---विज्ञापन---

Aishwarya Rai की तरह चाहते हैं दमकता हुआ चेहरा, तो जरूर फॉलो करें एक्ट्रेस ये ब्यूटी टिप्स

Aishwarya Rai Bachchan Beauty Secret: आप भी चाहती हैं कि आपका चेहरा ग्लो करे तो आप ऐश्वर्या राय बच्चन के ब्यूटी सीक्रेट्स फॉलो कर सकती हैं।

Aishwarya Rai Bachchan Beauty Secret know here what former miss world use for glowing healthy skin
pic credit : instagram

Aishwarya Rai Bachchan Beauty Secret: बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) आज अपना 50 वां जन्मदिन मना रही हैं। उनका जन्म 1 नवंबर 1973 को कर्नाटक के मंगलुरु में हुआ था। ऐश्वर्या ने न सिर्फ देश में बल्कि विदेश में भी अपनी अलग पहचान बनाई है। ऐश्वर्या अपनी एक्टिंग के अलावा अपनी खूबसूरती के लिए भी वर्ल्ड फेमस हैं और उन्हें विश्व सुंदरी भी कहा जाता है। अगर आप भी चाहती हैं कि आपका चेहरा ग्लो करे तो आप ऐश्वर्या राय बच्चन के ब्यूटी सीक्रेट्स फॉलो कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें: Devara से सामने आई Janhvi Kapoor की पहली झलक, Jr NTR के लिए बन गईं गांव की गोरी

एक्ट्रेस का स्किन केयर रूटीन

बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai Bachchan) का नाम भी उन हसीनाओं की लिस्ट में आता है, जो नेचुरल ब्यूटी हैं। ऐश को भी सुंदर दिखाने के लिए किसी आर्टिफिशियल चीज या फिर मेकअप की जरूरत नहीं पड़ती है। अपनी सुंदरका को बरकरार रखने के लिए अदाकारा नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करती हैं। अपने चेहरे पर के ग्लो को बनाए रखने के लिए वो बाहरी चीजों की बजाय घरेलू चीजों का इस्तेमाल करती हैं।

हल्दी और दूध का उबटन (Aishwarya Rai Bachchan Beauty Secret)

अगर आप भी उनकी तरह बढ़ती उम्र में भी चमकता हुआ चेहरा चाहती हैं तो आपको बता दें कि ऐश्वर्या (Aishwarya Rai Bachchan) रोजाना बेसन, हल्दी और दूध से बने उबटन को अपने फेस पर लगाती हैं। उस की वजह से ही उनका चेहरा इतना ग्लो करता है। इसके अलावा वो अपने चेहरे पर दही, शहद और ऑलिव ऑयल शामिल है। यह सभी चीजें स्किन को क्लींज करती हैं और चेहरे की सारी गंदगी को भी दूर करती है। सिर्फ ऐश ही नहीं कई सारी हसीनाएं घर के बने उबटन को अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए यूज करती हैं।

मॉइश्चराइज का करें इस्तेमाल (Aishwarya Rai Bachchan Beauty Secret)

ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) हल्दी-दूध के साथ ही दही से बने फेस पैक का भी अपनी स्किन को बेहतर बनाने के लिए इस्तेमाल करती हैं। वहीं, एक इंटरव्यू में पूर्व मिस वर्ल्ड ने बताया था कि वो डेली अपनी स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए मॉइश्चराइज लगाती है और कभी भी इसे लगाना नहीं भूलती है। हमारी स्किन के लिए मॉइश्चराइज सबसे ज्यादा जरूरी होता है, क्योंकि ये स्किन को ड्राई होने से बचाता है।

हेल्दी डाइट करती हैं फॉलो (Aishwarya Rai Bachchan Beauty Secret)

घरेलू उबटन के साथ-साथ ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) अपनी डाइट का भी काफी ख्याल रखती हैं। खाने-पीने का असर भी हमारी बॉडी और स्किन पर देखने को मिलता है। अपनी स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए वो रोजाना उचित मात्रा में पानी पीती हैं। एक्ट्रेस का कहना है कि स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए खूब पानी पिएं। इससे स्किन का ग्लो बरकरार रहता है और आप लंबे समय तक जवां रहते हैं।

First published on: Nov 01, 2023 07:21 PM