---विज्ञापन---

नहीं रहे सिंगर और म्यूजिशियन, 90 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

KG Jayan passes away: संगीत की दुनिया के दिग्गज म्यूजिशियन और सिंगर केजी जयन का 90 साल की उम्र में निधन हो गया है।

singer KG Jayan passes away
singer KG Jayan passes away

KG Jayan passes away: म्यूजिक जगत से एक दुखद खबर सामने आ रही है, संगीत की दुनिया के दिग्गज गायक ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। जी हां, कर्नाटक के दिग्गज म्यूजिशियन और सिंगर केजी जयन (KG Jayan passes away) का निधन हो गया है। 16 अप्रैल की सुबह सिंगर के केरल के एर्नाकुलम जिले के त्रिपुनिथुरा में अपने घर पर आखिरी सांस ली। म्यूजिक की दुनिया के चमकते हुए सितारे के अचानक निधन की खबर से इंडस्ट्री और फैंस पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

परिवार ने की मौत की पुष्टि

सिंगर ने 90 साल की उम्र में दुनिया छोड़ दी है और उनकी मौत की पुष्टि उनके परिवार ने की है। उनके बेटे और एक्टर मनोज के जयन ने कहा कि उनके पति पिछले काफी समय से स्वास्थ्य संबंधि परेशानियों से जूझ रहे थे। सिंगर सिंगर केजी जयन (KG Jayan passes away) के दो बेटे हैं, बड़े बेटे का नाम मनोज और छोटे बेटे का नाम बीजू के जयन हैं। उनकी पत्नी सरोजिनी का कुछ साल पहले निधन हो गया था। सोसल मीडिया पर संगीत की दुनिया के सम्राट की मौत पर लोग शोक व्यक्त कर रहे हैं।

संगीत जगत में दिया खास योगदान

संगीत की दुनिया में उनके शानदार योगदान के लिए उन्हें केरल संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार और हरिवरासनम पुरस्कार से नवाजा गया था। इसके अलावा साल 2019 में भारत सरकार ने उन्हें देश के चौथे सबसे बड़े नागरिक पुरस्कार पद्म श्री से सम्मानित किया था। उनकी संगीत विरासत में 1,000 से ज्यादा गाने कंपोज  किए थे और उनमें ‘मालामुकलिल वाज़ुम देवा’, ‘विष्णुमायिल पिरन्ना’, ‘मामला वाज़हुम’ और ‘सरणामय्याप्पा स्वामी सरनमयप्पा’ कुछ खास रचनाओं में शामिल हैं।

ऑल इंडिया रेडियो ने दी श्रद्धांजलि

ऑल इंडिया रेडियो न्यूज ने एक्स अकाउंट पर सिंगर की मौत की जानकारी देते हुए ट्वीट कर लिखा, ‘प्रसिद्ध कर्नाटक संगीतकार केजी जयन का आज सुबह कोच्चि के त्रिपुनिथुरा में निधन हो गया। वह 90 वर्ष के थे। अपने भक्ति गीतों के लिए जाने जाने वाले, जयन ने 1000 से अधिक गीतों की रचना की और कुछ मलयालम और तमिल फिल्मों के संगीत निर्देशक रहे हैं। वह, अपने जुड़वां भाई, दिवंगत केजी विजयन के साथ, दक्षिण भारतीय संगीत की दुनिया में जया-विजया भाइयों के रूप में जाने जाते थे।’

यह भी पढ़ें: ‘ये एक पब्लिसिटी स्टंट…’ सलमान खान के घर के सामने फायरिंग पर भाई ने तोड़ी चुप्पी, वायरल हुआ पोस्ट

 

First published on: Apr 16, 2024 12:17 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.