---विज्ञापन---

छोटी उम्र में हुए अनाथ, जिम्मेदारियों के कारण छोड़ी पढ़ाई, पेट भरने के लिए घर-घर बेचा कॉस्मेटिक का सामान

Arshad Warsi Birthday: अरशद वारसी का आज बर्थडे है, इस खास दिन पर हम उनके बारे में कुछ खास बातें जानते हैं, जो बहुत ही दिलचस्प है। एक्टर ने अपने दम पर इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई...

Arshad Warsi

Arshad Warsi Birthday: ‘सर्किट’ के नाम से फेमस अरशद वारसी (Arshad Warsi) ने बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई। एक्टर ने अपने फिल्मी करियर में कई उतार-चढ़ाव देखे। लेकिन आज वो किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। अभिनेता ने इंडस्ट्री में अपनी मेहनत और टैलेंट के दम पर अपनी पहचान बनाई। कॉमेडी फिल्म हो या सीरियस किरदार हर किसी में वो इतने फिट बैठते हैं कि ऐसा लगता है मानो वो रोल उन्हीं के लिए बना हो। आज ऐसे ही शानदार एक्टर का बर्थडे है, तो इस खास दिन पर हम आपको उनके बारे में कुछ अनसुनी बातें बताने जा रहे हैं।

छोटी उम्र में छोटी पढ़ाई

अरशद वारसी का जन्म 19 अप्रैल 1968 को हुआ था। उनके पिता का नाम अहमद अली खान था। वो हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में फेमस असिसटेंट म्यूजिक डायरेक्टर और हारमोनियम प्लेयर अहमद थे। जब अरशद सिर्फ 14 साल के थे तो उनके पिता का कैंसर से निधन हो गया उसके 2 साल बाद मां का देहांत हो गया। इसके बाद उनके बुरे दिन शुरू हो गए और अपना पेट पालने के लिए उन्हें बीच में ही पढ़ाई छोड़नी

बेचा कॉस्मेटिक का सामान

अपने पिता के रहते हुए उन्होंने अच्छे दिन देखे और बड़े घर में रहते थे। लेकिन पिता की मौत के बाद अचानक पैसों की तंगी हुई और उन्हें घर-घर जाकर कॉस्मेटिक का सामान बेच अपना पेट पालना पड़ा। एक्टर ने अपनी लाइफ में बहुत बुरे दिन भी देखे।

बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर की करियर की शुरुआत

आज के फेमस एक्टर अरशद ने अपने करियर की शुरुआत बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर की थी। बता दें उन्होंने महेश भट्ट की फिल्म ‘काश’ में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया था। इसके बाद अरशद ने साल 1993 में आई फिल्म ‘रूप की रानी चोरो का राजा’ का एक सॉन्ग कोरियोग्राफ किया।

ऐसे बने एक्टर

वो कहते हैं न कि जो किस्मत में होता है वो कोई बदल नहीं सकता। ऐसा ही कुछ अरशद वारसी के साथ भी हुआ, जी हां, उनके अंदर जो एक्टिंग का कीड़ा था वो बाहर आ गया। अरशद ने साल 1996 में आई फिल्म ‘तेरे मेरे सपने’ से एक्टिंग का सफर शुरू कर दिया। लेकिन असली पहचान उन्हें मिली संजय दत्त की फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस में सर्किट के रोल से मिली।

शादी कर बसाया घर

अरशद ने मारिया गोरेट्टी संग लव मैरिज कर अपना घर बसाया और अब उनके दो बच्चे हं। अरशद और मारिया की लव स्टोरी भी बहुत ही फिल्मी है। एक्टर के बुरे दिनों में भी मारिया ने उनका साथ दिया और आज वो इंडस्ट्री की पॉपुलर जोड़ियों में से एक है।

यह भी पढ़ें: दिल में छिपा गम, 3 बार जीता नेशनल अवार्ड

First published on: Apr 19, 2024 09:34 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.