---विज्ञापन---

Weight Loss Drink: बिना मेहनत घटाना है वजन तो पिएं ये ड्रिंक, कुछ ही दिनों में कम होगा जिद्दी मोटापा

Weight Loss Drink: वजन को कम करने के लिए हर कोई अलग-अलग तरीका अपनाता है, लेकिन फिर भी जिद्दी मोटापे से निजात नहीं मिलती है। मोटापे से निजात पाने के लिए लोग जिम, एरोबिक्स, जुम्बा, स्विमिंग और न जाने क्या-क्या करते हैं, लेकिन उनका वजन कम नहीं होता है। बढ़े हुए वजन से परेशान होने […]

Weight Loss Drink
Weight Loss Drink

Weight Loss Drink: वजन को कम करने के लिए हर कोई अलग-अलग तरीका अपनाता है, लेकिन फिर भी जिद्दी मोटापे से निजात नहीं मिलती है। मोटापे से निजात पाने के लिए लोग जिम, एरोबिक्स, जुम्बा, स्विमिंग और न जाने क्या-क्या करते हैं, लेकिन उनका वजन कम नहीं होता है।

बढ़े हुए वजन से परेशान होने की जरुरत नहीं हैं बल्कि इसे आप घरेलू तरीको से घटा सकते हैं। इसलिए आज हम आपको वजन को कम करने वाले ड्रिंक्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे जिद्दी मोटापे से आपको राहत मिलें। चलिए जान लेते हैं…

यह भी पढ़ें- Black Tea Benefits: सेहत के लिए वरदान से कम नहीं ब्लैक टी, जानें काली चाय के अमेजिंग फायदे

(Weight Loss Drink) इन ड्रिंक्स से घटेगा वजन

1. अजवाइन का पानी घटाएगा वजन

अगर आप भी अपने बढ़े हुए वजन को कम करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको अजवाइन के पानी का सेवन करना चाहिए। इसके लिए आप रात में 1 गिलास पानी में एक छोटी चम्मच अजवाइन को भिगोकर रख दें। इसके बाद सुबह इस पानी को गरम करें और फिर इसे छानकर खाली पेट इसका सेवन करें। ऐसा करने से आपको गैस, ब्लोटिंग या डायजेशन से जुड़ी परेशानियों से निजात मिलेगी। साथ ही अजवाइन वजन घटाने में मदद करेगी और आप जिद्दी मोटापे से निजात पा सकेंगे।

2. तेज पत्ते का पानी भी असरदार

वजन को कम करने के लिए तेजपत्ते का पानी भी असरदार होता है। इसके लिए आपको 1 गिलास पानी लेकर उबालना है और इसमें 1-2 तेजपत्ता डालें। इसके बाद गैस बंद कर दें और इसे ढककर रख दें। इसके बाद चाय की तरह इसका सेवन करें। इसे पीने से पेट से जुड़ी कई तरह की परेशानियों से निजात मिलेगी और वजन भी घटेगा।

यह भी पढ़ें- Peach Benefits: आड़ू के ये फायदे कर देंगे हैरान, आज ही डाइट में करें शामिल

3. मेथी का पानी भी असरदार

मोटापे को कम करने के लिए मेथी का पानी भी लाभदायक माना जाता है। इसके लिए आप एक चम्मच मेथी के दाने पानी में डालकर इसे रातभर भिगोकर रख दें। फिर सुबह खाली पेट इसे हल्का गरम करके इसका सेवन करें। नियमित सेवन करने से वजन कम होगा और आपको कई तरह की परेशानियों से निजात मिलेगी।

Disclaimer: संबंधित लेख पाठक की जानकारी और जागरूकता बढ़ाने के लिए है। e24Bollywood वेबसाइट इस लेख में प्रदत्त जानकारी और सूचना को लेकर किसी तरह का दावा नहीं करता है और न ही जिम्मेदारी लेता है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि कोई भी उपाय को अमल में लेने से पहले संबंधित एक्सपर्ट से सलाह जरूर लें।

First published on: Jun 29, 2023 03:46 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.