---विज्ञापन---

आज कैसी दिखती हैं रामानंद सागर के रामायण की स्टारकास्ट, कुछ का तो हो गया निधन

Ramanand Sagar Ramayan Characters Latest Look: 22 जनवरी 2024 का दिन पूरे भारत देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। साथ ही भारतवासी जो विदेश में रहते हैं उनके लिए भी हर्ष की बात है। हो भी क्यों न अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा जो होने जा रही है। अयोध्या में इस भव्य आयोजन के […]

Deepika Chikhalia Arun Govil Sunil Lahiri Ayodhya Ram Temple
दीपिका चिखलिया अरुण गोविल सुनील लहरी अयोध्या राम मंदिर

Ramanand Sagar Ramayan Characters Latest Look: 22 जनवरी 2024 का दिन पूरे भारत देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। साथ ही भारतवासी जो विदेश में रहते हैं उनके लिए भी हर्ष की बात है। हो भी क्यों न अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा जो होने जा रही है। अयोध्या में इस भव्य आयोजन के लिए रामानंद सागर की रामायण के राम सीता और लक्ष्मण पहुंच चुके हैं। उनका भव्य स्वागत हो रहा है, ऐसे में रामायण के बाकी कलाकार भी याद आ गए। तो चलिए इन यादों को ताजा करते हैं और जानते हैं कि अब कैसे दिखते हैं रामानंद की रामायण के बाकी कलाकार।

यह भी पढ़ें: Ayodhya Ram Mandir में झाड़ू लगाती दिखीं कंगना रनौत

राम जी  (Ramanand Sagar Ramayan Characters Latest Look)

शुरुआत करते हैं राम जी से यानी अरुण गोविल से। अपनी मन मोहक छवि ले लोगों के दिलों पर राज करने वाले अरुण गोविल की मुस्कान ने लोगों के दिल जीत लिए थे। दर्शकों ने उनकी छवि को ही राम समझ लिया था। आज वो अयोध्या में हैं और राम लला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अतिथि हैं। पहले और उनकी फोटो देखें तो वो बहुत बदल गए हैं।

Arun Govil Ram ji

इमेज क्रेडिट: गूगल

सीता मां

सीता माता के रूप में दीपिका चिखलिया ने अपनी एक खास पहचान बनाई थी। मां सीता के रोल में दीपिका ने अपनी शालीनता और सादगी से जान डाल दी थी। तब और अब  में दीपिका में काफी बदलाव आ गए हैं।

Sita Deepika Chikhalia

इमेज क्रेडिट: गूगल

 

लक्ष्मण

रामानंद सागर की रामायण में लक्ष्मण का रोल अदा करने वाले सुनील लहरी ने अपनी एक्टिंग से सभी का दिल जीत लिया था, अब वो ऐसे दिखते हैं।

Sunil Lahiri Laxman

इमेज क्रेडिट: गूगल

मंदोदरी    (Ramanand Sagar Ramayan Characters Latest Look)

रामायण में मंदोदरी के रोल में अपराजिता ने भी अपनी एक्टिंग से जान डाल दी थी। रामायण के बाद एक्ट्रेस ने एक्टिंग से संन्यास ले लिया और एक राइटर बन गईं, अब वो ऐसी दिखती हैं।

शत्रुघ्न

अपनी भाई भक्ति के लिए जाने वाले शत्रुघ्न का किरदार समीर राजदा ने निभाया था। एक्टर अब ऐसे दिखते हैं।

Shatrughan Sameer Rajda

Shatrughan Sameer Rajda

मामा मारीच    (Ramanand Sagar Ramayan Characters Latest Look)

रामानंद सागर की रामायण में मामा मारीच का रोल निभाने वाले रमेश गोयल अब 65 साल के हो गए हैं। उन्होंने भी अपनी शानदार एक्टिंग से सभी का दिल जीता था। अब वो ऐसे दिखते हैं।

Marich Ramesh Goyal

इमेज क्रेडिट: गूगल

कैकेयी

रामायण में कैकेयी के किरदार में पद्मा खन्ना ने सभी के घरों में अपनी एक खास पहचान बना ली थी। हालांकि लोग पद्मा से कैकेयी वाले रोल की वजह से नफरत करने लगे थे। अब पद्मा 74 साल की हो गई हैं और ऐसी दिखती हैं।

Kaikeyi Padma Khanna

इमेज क्रेडिट: गूगल

दशरथ

राम जी के पिता दशरथ का रोल अदा करने वाले बाल धुरी अब 78 साल के हो गए हैं। एक्टर अब ऐसे दिखते हैं।

Dasharatha Bal Dhuri

इमेज क्रेडिट: गूगल

लव

रामायण में लव का किरदार निभाने वाले स्वप्निल जोशी अब बड़े हो गए हैं। जब उन्होंने ये किरदार निभाया था तब वो 10 साल के थे। अब स्वप्निल ऐसे दिखते हैं।

Swapnil Joshi Luv

इमेज क्रेडिट: गूगल

कुश

लव के छोटे भाई कुश का रोल अदा करने वाले कुश अब ऐसे दिखते हैं। उनका असली नाम मयूरेश क्षेत्रमाडे और अब ये अमेरिका में जाकर बस गए हैं।

Kush Mayuresh Kshetramade

इमेज क्रेडिट: गूगल

गुरु वशिष्ठ

रामानंद सागर की रामायण में सुधीर दलवी ने गुरु वशिष्ठ का रोल निभाया था। एक्टर ने कई फिल्मों और नाटकों में भी काम किया है। अब अभिनेता ऐसे दिखते हैं।

Sudhir Dalvi Guru Vashishtha

इमेज क्रेडिट: गूगल

 इन कलाकारों ने दुनिया को कहा अलविदा    (Ramanand Sagar Ramayan Characters Latest Look)

रामानंद सागर की रामायण के ऐसे बहुत से कलाकार हैं जो अब इस दुनिया में नहीं हैं। इसमें रावण का रोल अदा करने वाले अरविंद त्रिवेदी का 2021 में निधन हो गया। कौशल्या का किरदार निभाने वाली जयश्री गडकर जिनका 2008 में निधन हो गया। राजा जनक का किरदार निभाने वाले मूलराज का 2012 में निधन हो गया। विभीषण का रोल करने वाले मुकेश का 2016 में निधन हुआ।

First published on: Jan 22, 2024 09:02 AM