---विज्ञापन---

लड़कियों के स्टाइल में रील्स बनाता था मेकअप आर्टिस्ट, क्रिटिक्स की भद्दी टिप्पणियों ने ले ली जान, यूजर्स जता रहे शोक, जानें कौन था ये लड़का?

Pranshu Sucide Due To Girls Style Reels: महाकाल की नगरी उज्जैन से एक ऐसी खबर आई है, जिसने एक बार फिर से सोचने पर मजबूर कर दिया है कि किसी की भी बोली गई बात जान की दुश्मन बन सकती है। जी हां एक 16 साल का लड़का जिसे सजना-संवरना बहुत पसंद था, साड़ी पहन […]

Priyanshu Yadav, Pranshu Artist, pranshu Sucide

Pranshu Sucide Due To Girls Style Reels: महाकाल की नगरी उज्जैन से एक ऐसी खबर आई है, जिसने एक बार फिर से सोचने पर मजबूर कर दिया है कि किसी की भी बोली गई बात जान की दुश्मन बन सकती है। जी हां एक 16 साल का लड़का जिसे सजना-संवरना बहुत पसंद था, साड़ी पहन रील्स बनाना पसंद था, और अपने इस हुनर को लोगों को दिखाने के लिए रील्स सोशल मीडिया पर डालना पसंद था। लेकिन उसी का ये शौक (Pranshu Sucide Due To Girls Style Reels: ) जान का दुश्मन बन गया। फंदे से लटककर उस लड़के ने मौत को गले लगा लिया। ये घटना उज्जैन नगरी की है, जहां 16 साल के प्रियांशु ने लोगों की भद्दी टिप्पणियों की वजह से अपनी जान दे दी।

मां ने बेटे को पहुंचाया अस्पताल (Pranshu Sucide Due To Girls Style Reels: )

पता हो कि, 10वीं क्लास में पढ़ने वाला देवास रोड स्थित डिवाइन सिटीनिवासी प्रियांशु ने बुधवार की शाम फांसी लगाकर अपनी जान दे दी।

Pranshu Sucide Due To Girls Style Reels

जब उसने ये काम किया तो घर में कोई नहीं था, उसकी मां जब घर पहुंची तो बेटे को फंदे से झूलता हुआ देख सन्न रह गईं, और आसपास के लोगों की मदद से बेटे को अस्पताल ले गईं जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया।

जांच में सामने आया आत्महत्या का कारण

बता दें कि शुरुआती जांच में ये मामला आम लग रहा था, लेकिन जब जांच हुई तो पता चला कि, भद्दे कमेंट्स और ट्रोलिंग की वजह से उसने अपनी जान दी।

Pranshu Sucide Due To Girls Style Reels

वो लड़कियों के स्टाइल में रील्स बनाता था, मेकअप करता था, जिससे लोग उसे लैंगिक टिप्पणियां करते थे। ये उसे नागवार गुजरा और अश्लीली मैसेजों की वजह से उसने सुसाइड कर लिया।

20 लाख लोगों ने देखा वीडियो

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 12 नवंबर को लड़के ने साड़ी पहन मेकअप कर रील्स बनाईं और सोशल मीडिया पर पोस्ट की। कुछ लोगों को तो उसका ये अंदाज पसंद आया, लेकिन कुछ ने ट्रोल कर दिया और अश्लील मैसेज भेजे।

इस वीडियो को 20 लाख से ज्यादा लोगोंन ने देखा, कई लोगों ने तो इतने गंदे शद्बों का इस्तेमाल किया कि वो आप लोगों के सामने लिखना ठीक नहीं है।

कौन था प्रियांशु? (Pranshu Sucide Due To Girls Style Reels: )

कुछ लोगों की वजह से अपनी जान देने वाला लड़का प्रियांशु उज्जैन का रहने वाला था। उसकी उम्र 16 साल थी , और 10वीं कक्षा में पढ़ता था। लड़के के माता-पिता का 3 साल पहले ही तलाक हो गया था, और वो अपनी मां के साथ रहता था।

प्रियांशु की मां पेशे से मेडिकल रिप्रेंजेंटेटिव हैं। प्रियांशु को लड़कियों की तरह सजना और साड़ी पहन रील्स बनाने में अच्छा लगता था। प्रियांशु के 15,000 से अधिक इंस्टाग्राम फॉलोअर्स और 300 पोस्ट थे।

फैंस दे रहे हैं रिएक्शन (Pranshu Sucide Due To Girls Style Reels: )

अब प्रियांशु की मौत के बाद उनके फैंस के रिएक्शन सामने आ रहे हैं। एक फैन ने लिखा- ‘मेकअप बहुत पेशेवर है। उसका भविष्य बहुत अच्छा हो सकता है लेकिन लोग ऐसा नहीं होने दे सकते। इन शब्दों के कारण एक प्रतिभाशाली व्यक्ति ने यह काम किया।दुखद’। एक अन्य यूजर ने लिखा- ‘ये दुख की बात है। कुछ जागरूकता होनी चाहिए। सिर्फ इसलिए कि आप एक निश्चित तरीके के हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप अन्य लोगों को वहां रहने नहीं देंगे। वे भी सामान्य लोग हैं ‘।

Pranshu Sucide Due To Girls Style Reels

वहीं एक और यूजर ने लिखा- ‘और भी तरीके हैं लेकिन कभी भी आत्महत्या न करें और अपने जीवन का आनंद लें। बॉबी डार्लिंग की तरह और भी बहुत सारे हैं आदि। मुझे आशा है कि वह मेकअप के लिए खुद का परीक्षण करेगा या वह ऐसा करना पसंद करेगा, इससे पहले कि मैं यह समझूं। सोशल मीडिया को यह समझना चाहिए…’।

First published on: Nov 25, 2023 07:59 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.