---विज्ञापन---

14 साल की लड़की ने दिखाई 370 के बाद नए कश्मीर की झलक, रैप सुन खड़े हो जाएंगे रोंगटे

Naya Kashmir Song: कश्मीरी रैपर का नया सॉन्ग इंटरनेट पर धमाल मचा रहा है और इस गाना कश्मीरियों की बढ़ती आकांक्षाओं को उजागर करता है।

Naya Kashmir Song
image credit: youtube

Naya Kashmir Song: आज के दौर में कोई भी वीडियो चंद मिनटों में वायरल हो जाता है और लाखों लोगों तक पहुंच जाता है। इंटरनेट पर एक गाना तेजी से वायरल हो रहा है और लोग उस गाने को काफी पसंद भी कर रहे हैं। यह कश्मीरी कलाकारों का एक रैप सॉन्ग है, जो अनुच्छेद 370 के खत्म होने के बाद कश्मीर घाटी के हालातों में सुधार के तरीकों का गुणगान करता है। इस गाने का थीम ‘नया कश्मीर’ है,जिससे पता चलता है कि नई कश्मीर कैसे काम हो रहा है।

कश्मीरी रैपर की आवाज का जादू (Naya Kashmir Song)

इस रैप सॉन्ग को दो रैपर ने गाया है, जिसमें महज 14 साल की हुमैरा जान (Humaira Jan) का नाम इस समय चर्चा का विषय बन गया है। गाने में वो बहुत शानदार तरीके से कश्मीर घाटी के बदलावों का गुणगान करती दिखाई दे रही हैं। गाना आते ही हिट हो गया है और इसके बोल इस बात पर फोकस करते हैं कि कैसे आतंकवाद को लगभग खत्म कर दिया गया है और कश्मीर में कैसे खून ख़राबा बंद हो गया है।

गाने के बोल छू लेंगे दिल (Naya Kashmir Song)

इस पॉपुलर सॉन्ग में यंग लोगों ने जिस तरह से अपने बचपन से लेकर धारा 370 हटने के बाद बदलाव देखा है। कश्मीर में अब सभी धर्मों के लोगों के मेल-मिलाप बढ़ने को दिखाया गया है और साथ ही शांति बहाली को लेकर भी बताया गया है। यह सॉन्ग कश्मीर में जी20 बैठकों, अमरनाथ यात्रा, पर्यटन में सुधार और डिजिटल इंडिया की प्रगति जैसी अहम घटनाओं के बारे में भी जिक्र किया गया है। गाने पर सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं और लोगों को ये सॉन्ग काफी पसंद भी आ रहा है।

यह भी पढ़ें: स्क्वाड्रन लीडर बन Deepika Padukone देंगी दुश्मनों को टक्कर, Fighter का फर्स्ट पोस्टर आउट

सुरेश रैना ने की तारीफ (Naya Kashmir Song)

‘बदलता कश्मीर’ गाने को सोशल मीडिया पर लोग रिशेयर कर रहे हैं और इस पर अपने रिएक्शन भी दे रहे हैं। पूर्व इंडियन क्रिकेटर सुरेश रैना ने अपनी एक्स टाइमलाइन पर सॉन्ग के वीडियो पोस्ट किया और लिखा, ‘इस कश्मीरी कलाकार ने प्रो-लेवल रैपिंग का प्रदर्शन किया, बहुत अच्छा। हैशटैग जम्मू एंड कश्मीर।’ सुरेश के अलावा पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने वीडियो शेयर करते हुए कहा, ‘यह वही है जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में किया। बस इस अद्भुत रैप को देखें।’

First published on: Dec 05, 2023 04:19 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.