---विज्ञापन---

Shilpa Shetty के पति Raj Kundra पर ED का कसा शिकंजा, जब्त की करोड़ों की संपत्ति

Raj Kundra Money Laundering Case: शिल्पा शेट्टी के पति राज राज कुंद्रा की परेशानी एक बार फिर से बढ़ गई है। बिजनेसमैन पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) का शिकंजा कस गया है, उनकी करोडों की संपत्ति जब्त कर ली गई है।

Raj Kundra Money Laundering Case

Raj Kundra Money Laundering Case: बॉलीवुड इंडस्ट्री की फिटनेस क्वीन शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) के पति राज कुंद्रा (Raj Kundra) की मुसीबतें एक बार फिर से बढ़ गई है। राज के पोर्नोग्राफी मामले में जेल जाने के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उनके खिलाफ सख्त कदम उठाए हैं। शिल्पा के बिजनेसमैन पति की 97.79 करोड़ की संपत्ति को जब्त कर लिया गया है। बता दें कि ये पूरा मामला मनी लॉन्ड्रिंग केस से जुड़ा है। इसके अलावा उनका नाम पोर्नोग्राफी फिल्मों के प्रोडक्शन और डिस्ट्रीब्यूशन में भी जुड़ा है। ईडी ने खुद सोशल मीडिया पर इस खबर की पुष्टि की है।

एक्स हैंडल पर दी जानकारी

बता दें कि ED ने ऑफिशियल X हैंडल पर इस खबर की जानकारी दी है। उन्होंने लिखा है कि ‘ईडी, मुंबई ने अनंतिम रूप से रुपये 97.79 करोड़ की अचल और चल संपत्तियों को पीएमएलए, 2002 के प्रावधानों के तहत रिपु सूदन कुंद्रा उर्फ ​​राज कुंद्रा से संबंधित कुर्क किया है। । संलग्न संपत्तियों में जुहू में स्थित आवासीय फ्लैट शामिल है जो वर्तमान में श्रीमती शिल्पा शेट्टी के नाम पर है। पुणे स्थित आवासीय बंगला और इक्विटी शेयर राज कुंद्रा के नाम पर है।’ जैसे ही ये पोस्ट सोशल मीडिया पर पोस्ट हुआ मनोरंजन जगत में हलचल मच गई।

किस प्रॉपर्टी को किया अटैच

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ED ने राज की जिस प्रॉपर्टी को अटैच किया है उसमें शिल्पा का जुहू वाला बंगला भी आता है। बिजनेसमैन पर प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट यानी PMLA, 2002 के तहत यह कार्रवाई की गई है।

क्या था पूरा मामला

राज कुंद्रा मनी लॉन्ड्रिंग केस में फंस गए हैं। ईडी ने उनके खिलाफ बिटकॉइन पॉन्जी स्कैम के तहत एक्शन लिया है। मिली जानकारी के आरोपियों ने आम
लोगों से बिटकॉइन्स के रूप में एक बड़ी रकम जमा की थी। इस रकम को 10 फीसदी बढ़ाकर वापस करने का वादा किया गया था।

यह भी पढ़ें: सलमान खान केस में बड़ी कामयाबी

First published on: Apr 18, 2024 01:39 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.