---विज्ञापन---

किसान का बेटा, छोटी उम्र में छोड़ा घर, झेले कई रिजेक्शन, की जान देने की कोशिश, पहली बीवी छोड़ मुस्लिम संग की शादी

Manoj Bajpayee Birthday: आज फेमस एक्टर मनोज बाजपेयी का बर्थडे है, उन्होंने अपने एक्टिंग करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्म और वेब सीरीज दी है, उनके बारे में कुछ और खास बातें जानते हैं...

Manoj Bajpayee

Manoj Bajpayee Birthday: आज हम एक ऐसे अभिनेता की कहानी आपके लिए लेकर आए हैं, जिसकी सफलता की राह कतई आसान नहीं थी। अपने फिल्मी करियर में उन्होंने बहुत पापड़ बेले। वो न तो गुड लुकिंग थे, और न ही कोई फिल्मी बैकग्राउंड से संबंध रखते थे। करियर की शुरुआत में तो कोई सगा मिला और न कोई संबंधी अगर मिला तो सिर्फ रिजेक्शन..रिजेक्शन..और रिजेक्शन। इस असफलता से वो टूटा और चल दिया जान देने। लेकिन किस्मत पलटते देर न लगी और आज के समय में देश के कोने कोने में वो फेमस हो गया। हम बात कर रहे हैं मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) की जिनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनके फर्श से अर्श तक की कहानी और पर्सनल लाइफ के उतार-चढ़ाव के बारे में बताएंगे।

छोटी उम्र में छोड़ा घर

एक मामूली किसान का बेटा जो अपने सपनों को पूरा करने के लिए महज 17 साल की उम्र में घर छोड़ आया। अभिनेता का जन्म 23 अप्रैल, 1969 को बिहार के बेलवा गांव में हुआ था। बचपन से ही एक्टिंग का शौक था तो निकल पड़े अपने सपने को पूरा करने के लिए और दिल्ली आकर नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन का मन बनाया, और तीन बार 3 बार फॉर्म भरा, लेकिन किसी कारणवश उन्हें तीन बार रिजेक्ट कर दिया गया था। रिजेक्शन के कारण उन्होंने सुसाइड की कोशिश भी की।

वर्कशॉप में किया काम

रिजेक्शन के बाद उनके दोस्त ने उन्हें बैरी जॉन की वर्कशॉप ज्वाइन करने के लिए कहा। वहां उनकी एक्टिंग से बैरी जॉन बहुत इंप्रेस हुए और उन्हें अपना असिस्टेंट बना लिया।  एक्टर ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत महेश भट्ट के टीवी सीरियल ‘स्वाभिमान’ से की। लेकिन असली फेम उन्हें ‘सत्या’ फिल्म में भिकू म्हात्रे का किरदार निभाने से मिला। इस फिल्म के लिए उन्हें नेशनल अवार्ड भी दिया गया। इसके बाद अभिनेता ने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

कैसे बन गए ओटीटी के किंग

फिल्मों में अपना हुनर दिखाने के बाद एक्टर ने ओटीटी का रुख किया और वहां अपना सिक्का जमाया। उन्होंने गैंग्स ऑफ वासेपुर, द फैमिली मैन, अय्यारी, एलओसी कारगिल, सोन चिरैया, डायल 100, द फैमिली मैन, किलर सूप जैसी वेब सीरीज में अपनी एक्टिंग का ऐसा जलवा दिखाया कि वो ओटीटी के किंग बन गए।

आज देश के कोने-कोने में उन्हें लोग जानते हैं। एक इंटरव्यू में एक्टर ने ओटीटी प्लेटफॉर्म के बारे में बात करते हुए कहा कि वो इस प्लेटफॉर्म ने लोगों को एक नया मुकाम दिया। जिन लोगों की फिल्मों में पहचान नहीं बनी ओटीटी ने उन्हें नेम और फेम दोनों दिया।

पहली बीवी को तलाक दे मुस्लिम संग की शादी

मनोज बाजपेयी अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर ज्यादा बात नहीं करते। ऐसे में कम ही लोगों को पता होगा कि उनकी पहली शादी टूट चुकी है। जी हां, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मनोज की पहली शादी परिवार वालों ने करवाई थी, लेकिन आर्थिक तंगी के चलते वो टूट गई।

इसके बाद एक्टर की मुलाकात बॉलीवुड एक्ट्रेस शबाना रजा से हुई, दोनों ने साल 2006 में शादी कर ली। अब उनकी एक बेटी है वो अपनी फैमिली के साथ काफी खुश हैं। अभिनेता के फैंस को अब मनोज की मोस्ट पॉपुलर वेब सीरीज फैमिली मैन 3 का इंतजार है।

यह भी पढ़ें: शेफाली जरीवाला ने अपनी बोल्डनेस से बढ़ाया टेंपरेचर

First published on: Apr 23, 2024 06:59 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.