---विज्ञापन---

25 की हीरोइन ने 36 के प्रेमी संग की सगाई, 14 महीने में टूटा रिश्ता, छोटो सी उम्र में बनी करोड़ों की मालकिन, पहचाना कौन?

Rashmika Mandanna Birthday: रश्मिका मंदाना को गूगल ने नेशनल क्रश का टैग दिया जो बेहद खास था, एक्ट्रेस ने अपने एक्टिंग करियर में कई हिट फिल्में दी हैं, आज उनका बर्थडे है तो इस खास दिन पर हम कुछ खास बातें जानते हैं।

Rashmika Mandanna

Rashmika Mandanna Birthday: साउथ फिल्म इंडस्ट्री की फेमस एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) का आज बर्थडे है। अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुकी एक्ट्रेस को नेशनल क्रश का टैग भी मिल चुका है। अभिनेत्री ने साउथ फिल्म इंडस्ट्री में तो अपने नाम का सिक्का जमाया ही था, बॉलीवुड में भी अपनी एक पहचान बना ली है। रश्मिका मंदाना अपने स्टाइलिश और ग्लैमरस लुक की वजह से यंग फैंस की चहेती हैं। सोशल मीडिया पर रश्मिका मंदाना हमेशा छाई रहती हैं। इसके अलावा अपनी क्यूटनेस से भी फैंस को अपना दीवाना बना लेती हैं। आज बर्थडे (Rashmika Mandanna Birthday) के खास मौके पर हम एक्ट्रेस के बारे में कुछ और खास बातें जानते हैं।

पढ़ाई के साथ मॉडलिंग भी की

रश्मिका मंदाना का जन्म 5 अप्रैल 1996 को कोडागु डिस्ट्रिक्ट कर्नाटक में हुआ था। एक्ट्रेस पढ़ाई में अव्वल रही हैं, उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन रामयः कॉलेज ऑफ आर्ट्स साइंस एंड कॉमर्स से की। इसके बाद उन्होंने इंग्लिश लिटरेचर, साइकोलॉजी और जर्नलिज्म की पढ़ाई की। पता हो कि रश्मिका ने पढ़ाई के साथ ही मॉडलिंग करनी शुरू कर दी थी। जब करियर चुनने की बात आई तो रश्मिका ने एक्टिंग को चुना, जिसमें वो सफल भी रही हैं।

एक्टिंग की शुरुआत

रश्मिका मंदाना ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 2018 में तेलुगु फिल्म ‘गीता गोविन्दम’ से की। ये फिल्म हिट रही और रश्मिका का नाम लोगों तक पहुंच गया। इस फिल्म के लिए एक्ट्रेस को साल 2019 में फिल्मफेयर अवॉर्ड साउथ का बेस्ट एक्ट्रेस क्रिटिक के अवार्ड से सम्मानित किया गया।

एक्ट्रेस ने फिल्म गुड बाय से बॉलीवुड डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक के बाद एक बिट फिल्में दी। हाल ही में एक्ट्रेस ने एनिमल में अपने रोल से सबका दिल खुश कर दिया।

गूगल ने दिया स्पेशल टैग

साउथ की सुपरस्टार रह चुकी रश्मिका मंदाना ने अपनी एक्टिंग से तो लोगों का दिल जीता ही था, साथ में अपनी क्यूटनेस से भी सभी को अपना दीवाना बना लिया। उनकी क्यूट सी स्माइल के लाखों लोग दीवाने हैं। रश्मिका के बारे में एक खास बात और है कि उन्हें गूगल ने साल 2020 में ‘नेशनल क्रश’ का टाइटल दिया। ये टैग उनके लिए बेहद स्पेशल है, अगर गूगल पर नेशनल क्रश डाला जाए तो रश्मिका का प्रोफाइल खुल जाता है।

प्यार में टूटा दिल

रश्मिका मंदाना ने बेशक प्रोफेशनल लाइफ में एक खास मुकाम हासिल किया लेकिन अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर वो हमेशा सुर्खियों में रही हैं। एक्ट्रेस को पहली ही फिल्म के दौरान उनका प्यार मिला।

जी हां, रश्मिका की मुलाकात रक्षित शेट्टी से हुई, पहले दोस्ती हुई और फिर प्यार। प्यार परवान चढ़ने लगा तो साल 2007 में दोनों ने सगाई कर ली और जल्द शादी करने की बातें भी सामने आने लगीं।

लेकिन साल 2018 में दोनों की सगाई टूट गई और वो अलग हो गए। इस बात का एक्ट्रेस को बड़ा सदमा लगा और वो टूट गईं। लेकिन फिर उनकी लाइफ में विजय देवरकोंडा आए, दोनों को साथ में कई बार देखा जा चुका है।

हालांकि अभी तक इस रिश्ते पर कपल की मुहर नहीं लगी है। वहीं गॉसिप के गलियारों में खबरें तेज हैं कि रश्मिका और विजय जल्द ही शादी करने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: प्यार की खातिर हिंदू से बनी मुस्लिम, मरने के बाद भी लोगों के सपने में आती थी

First published on: Apr 05, 2024 07:37 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.