---विज्ञापन---

बॉलीवुड में वैनिटी वैन लाने वाली एक्ट्रेस, स्विमसूट में छाई, शादी के बाद भी चलाया एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर

Poonam Dhillon Birthday: आज बॉलीवुड की सोनी यानी पूनम ढिल्लों का बर्थडे है, इस खास दिन पर हम उनके बारे में कुछ खास बातें जानते हैं।  

Poonam Dhillon

Poonam Dhillon Birthday: 80-90 के दशक की एक्ट्रेस पूनम ढिल्लों (Poonam Dhillon) ने अपने फिल्मी करियर में ऐसी पहचान बनाई की आज भी लोग उनकी एक्टिंग की तारीफ करते हैं। छोटी सी उम्र में उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा और महज 16 साल की उम्र में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया। अभिनेत्री ने एक नहीं बल्कि कई उपलब्धियां अपने नाम की। न सिर्फ एक बेहतरीन एक्ट्रेस बल्कि एक सफल बिजनेस वुमेन के तौर पर भी उन्होंने अपना सिक्का जमाया। आज पूनम का बर्थडे है तो इस खास दिन पर हम उनके बारे में कुछ खास बातें जानते हैं।

इस फिल्म से किया बॉलीवुड डेब्यू

पूनम ढिल्लों ने महज 16 साल की उम्र में बॉलीवुड डेब्यू कर लिया था। उन्होंने फिल्म त्रिशूल से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। पहली ही मूवी में स्विमसूट पहन अभिनेत्री ने अपनी बोल्डनेस से सभी को हैरान कर दिया। इस फिल्म के बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और आगे बढ़ती चली गईं। एक्ट्रेस ने यश चोपड़ा के प्रोडक्शन हाउस की फिल्म नूरी में फारुख शेख के साथ काम किया। इसमें उन्होंने नूरी का रोल अदा किया जिसके लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड में बेस्ट ऐक्ट्रेस का नॉमिनेशन भी मिला था।

शशि कपूर को मारा थप्पड़

एक्ट्रेस की एक्टिंग पर तो शक किया ही नहीं जा सकता। उन्होंने फिल्म त्रिशूल में एक सीन किया था, जिसमें शशि कपूर को थप्पड़ मारना था। इसके लिए जैसे ही एक्शन बोला गया तो पूनम ने शशि को जोरदार थप्पड़ मार दिया। हालांकि ये सिर्फ एक सीन था, लेकिन थप्पड़ असली था। बाद में पूनम ने इसके लिए शशि से माफी भी मांगी।

शादी के बाद भी चलाया अफेयर

पूनम की लाइफ के कई सारे ऐसे किस्से हैं जो बहुत ही मजेदार है। जी हां, एक्ट्रेस के पति का किसी और के साथ अफेयर चल रहा था, जैसे ही उन्हें इस बात की भनक लगी तो वो हैरान हो गईं।

पहले तो वो इस बात से पूरी तरह टूट गईं लेकिन बाद में अपने पति को सबक सिखाने के लिए अभिनेत्री ने भी झूठा एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर किया।

भारत में लाईं पहली वैनिटी वैन

आज बेशक हर तीसरे बॉलीवुड स्टार के पास अपनी वैनिटी वैन है। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब किसी के पास नहीं थी। दरअसल एक बार एक्ट्रेस लॉस एंजिल्स गईं तो वहां उन्होंने वैनिटी वैन देखी। इसे देख उन्हें लगा की हमारी फिल्म इंडस्ट्री के पास भी ये होनी चाहिए। फिर क्या था भारत आते ही उन्होंने 25 वैनिटी वैन बनवाईं और बन गईं हिंदी सिनेमा की वैनिटी वैन जनक।

यह भी पढ़ें: एक्सीडेंट में बिगड़ा चेहरा, पति से मिला धोखा, मौत के बाद तीन दिन तक सड़ती रही लाश

First published on: Apr 18, 2024 09:55 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.