Wednesday, November 30, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Bruce Willis: ब्रूस विलिस ने एक्टिंग करियर को कहा अलविदा, इस वजह से लिए ये फैसला

- Advertisement -

मुंबई। हॉलीवुड के मशहूर एक्शन हीरो ब्रूस विलिस (Bruce Willis) ने अपने एक्टिंग करियर को हमेशा हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है। इसका खुलासा खुद एक्टर के परिवार ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करके किया है जिसमे उन्होंने बताया है कि वो एक बीमारी से पीड़ित हैं और इसी वजह से उन्हें मजबूरी में यह फैसला लेना पड़ा।

और पढ़िए –Tom Parker died:  ‘द वांटेड’ के सिंगर टॉम पार्कर का निधन, ब्रेन कैंसर से थे पीड़ित

 

पोस्ट के अनुसार, ब्रूस विलिस वाचाघात (Aphasia) नामक बीमारी से जूझ रहे हैं। ब्रूस विलिस की बेटी ने लिखा है, ‘ब्रूस के अद्भुत समर्थकों के लिए, एक परिवार के रूप में हम यह साझा करना चाहते हैं कि हमारे प्यारे ब्रूस कुछ स्वास्थ्य समस्याओं का सामना कर रहे हैं। हाल ही में उनके वाचाघात से पीड़ित होने की जानकारी मिली है। इसके चलते उन्होंने अपने अभिनय करियर को छोड़ने का फैसला किया है’

पोस्ट में आगे लिखा कि यह हमारे परिवार के लिए एक चुनौतीपूर्ण समय है। हम आप सब के निरंतर प्यार और समर्थन की सराहना करते हैं. हम एक मजबूत परिवार के रूप में आगे बढ़ रहे हैं. हम जानते हैं कि ब्रूस आपके लिए कितना मायने रखते हैं, जैसा कि आप सब उनके लिए रखते हैं। जैसा कि ब्रूस हमेशा कहते हैं, जीते रहो और अब हम ऐसा ही करने की योजना बना रहे हैं।

ब्रूस विलिस वाचाघात नामक बीमारी से पीड़ित हैं। यह मस्तिष्क का एक ऐसा विकार है, जिसमें पीड़ित व्यक्ति को बोलने, लिखने और यहां तक कि लिखे हुए शब्दों को समझने में भी परेशानी होती है। इस बीमारी की चपेट में आने वाले व्यक्ति की संचार की शक्ति छिन सकती है। ब्रूस के परिवार का कहना है कि यह बीमारी उनके बोलने, लिखने और भाषा को समझने की क्षमता को प्रभावित कर रही है। इसके परिणामस्वरूप बहुत सोच- विचार कर ब्रूस ने अपने अभिनय करियर को छोड़ने का फैसला किया है।

एक्टर के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने 1980 के दशक में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी। अपने लंबे करियर के दौरान अभिनेता ने द वर्डिक्ट, मूनलाइटिंग, द बॉक्सिंग, हॉस्टेज, आउट ऑफ डेथ, ग्लास जैसी फिल्मों में काम किया। इसके अलावा अभिनेता को उनकी सीरीज डाई हार्ड के लिए जाना जाता है।

यहाँ पढ़िए – हॉलीवुड से जुड़ी ख़बरें

- Advertisement -

Latest Posts