---विज्ञापन---

बचपन में हुआ यौन शोषण, न्यूड फोटो शूट कर बटोरी सुर्खियां, बिन ब्याही मां बन किया फैंस को सरप्राइज

Kalki Koechlin Birthday: बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन (Kalki Koechlin Birthday) किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। साल 2009 में अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस का आज बर्थडे है। अभिनेत्री की हालिया रिलीज फिल्म खो गए हम कहां में भी एक्टिंग के लिए खूब तारीफ हुई है। अभिनेत्री ने कई बार बोल्ड […]

Kalki Koechlin Birthday
इमेज क्रेडिट: इंस्टाग्राम

Kalki Koechlin Birthday: बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन (Kalki Koechlin Birthday) किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। साल 2009 में अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस का आज बर्थडे है। अभिनेत्री की हालिया रिलीज फिल्म खो गए हम कहां में भी एक्टिंग के लिए खूब तारीफ हुई है। अभिनेत्री ने कई बार बोल्ड फोटो और बिकिनी में भी फोटोशूट करवाया है। बोल्डनेस और बेबाकी के लिए जाने जाने वाली एक्ट्रेस का बचपन में ही यौन शोषण हुआ था, इस बात का जिक्र खुद कल्कि ने एक इंटरव्यू में किया था। आज हम कल्कि के जन्मदिन के अवसर पर जानते हैं कुछ खास बातें

यह भी पढ़ें: बचपन में इस बीमारी का शिकार थे Hrithik Roshan

फ्रेंच मूल की हैं कल्कि  (Kalki Koechlin Birthday)

अपने गोरे रंग की वजह से कई बार कल्कि को दिक्कत भी हुई है। दरअसल एक्ट्रेस का ये रंग उनके फ्रेंच मूल के होने के कारण  हैं। कल्कि माता-पिता बेसिकली फ्रांस के थे लेकिन वो वहां से आकर भारत के पॉन्डिचेरी (पड्डूचेरी) में बस गए।

कल्कि के पिता एक इंजिनियर हैं, वहीं उनकी मां तमिलनाडु में ऊटी के पास ग्लाइडर्स और लाइट एयरोप्लेन बनाने का बिजनेस है।

कम ही लोगों को पता है कि एक्ट्रेस से दादा जी भी इंजिनियर थे और फ्रांस के फेमस एफिल टॉवर को बनाने में उनकी खास भूमिका थी।  ऊटी के हरब्रॉन स्कूल से पढ़ाई कर एक्ट्रेस थिएटर की पढ़ाई करने के लिए लंदन चली गईं। उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन से डिग्री ली है।

नौ साल की उम्र में हुआ यौन शोषण   (Kalki Koechlin Birthday)

एक्ट्रेस का छोटी सी उम्र में ही यौन शोषण हुआ था। इस बात का जिक्र कल्कि ने खुद ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे को दिए इस इंटरव्यू में किया था।

उन्होंने बताया था कि नौ साल की उम्र में उन्होंने एक शख्स को शारीरिक संबंध बनाने की परमिशन दी थी। लेकिन बाद में वो बहुत डर गई थीं, और इस बात को छिपाकर रखा।

साल 2009 में फिल्म ‘देव डी’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली कल्कि कोचलीन ने साल 2017 में न्यूड फोटोशूट कराया था।

इस फोटो शूट के बाद वो विवादों में घिर गई थीं, एक्ट्रेस ने अपनी न्यूड फोटो सोशल मीडिया पर भी पोस्ट की थी।

इसके बाद वो ट्रोलर्स के निशाने पर आ गई थी।

बिन ब्याही मां बन आईं लाइमलाइट में  (Kalki Koechlin Birthday)

कल्कि अपनी पर्सनल लाइफ को  लेकर अक्सर चर्चाओं में रही हैं। पहली ही फिल्म  ‘देव डी’ की शूटिंग के दौरान कल्कि अनुराग कश्यप को प्यार करने लगीं।

साल 2011 में दोनों ने शादी कर ली और 2 साल बाद ही तलाक भी हो गया। इसके बाद कल्कि की लाइफ में फिर से प्यार की एंट्री हुई और एक इजराइली मूल के पेंटर गाइ हर्शबर्ग संग रिलेशन में आ गई।

एक्ट्रेस ने बॉयफ्रेंड संग रह साल 2020 में बिन शादी एक बेटी को जन्म दिया जिसके बाद वो एक बार फिर से लाइमलाइट में आ गईं।

First published on: Jan 10, 2024 08:59 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.