Saturday, December 10, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

William Hurt Death: हॉलीवुड एक्ट रविलियम हर्ट का हुआ निधन

- Advertisement -

मुंबई। हॉलीवुड के फेमस स्टार विलियम हर्ट (William hurt) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, एक्टर का निधन हो गया है। विलियम (Actor William Hurt Death) के बेटे विल ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर दी है। विल ने लिखा-हमें बहुत दुख के साथ बताना पड़ रहा है कि विलियम हर्ट, मेरे पिता और ऑस्कर विनिंग एक्टर का 13 मार्च 2022 को निधन हो गया है। 72 बर्थडे से 1 हफ्ते पहले ही वह हम सभी को छोड़कर चले गए। वह शांति से बिना किसी को परेशान करे गए. पूरा परिवार उनके जाने से सदमे में है।

 इस वजह से हम सभी आपसे ऐसे वक्त में प्राइवेसी चाहते हैं। बता दें कि विलियम हॉलीवुड के दिग्गज स्टार रहे हैं. उन्होंने अपने करियर में कई हिट फिल्में देकर दर्शकों का दिल जीता है। साल 2018 में विलियम को टर्मिनल प्रोस्टेट कैंसर डायग्नोस हुआ था, लेकिन उनके बेटे के स्टेटमेंट में ये क्लियर नहीं है कि विलियम की मौत में ये वजह शामिल है या नहीं। उन्होंने 1985 में 'Kiss of the Spider Woman' के लिए बेस्ट ऐक्टर ऑस्कर अवॉर्ड जीता था। विलियम हमेशा टॉप डायरेक्टर्स के साथ काम करते थे।

और पढ़िए –

 उनकी पहली 5 फिल्मों को केन रसेल, पीटर येट्स, लॉरेंस कसदान, माइकल एप्टेड और हेक्टर बाबेंसो शामिल हैं। उन्होंने केन के साथ 2 और फिल्में द एक्सीडेंटल टूरिस्ट और आई लव यू टू डेथ की। पर्सनल लाइफ की बात करें तो विलियम की पहली शादी 1971 से 1982 तक एक्ट्रेस मैरी बेथ हर्ट से हुई थी। जब वे शादीशुदा थे, तब सैंड्रा जेनिंग्स के साथ उनका रिलेशनशिप शुरू हुआ, जिनके बेटे के साथ गर्भावस्था के कारण विलियम का मैरी बेथ हर्ट से तलाक हो गया था।

 6 साल बाद एक हाई-प्रोफाइल अदालती मामला सामने आया जिसमें जेनिंग्स ने दावा किया कि वह दक्षिण कैरोलिना कानून के तहत उनकी आम कानून पत्नी थी और इस तरह उनकी कमाई के हिस्से की हकदार थीं। न्यूयॉर्क की एक अदालत ने विलियम के पक्ष में फैसला सुनाया, लेकिन अभिनेता का प्रसिद्धि के साथ तनावपूर्ण संबंध बना रहा। बता दें विलियम ने अपने करियर के शुरुआत में कई इंटलैक्चुल किरदार निभाए हैं, लेकिन इसके बाद उन्होंने कई साइंस फिक्शन और मार्वल की फिल्मों में काम किया। 

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से  जुड़ी ख़बरें

- Advertisement -

Latest Posts