---विज्ञापन---

Javed Akhtar ने ‘ओपेनहाइमर’ को ‘न सिर्फ अच्छी बल्कि महान फिल्म’ बताया, इस बात पर हुए ट्रोल

Javed Akhtar: 22 जुलाई को सिनेमाघरों पर रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म ‘ओपेनहाइमर’ (Oppenheimer) इन दिनों चर्चा में बनी हुई है। ‘परमाणु बम के जनक’ जे रॉबर्ट ओपेनहाइमर के बारे में क्रिस्टोफर नोलन की बायोपिक ओपेनहाइमर को दुनियाभर में खूब पसंद किया जा रहा है। भारत में भी फिल्म ने शुरुआती हफ्ते में शानदार कमाई की। […]

Javed Akhtar, Oppenheimer, Hollywood Film, Social Media

Javed Akhtar: 22 जुलाई को सिनेमाघरों पर रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म ‘ओपेनहाइमर’ (Oppenheimer) इन दिनों चर्चा में बनी हुई है। ‘परमाणु बम के जनक’ जे रॉबर्ट ओपेनहाइमर के बारे में क्रिस्टोफर नोलन की बायोपिक ओपेनहाइमर को दुनियाभर में खूब पसंद किया जा रहा है।

भारत में भी फिल्म ने शुरुआती हफ्ते में शानदार कमाई की। अब हाल ही में दिग्गज गीतकार और लेखक जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने भी हॉलीवुड फिल्म को अपना रिव्यू दिया। हालांकि उनके रिव्यू का एक व्यक्ति ने मजाक भी उड़ाया तो जावेद अख्तर ने जवाब देते हुए कहा।

ये भी पढ़ेंः Arjun Rampal ने रैंप से बेटी मायरा रामपाल का वीडियो किया शेयर, गर्लफ्रेंड ने लुटाया प्यार

जावेद अख्तर ने ओपेनहाइमर के बारे में कही ये बात  (Javed Akhtar)

आपको बता दें कि, ट्विटर पर, जिसे अब एक्स कहा जाता है, जावेद ने बुधवार को कहा, “आज पीवीआर जुहू में ओपेनहाइमर शाम 6 बजे का शो देखा। यह सिर्फ एक अच्छी फिल्म नहीं है, बल्कि एक बेहतरीन फिल्म है…”

पोस्ट पर फैंस ने दी प्रतिक्रिया

जब से गीतकार-लेखक और लेखक ने एक्स पर यह पोस्ट साझा किया तब से फैंस की मिलीजुली प्रतिक्रिया आ रही है। कुछ तो जावेद की राय से सहमत थे। एक ने ओपेनहाइमर के बारे में लिखा, “अब तक के सबसे महानतम खिलाड़ियों में से एक…” दूसरे ने कहा, “क्रिस्टोफर नोलन खुश हैं।

इससे उपस्थिति बढ़ेगी।” एक शख्स ने यह भी कहा, ‘जावेद साहब को मंजूर है…कोई और समीक्षा या रेटिंग मायने नहीं रखती अब।’ लेकिन एक व्यक्ति इस बात पर सवाल उठाते हुए लिखता है- “कृपया आइसोटोप समझाएं।”

सवाल के जवाब में जावेद ने ऐसे समझाया आइसोटोप  (Javed Akhtar)

जावेद ने उस व्यक्ति को समझाया और न केवल शब्द समझाया, बल्कि यह भी कहा कि यह फिल्म बाकी सब से पहले एक इंसान की कहानी है। उन्होंने कहा, “यह पदार्थ की सबसे छोटी इकाई है जिसमें एक तत्व के सभी गुण होते हैं। लेकिन फिल्म को समझने के लिए यह जानना जरूरी नहीं है, यह एक इंसान की कहानी है, जो एक वैज्ञानिक होता है।”

अभी पढ़ें – बॉलीवुड से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jul 27, 2023 03:43 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.