---विज्ञापन---

इंडस्ट्री में दौड़ी शोक की लहर, फेमस एक्टर का अचानक हुआ निधन

Richard Moll passes away: हॉलीवुड की फिल्म 'नाइट कोर्ट' एक्टर रिचर्ड मोल का 80 साल की उम्र में निधन हो गया।

Richard Moll passes away
pic credit: Google

Richard Moll passes away: सिनेमा जगत से एक दुखद खबर सामने आई है। एक मशहूर एक्टर का निधन हो गया है जिसके बाद इंडस्ट्री में मातम पसर गया है। हॉलीवुड के फेमस एक्टर रिचर्ड मोल का निधन हो गया है। ‘नाइट कोर्ट’ एक्टर ने 80 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है। हॉलीवुड स्टार रिचर्ड मोल को उनके फैंस के बीच ‘बुल शैनन’ के किरदार के लिए जाना जाता है।

यह भी पढ़ें: लाल सूट पहन Sapna Choudhary ने स्टेज पर मचाया बवंडर, ठुमके देख लड़कों के डोले मन

घर पर ली आखिरी सांस (Richard Moll passes away)

चेसेन एंड कंपनी के प्रचारक जेफ सैंडरसन ने एक्टर के निधन की जानकारी देते हुए बताया कि रिचर्ड मोल का 26 अक्टूबर 2023 को कैलिफोर्निया के बिग बियर लेक स्थित उनके घर पर निधन हो गया है। हालांकि अभी तक एक्टर की मौत की पीछे की वजह सामने नहीं आई है। बता दें कि कैलिफोर्निया के पासाडेना में 13 जनवरी, 1943 को रिचर्ड मोल का जन्म हुआ था। उनकी मां एक नर्स थीं और पिता पेशे से वकील थे।

नाइट कोर्ट से मिली पहचान (Richard Moll passes away)

हॉलीवुड स्टार ने साल 1984 से 1992 तक ‘नाइट कोर्ट’ में एक बेलीफ, बुल शैनन का किरदार निभाया था। इस रोल के लिए उन्होंने अपना सिर मुंडवा लिया था। ‘नाइट कोर्ट’ में उनका एक तकिया कलाम “ऊ-काय” लोगों के बीच काफी पॉपुलर हुआ था। जो उन्होंने अपनी गलती का एहसास होने के बाद कहा था। मगर उनका वो डायलॉग जल्द ही फैंस का पसंदीदा बन गया था। साल 1985 में मोल को हाउस में उनके प्रदर्शन के लिए सैटर्न पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया था।

हॉरर फिल्मों में आए नजर (Richard Moll passes away)

रिचर्ड मोल ने ना सिर्फ अपनी एक्टिंग बल्कि अपनी दमदार आवाज के बदौलत भी लोगों के दिलों में खास जगह बनाई है। उन्होंने कई वीडियो गेम्स के अलावा एडवेंचर्स ऑफ बैटमैन एंड रॉबिन पर हार्वे डेंट/टू-फेस के साथ-साथ स्पाइडर-मैन: द एनिमेटेड सीरीज पर स्कॉर्पियन में अपनी दमदार आवाज का योगदान दिया है। फिल्मों और सीरीज के अलावा द फ्लिंटस्टोन्स, जिंगल ऑल द वे, कैस्पर मीट्स वेंडी और स्केरी मूवी 2 में दिखाई दिए।

First published on: Oct 28, 2023 01:22 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.