---विज्ञापन---

Beauty Tips: कजरारी आंखों के लिए इस तरह लगाएं काजल, हर कोई करेगा तारीफ

Makeup Tips: कजरारी आंखें हर किसी को अच्छी लगती हैं। महिलाएं अक्सर अपनी आंखों की सुंदरता बढ़ाने के लिए काजल लगाती हैं। लेकिन मानसून की उमस के कारण कई बार काजल काफी जल्दी फैल जाता है। इस वजह से आंखों के आसपास काला हो जाता है और सारा मेकअप बर्बाद हो जाता है। मगर हम […]

Beauty Tips, Kajal Applying Best Tips, Makeup Tips, Eye Makeup Tips, Fashion

Makeup Tips: कजरारी आंखें हर किसी को अच्छी लगती हैं। महिलाएं अक्सर अपनी आंखों की सुंदरता बढ़ाने के लिए काजल लगाती हैं। लेकिन मानसून की उमस के कारण कई बार काजल काफी जल्दी फैल जाता है। इस वजह से आंखों के आसपास काला हो जाता है और सारा मेकअप बर्बाद हो जाता है।

मगर हम काजल लगाने के कुछ ऐसे टिप्स लेकर आ रहे हैं जिन्हें फॉलो कर आप अपने काजल को लॉन्ग लास्टिंग बना सकते हैं और परफेक्ट मेकअप लुक पा सकते हैं। आइए देर न करते हुए जानते हैं उन खास टिप्स के बारे में।

यह भी पढ़ें:  परफेक्ट Makeup के लिए ऐसे अप्लाई करें Foundation, नहीं हटेगी किसी की नजर

काजल लगाते समय रखें इन बातों का ध्यान  Makeup Tips

1. फेस ड्राई रखें  

आप काजल लगाते समय अपने फेस को अच्छे से क्लीन कर लें। इसके बाद उसे किसी कॉटन के कपड़े या रुमाल से अच्छे से ड्राई कर लें। अगर आप गीले फेस पर ही काजल लगा लेते हैं तो इससे वो जल्दी फैल जाता है।

2. बार बार काजल पेंसिल को न फेरें

जब आप काजल लगा रहे हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि अपनी आंखों की लाइन पर काजल पेंसिल को बार-बार न फेरें। इससे काजल ठीक से नहीं लगता और आपका सारा मेकअप खराब हो जाता है।

3. काजल पेंसिल को शार्प करें

काजल लगाने से पहले ये देख लें कि काजल पेंसिल अच्छे से शार्प है या नहीं। अगर वो ठीक से शार्प न हो तो काजल ठीक से नहीं लग पाता। इससे आई मेकअप खराब हो जाता है जो सारे लुक को बर्बाद कर देता है।

4. वाटर प्रूफ काजल करें इस्तेमाल Makeup Tips

हमेशा वाटर प्रुफ काजल का ही इस्तेमाल करें। इससे न तो वो फैलता है और न ही गर्मी और पसीने का कोई असर पड़ता है। साथ ही आई मेकअप भी परफेक्ट होता है।

यह भी पढ़ें: बिगनर्स हैं तो ये 6 स्टेप्स फॉलो कर पाएं फ्लॉलेस ग्लो, टिक जाएंगी सबकी नजरें

5. काजल लगाने का सही तरीका

काजल को फैलने से रोकने के लिए क्रीज लाइन पर काजल लगाना बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। दरअसल आंखों के अंदर काजल लगाने से ये जल्दी फैल सकता है। इसलिए काजल को हमेशा आंखों की क्रीज लाइन पर ही अप्लाई करें।

First published on: Jul 06, 2023 07:06 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.