---विज्ञापन---

‘धार्मिक हूं लेकिन धार्मिक काम के लिए दान नहीं…’  Vidya Balan ने क्यों दिया ये बयान?  

Vidya Balan बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन इन दिनों अपनी फिल्म दो और दो प्यार को लेकर खबरों में छाई हुई हैं, एक्ट्रेस ने हाल ही में एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि वो धार्मिक कामों के लिए दान नहीं करती।

Vidya Balan

Vidya Balan:  फिल्म इंडस्ट्री में एक्ट्रेसस अपने आपको फिट रखने के लिए न जाने क्या-क्या जतन करती हैं। लेकिन एक ऐसी भी हसीना है जिसे कोई फर्क नहीं पड़ता की वो ओवरवेट हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस विद्या बालन (Vidya Balan) की। जो इन दिनों अपनी हालिया रिलीज फिल्म ‘दो और दो प्यार’ ( Do Aur Do Pyar) को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं। इस दौरान एक्ट्रेस इंटरव्यू देने में बिजी हैं, वहीं उनका एक बयान सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। दरअसल एक्ट्रेस ने हाल ही में धर्म को लेकर कुछ ऐसा कहा कि वो सोशल मीडिया सेंसेशन बन गई हैं।

हमारी कोई धार्मिक पहचान नहीं थी

विद्या बालन ने हाल ही में अनफिल्टर्ड बाय समदीश को इंटरव्यू दिया। उनसे इस दौरान कई सारे सवाल किए गए जिनका एक्ट्रेस ने बड़ा ही शानदार जवाब दिया। उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें ऐसा लगता है कि हमारा देश धर्म को लेकर ध्रुवीकृत हो चुका है। विद्या ने इसका जवाब देते हुए कहा कि ‘मुझे लगता है हम अब काफी ज्यादा पोलराइज्ड हो चुके हैं। जहां पहले देश में हमारी कोई धार्मिक पहचान नहीं थी वहीं अब मुझे ऐसा लगता है कि ये सिर्फ पॉलिटिक्स में नहीं है बल्कि सोशल मीडिया पर भी है। क्योंकि हम लोग वर्ल्ड में कहीं खो से गए हैं, हम उस पहचान को तलाश रहे हैं जो हमारे पास नहीं है।

धार्मिक हूं लेकिन धार्मिक कामों के लिए दान नहीं करती

विद्या ने कहा कि वो धार्मिक हैं और रोज पूजा भी करती हैं। लेकिन वो कभी धार्मिक कामों के लिए जैसे मंदिरों आदि के निर्माण करने तथा और बाकी कामों के लिए कोई दान नहीं देती।

एक्ट्रेस ने ये भी बताया कि वो गणपति और मां काली को मानती हैं। हालांकि वो किसी पर्टिकुलर धर्म को फॉलो नहीं करती हैं। हां वो भगवान पर भरोसा करती हैं, और ये मानती हैं कि इससे पॉजिटिव एनर्जी मिलती है।

किस काम के लिए करना चाहती हैं दान

विद्या बालन से जब इंटरव्यू के दौरान पूछा गया कि अगर उनके पास काफी सारा पैसा आ जाए तो वो किस चीज के लिए दान करना चाहेंगी। इसका जवाब देते हुए एक्ट्रेस ने कहा कि वो हेल्थकेयर, सैनिटेशन और एजुकेशन के लिए पैसे फंड करना चाहेंगी।

वो मानती हैं कि इस फील्ड में दान करने से जरूरतमंदों का भला होगा। उनका मानना है कि स्कूल. टॉयलेट, अस्पताल और शिक्षा पर डोनेट करना ज्यादा अच्छा है बजाय किसी धार्मिक इमारत के निर्माण के लिए दिए जाने वाले दान के।

यह भी पढ़ें: ऊप्स मोमेंट का शिकार हुईं सुजैन खान

First published on: Apr 25, 2024 09:10 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.