट जगह होगा। उत्तराखंड राज्य में स्थित, ये खूबसूरत राष्ट्रीय उद्यान आपके पार्टनर के साथ शादी के माहौल को एक नया रोमांटिक मोड़ देने में कोई कमी नहीं छोड़ेगा। आपको बता दें कि हाल के वर्षों में, फॉरेस्ट वेडिंग एक नया चलन चला है और कपल्स के बीच में भी खासा पसंद किया जा रहा है, ऐसे में भारत का मशहूर जिम कॉर्बेट पार्क आपको बेहद पसंद आने वाला है।

गोवा 

आप में से कई लोगों ने गोवा (Goa) को केवल पार्टियों और बीचेस के लिए सुना होगा। लेकिन आपको बता दें कि गोवा डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए आज कल के नौ जवानों की पहली पसंद बन रहा है। अगर आपको समुद्र के किनारे रहना बेहद पसंद है, तो गोवा आपके लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन बन सकता है।

और पढ़िएBeauty Sleep Benefits: खूबसूरत त्वचा के लिए ब्यूटी स्लीप है जरूरी, जानें फायदे

उदयपुर

उदयपुर (Udaipur) शहर भी डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए बहुत फेमस है। बॉलीवुड के भी कई स्टार्स ने उदयपुर में शादी करने का चयन करते हैं। खासकर, पिछोला झील रॉयल वेडिंग के लिए जाना जाता है। जहां आप आपने वेडिंग को यादगार बना सकते हैं। झीलों के बीच बसा उदयपुर की प्राकृतिक खूबसूरती देखने लायक है। यह शहर किसी हॉलीवुड सिटी से कम नहीं है।

नैनीताल

नैनीताल (Nainital) उत्तराखंड के सबसे खूबसूरत पर्यटन स्थलों में से एक है, जो कुमाऊं पहाड़ियों के बीच स्थित है। नैनीताल अपने खूबसूरती और शांत वातावरण के कारण पर्यटकों के लिए ‘स्वर्ग’ के रूप में जाना जाता है। प्राकृतिक सुंदरता में झीलों के शहर के रूप में प्रसिद्ध नैनीताल में बर्फ से ढकी पहाड़ियां और झीले हैं। वेडिंग के लिए नैनीताल परफेक्ट डेस्टिनेशन है। अगर आप झील किनारे वेडिंग की प्लानिंग कर रहे हैं, तो नैनीताल को एक्सप्लोर कर सकते हैं।

यहाँ पढ़िए – लाइफ स्टाइल  से जुड़ी ख़बरें

Latest

Don't miss

Sid-Kiara Wedding Details: सूर्यगढ़ पैलेस में बुक 84 कमरे, मुंबई में ग्रैंड रिसेप्शन की तैयारी

Sid-Kiara Wedding Details: सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी 6...

Mere Sawaal Ka Song: ‘शहजादा’ का गाना ‘मेरे सवाल का’ रिलीज, कृति के पीछे लट्टू दिखे कार्तिक

Mere Sawaal Ka Song: कार्तिक आर्यन और कृति सेनन की अपकमिंग फिल्म 'शहजादा' सुर्खियों में है। बीते दिन मूवी अपनी रिलीज डेट को आगे...

Karishma Kapoor Look: ग्रीन अनारकली सूट में Karishma Kapoor लग रही हैं बेहद गॉर्जियस, देखें तस्वीरें

Karishma Kapoor Look: 48 साल की करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) अपनी अदाओं और फिटनेस से आज की एक्ट्रेस को मात दे देती हैं। अपने...

Sid-Kiara Wedding Details: सूर्यगढ़ पैलेस में बुक 84 कमरे, मुंबई में ग्रैंड रिसेप्शन की तैयारी

Sid-Kiara Wedding Details: सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी 6 फरवरी 2023 को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। वहीं इस बिग फैट...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here