---विज्ञापन---

फोटोशूट के लिए उतारा टॉप, अंडरवर्ल्ड से रहा कनेक्शन, अब कहां गायब है एक्ट्रेस

Mamta Kulkarni Birthday: ममता कुलकर्णा 90 के दशक की वो हीरोइन हैं जिन्होंने अपनी बोल्डनेस से हड़कंप मचा दिया था, आज एक्ट्रेस का बर्थडे है, इस खास मौके पर उनके बारे में कुछ ऐसी बातें जानते हैं जो कम ही लोगों को पता हैं।

Mamta Kulkarni

Mamta Kulkarni Birthday: अपनी खूबसूरती से लोगों को अपना दीवाना बनाने वाली एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी (Mamta Kulkarni ) ने 90 के दशक में इंडस्ट्री पर राज किया। एक समय था जब एक्ट्रेस का बॉलीवुड में डंका बजता था, लेकिन अचानक से वो फिल्मी दुनिया से कहीं गायब सी हो गई हैं। 90 के दशक में हिंदी सिनेमा में उतनी बोल्डनेस नहीं आई थी, जितनी आज आ गई है। मगर ममता ने तो उस समय में भी बोल्ड अवतार से ऐसा तहलका मचाया कि दर्शकों की आंखें खुली की खुली रह जाती थीं। आज ऐसी ही मशहूर अदाकारा का बर्थडे है। इस खास दिन पर जानते हैं उनकी जिंदगी के वो विवादित किस्से जो बहुत दिलचस्प हैं।

इस फिल्म से किया डेब्यू

ममता कुलकर्णी का जन्म 20 अप्रैल 1972 को मुंबई में हुआ था। एक्ट्रेस को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। उन्होंने तमिल फिल्म ‘नानबर्गल’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की। इसके बाद ममता ने ‘तिरंगा’ से बॉलीवुड में धांसू एंट्री मारी। ये फिल्म साल 1992 में रिलीज हुई थी। साल 2001 तक ममता का बोलबाला रहा लेकिन फिर अचानक वो कहीं गायब सी हो गईं।

टॉपलेस फोटोशूट से मचाया तहलका

ममता की बोल्डनेस देख लोग दंग रह जाते थे। उन्होंने एक नहीं बल्कि ममता के किस्से आज भी चर्चा में रहते हैं। उन्होंने न सिर्फ प्रोफेशनल लाइफ में अपनी धाक जमाई। वहीं पर्सनल लाइफ की वजह से भी वो चर्चा में रहीं। अभिनेत्री ने फिल्मों में तो अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाया, वहीं बोल्डनेस से भी कहर बरपाया।

Mamta Kulkarni

अभिनेत्री ने साल 1993 में स्टारडस्ट मैगजीन के लिए टॉपलेस फोटोशूट कराया था। इस फोटोशूट ने ऐसा तहलका मचाया कि हर तरफ सिर्फ उन्हीं के नाम के चर्चे होने लगे। खबरों के अनुसार फोटोशूट के बाद ममता को 15 हजार रुपये का जुर्माना भरना पड़ा।

अंडरवर्ल्ड से रहा कनेक्शन

प्रोफेशनल लाइफ में तो एक्ट्रेस ने अपने नाम का सिक्का जमाया ही था। वहीं पर्सनल लाइफ की वजह से भी वो चर्चा में रहीं। अभिनेत्री का नाम अंडरवर्ल्ड से भी जुड़ा। उनका नाम छोटा राजन के साथ जुड़ा ये किस्सा इतना चर्चित हो गया कि हर तरफ सिर्फ ममता का ही नाम सुनाई दे रहा था। कहा जाता है कि फिल्म मेकर्स राजकुमार संतोषी फिल्म ‘चाइना गेट’ पर बना रहे थे। इस मूवी में लीड रोल में ममता ही थी, लेकिन आधी शूटिंग के बाद ही उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

जैसे ही ये खबर छोटा राजन के कानों तक पहुंची तो राजकुमार संतोषी को धमकी पहुंच गई। फिर क्या था वो वापस फिल्म के अंदर फिट हो गईं। अब खबरें हैं कि एक्ट्रेस केन्या में रह रही हैं। वहीं कुछ खबरें ये भी हैं कि ममता जोगिन बन गई हैं। हालांकि अभी तक इस बात की कोई पुष्टि नहीं हो पाई है कि वो हैं कहां।

यह भी पढ़ें: छोटी उम्र में हुए अनाथ, जिम्मेदारियों के कारण छोड़ी पढ़ाई

First published on: Apr 20, 2024 06:59 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.