-विज्ञापन-

Tight Jeans Side Effects: टाइट जींस पहनने के हैं शौकीन तो हो जाएं सावधान, जानिए इसके साइड इफेक्ट

Tight Jeans Side Effects: महिला अपनी डेली रूटीन में जींस वियर करती हैं। ऐसे में अगर आप भी टाइट जींस पहनने के शौकीन हैं, तो कुछ बातों को ध्यान में जरूर रखें।

Tight Jeans Side Effects: महिला अपनी डेली रूटीन में जींस वियर करती हैं, क्योंकि जींस कंफर्टेबल लुक देने के साथ-साथ हमें स्टाइलिस लुक भी देता है। वहीं टाइट-फिटिंग जींस पहनना आजकल सबसे बड़ा फैशन सिंबल बन गया है। बेशक जींस हर लुक के साथ अच्छा लगता है। लेकिन रोजाना फिटिंग जींस पहनने से आपके शरीर में धीरे-धीरे कुछ ऐसे रोग पनपने लगते हैं, जिनका पता आपको बहुत देरी से चलता है। ऐसे में अगर आप भी टाइट जींस पहनती हैं तो आपको यह जानना आवश्यक है कि यह आपकी हेल्थ के लिए कितना खतरनाक हो सकता है।

इंफेक्शन का खतरा

अगर आप टाइट जींस पहनना पसंद करती हैं तो, इससे न केवल आपके नसों पर असर पड़ता है, बल्कि आपकी स्किन में कई तरह के इंफेक्शन होने का खतरा भी रहता है। कई लोगों को इससे स्किनरैशेस, सूजन जैसे परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लंबे समय तक टाइट जींस पहनने से थाइज में ब्लड सर्कुलेशन रुक जाता है और पैर फूल जाते हैं।

और पढ़िए –Fashion Tips: लड़कों के ओवर-साइज शर्ट से अपने लुक को बनाएं स्टाइलिश, फॉलो करें ये टिप्स

पेट में दर्द

लड़कियां अक्सर टाइट जींस पहना पसंद करती हैं, क्योंकि ये उनके लुक को सूट करता है। लेकिन ज्यादा टाइट जींस पहनने से पेट के निचले हिस्से पर काफी दबाव पड़ता है, जिससे खून का प्रवाह धीमा हो जाता है। आपको बता दें कि इससे न सिर्फ पेट बल्कि हिप जॉइंटस पर भी असर पड़ता है। जब आप टाइट जींस पहन कर बैठती या फिर कोई काम करती हैं तो इससे पेट में दर्द भी शुरू हो जाता है।

यूट्रेस इंफेक्शन

टाइट जींस पहनने से लड़कियां आजकल कम उम्र में ही यूट्रेस इंफेक्शन की शिकार हो रही हैं। शुरुआती स्टेज में लड़कियों को इस इंफेक्शन के बारे में पता नहीं चलता है। इसके चलते इलाज समय पर नहीं हो पाता और ट्यूब में स्थाई तौर पर ब्लॉकेज आ जाती है, जिससे आगे चलकर मां बनने में परेशानी होती है।

और पढ़िए –Winter Styling Tips: सर्दियों में आटफिट्स को दें क्लासी टच, आजमाएं ये स्टाइलिश टिप्स

मांसपेशियां होती हैं कमजोर

फिटिंग वाली जींस लगातार पहनने से पेट और कमर के निचले हिस्से की मांसपेशियां कमजोर होने लगती हैं। जींस का कसाव इतना ज्यादा होता है कि वो हड्डियों और जोड़ों के हिलने में भी दिक्कत करने लगती है। इस कारण पीठ और कमर के अलावा पैरों में भी दर्द शुरू हो जाता है।

त्वचा में जलन और खुजली

कई बार फिटिंग जींस को 2 से 3 घंटे पहनना सही होता है, लेकिन अगर आप फिटिंग जींस ऑफिस पहनकर जाती हैं तो लंबे समय तक बैठने में मुश्किल हो सकता है। चूकी जींस का कपड़ा मोटा होता है इसलिए वो हवा को त्वचा तक पहुंचने नहीं देती। यानी कि जब भी आपको पसीना आएगा तो जलन और खुजली होना स्वाभाविक है। गर्मियों के मौसम में तो ये समस्या होना बहुत ही कॉमन है।

अभी पढ़ें – Fashion Tips से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

Latest

Don't miss

Uorfi Javed-SRK: उर्फी जावेद बनना चाहती हैं शाहरुख खान की दूसरी बीवी, हो गईं ट्रोल

Uorfi Javed-SRK: शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' बॉक्स ऑफिस पर छाई हुई है। मूवी में शानदार एक्शन, स्टोरी और एक्टिंग का ट्रिपल डोज देखने...

Ghum Hai Kisikey Pyaar Mein Spoiler: विराट को थाने ले जाएगी सई, पत्रलेखा पर भी गिरेगी गाज

Ghum Hai Kisikey Pyaar Mein Spoiler: 'गुम है किसी के प्यार में' स्टार प्लस का पॉपुलर शो है। वहीं मेकर्स ऑडियंस को इंगेज रखने...

Mouni Roy Bold Look: मोनी राय के बोल्ड लुक ने मचाई आफत, फैंस हार बैठे दिल

Mouni Roy Bold Look: एक्ट्रेस मोनी राय (Actress Mouni Roy) एक बेहतरीन अदाकारा है। उन्होंने नागिन जैसे डेली सोप में काम करके घर-घर में...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here