---विज्ञापन---

बचपन में इस बीमारी का शिकार थे Hrithik Roshan, पिता कटवाने चाहते थे 11वीं उंगली, मां ने कह दी ये बात

Hrithik Roshan Birthday: इन दिनों  ऋतिक रोशन ( Hrithik Roshan) अपनी आने वाली फिल्म फाइटर को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। ये फिल्म 25 जनवरी के रिलीज होने वाली है जिसमे दीपिका पादुकोण भी हैं। बॉलीवुड में ग्रीक गॉड के नाम से जाने जाने वाले  ऋतिक रोशन मोस्ट हैंडसम और फिट हीरो की लिस्ट […]

Hrithik Roshan Birthday
इमेज क्रेडिट: इंस्टाग्राम

Hrithik Roshan Birthday: इन दिनों  ऋतिक रोशन ( Hrithik Roshan) अपनी आने वाली फिल्म फाइटर को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। ये फिल्म 25 जनवरी के रिलीज होने वाली है जिसमे दीपिका पादुकोण भी हैं। बॉलीवुड में ग्रीक गॉड के नाम से जाने जाने वाले  ऋतिक रोशन मोस्ट हैंडसम और फिट हीरो की लिस्ट में शामिल हैं। अपने डांस के लिए फेमस ऋतिक का आज बर्थडे है। जो इस खास दिन पर (Hrithik Roshan Birthday हम आपको एक्टर के बारे में कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जो कम ही लोगों को पता होगी।

यह भी पढ़ें: बहू Aishwarya Rai को ससुर अमिताभ बच्चन ने फिर किया इग्नोर!

बचपन में इस बीमारी से थे पीड़ित  (Hrithik Roshan Birthday)

ऋतिक रोशन बॉलीवुड के फेमस एक्टर्स में से एक हैं जिनकी फैन फॉलोइंग शानदार है। एक्टर भले ही आज सुपरस्टार बन गए हों लेकिन उन्होंने अपनी लाइफ में बहुत संघर्ष किया था। बता दें कि ऋतिक को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था, क्योंकि उनके घर का माहौल ही कुछ ऐसा था। मगर ऋतिक को एक बीमारी थी जिसके कारण वो बहुत हकलाते थे, और एक भी डायलॉग को ठीक से नहीं बोल पाते थे।  इस बीमारी की वजह से उनके एक्टिंग करियर पर काले बादल छाने लगे थे। तब ऋतिक के पिता राकेश रोशन उन्हें स्पीच थेरेपी दिलवानी शुरू की और उनकी ये बीमारी ठीक हो गई।

फिर आई मुसीबत  (Hrithik Roshan Birthday)

अभी एक्टर की लाइफ से मुश्किलें कम नहीं हुई थी। हकलाने की बीमारी से पीछा छुड़ा वो एक नई बीमारी की गिरफ्त में आ गए। 21 साल की उम्र में उन्हें स्कोलियोसिस नाम की बीमारी हो गई थी। इस बीमारी में रीढ़ की हड्डी अंग्रेजी के शब्द ‘एस S’ जैसी होने लगती है।

इस बीमारी के होने पर डॉक्टरों ने उन्हें एक्टिंग करने के लिए मना कर दिया और साथ ही उनके फेवरेट काम डांस के लिए भी मना कर दिया। खबरों के अनुसार ऐसे में वो करीब 1 साल तक बेड रेस्ट पर रहे और बीमारी से लड़ाई लड़ी और ठीक हो गए।

पिता कटवाना चाहते थे 11वीं उंगली

ऋतिक रोशन ने अपने 20 साल से अधिक के फिल्मी करियर में एक नहीं बल्कि कई हिट फिल्में इंडस्ट्री को दी। साल 2000 में ‘कहो ना प्यार है’ से डेब्यू करने वाले एक्टर की अब जल्द ही फाइटर रिलीज होने वाली है। ये तो सभी को पता ही होगा की एक्टर के हाथों में 10 नहीं बल्कि 11 उंगली हैं। ऐसे में जब उन्होंने फिल्मों में काम करना शुरू किया तो उनकी 11वीं उंगली परेशानी का कारण बनने लगी।

कोई भी सीन करने या डांस करने में वो दिखाई देती थी जो अच्छी नहीं लगती थी, तब पिता राकेश रोशन ने तय किया कि वो इसे कटवा देंगे। लेकिन मां पिंकी रोशन ने ये कहकर उंगली काटने के लिए मना कर दिया कि जो अंग भगवान ने दिया है, उससे बचपन में कोई परेशानी नहीं हुई तो आप उसे कैसे कटवा सकते हैं। ये बात राकेश के दिल को लग गई और उन्होंने अपना फैसला बदल लिया।

First published on: Jan 10, 2024 06:40 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.