---विज्ञापन---

Eye Makeup Tips: शादी के बाद ऐसे करें आई मेकअप, हर फंक्शन में दिखेंगी शानदार

Eye Makeup Tips: मेकअप करना हर लड़की को पसंद होता है। कॉलेज जाना हो या ऑफिस बहुत कम ऐसी महिलाएं होंगी जो मेकअप के बिना बाहर जाती हैं। लेकिन जब नई-नई शादी हो तो नई नवेली दुल्हन सज धज कर रहती है। मेकअप सभी पूरा होता है जब आई मेकअप परफेक्ट हो। ऐसे में जरूरी […]

Eye Makeup Tips, How To Make Eye Makeup, Perfect Eye Makeup, Beauty Tips, Smokey Eye Makeup

Eye Makeup Tips: मेकअप करना हर लड़की को पसंद होता है। कॉलेज जाना हो या ऑफिस बहुत कम ऐसी महिलाएं होंगी जो मेकअप के बिना बाहर जाती हैं। लेकिन जब नई-नई शादी हो तो नई नवेली दुल्हन सज धज कर रहती है। मेकअप सभी पूरा होता है जब आई मेकअप परफेक्ट हो।

ऐसे में जरूरी है कि आप अपने आई मेकअप को सही तरीके सा करें। लेकिन कई महिलाएं ऐसी होती हैं जो सही आई मेकअप चूज करने में कंफ्यूज रहती हैं। अगर आप भी उन्हीं महिलाओं में से एक हैं तो शादी के बाद परफेक्ट आई मेकअप के लिए हमारे आर्टिकल को ध्यान से पढ़ें।

हम आपको कुछ खास आई मेकअप के बारे में बताने जा रहे हैं जो आप किसी भी फंक्शन तथा शादी के लिए आसानी से वियर कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें: पुरानी साड़ी को करना है रियूज तो अपनी बिटिया के लिए बना लें ये शानदार आउटफिट

1. सटल ग्लिटर आई मेकअप    Eye Makeup Tips

अगर आप किसी दिन की पार्टी को अटेंड करने जा रही हैं तो सटल ग्लिटरी आई मेकअप आपके लिए बेस्ट है। ऐसे आई मेकअप के साथ आप लिप्स को पिंक या न्यूड कलर का ही रखें ताकि आपका लुक सटल और खूबसूरत नजर आए।

Eye Makeup Tips

ध्यान रहे कि आप ऐसे आई मेकअप के लिए बारीक ग्लिटर का इस्तेमाल करें और आंखों पास थोड़ा सावधानी से ही ब्रश का इस्तेमाल करें वरना ये फैल जाएगा और भद्दा लगेगा।

2. कोहल आई मेकअप

आप रात के फंक्शन में जा रही हैं तो कोहल आई मेकअप ट्राई कर सकती हैं। ये आपके लुक में चार चांद लगा देगा। इस आई मेकअप को वेस्टर्न और इंडियन किसी भी आउटफिट के साथ वियर कर सकती हैं। ऐसे आई मेकअप के साथ आप चाहे तो लिड एरिया में बैज कलर का इस्तेमाल कर सकती हैं।

Eye Makeup Tips

लेकिन अगर आपका स्किन टोन मीडियम या डस्की है तो आप ब्राउन या बैज कलर को अवॉयड करें। साथ ही लिप्स के लिए आप न्यूड या लाइट कलर ही चुनें इससे आप बहुत ही क्साली लगेंगी।

यह भी पढ़ें: बारिश में पहनें ऐसे कपड़े, पाएंगी कूल और स्टाइलिश लुक

3. स्मोकी आई मेकअप    Eye Makeup Tips

अगर आप किसी कॉकटेल पार्टी में जा रही हैं या अपने हस्बैंड के साथ आउटिंग पर जा रही हैं तो स्मोकी आई मेकअप बेस्ट है। जो महिलाएं बोल्ड मेकअप करना पसंद करती हैं वो अक्सर स्मोकी आई मेकअप ही करती हैं।

Eye Makeup Tips

लुक को कंप्लीट करने के लिए साथ ही लिप्स के लिए आप न्यूड कलर चुनें ताकि आपका स्मोकी आई मेकअप लुक बेहद खूबसूरती के साथ हाइलाइट हो कर नजर आए।

First published on: Jul 11, 2023 04:15 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.