---विज्ञापन---

मुस्लिम एक्टर जिसे घरवाले कहते थे ब्राह्मण, गर्लफ्रेंड के लिये हिंदू बनने के लिए हो गया था तैयार

Irrfan khan Death Anniversary: मगर आज हम आपको एक ऐसे मुस्लिम एक्टर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें उनका परिवार ब्राह्मण बुलाता था। इतना ही नहीं ये एक्टर अपनी गर्लफ्रेंड की वजह से हिंदू बनने के लिए भी तैयार था।

Edited By : Priyanka | Updated: Apr 28, 2024 20:37
Share :
Irrfan khan Death Anniversary

बॉलीवुड में कई मुस्लिम एक्टर्स हैं, जो अपनी एक्टिंग के दम पर इंडस्ट्री पर आज राज करते हैं। मगर आज हम आपको एक ऐसे मुस्लिम एक्टर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें उनका परिवार ब्राह्मण बुलाता था। इतना ही नहीं ये एक्टर अपनी गर्लफ्रेंड की वजह से हिंदू बनने के लिए भी तैयार था। ज्यादा सस्पेंस ना बनाते हुए चलिए बताते है कि हम किस मुस्लिम एक्टर की बात कर रहे हैं। ये मुस्लिम एक्टर और कोई नहीं बल्कि अपनी मंझी हुई एक्टिंग से लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बनाने वाले दिवंगत एक्टर इरफान खान हैं। इरफान खान भले ही आज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन अपनी शानदार फिल्मों के जरिए हमेशा फैंस के दिलों में जिंदा हैं।

दरअसल, एक मुस्लिम फैमिली होने के बावजूद इरफान खान (Irrfan khan) वेजेटेरियन थे, ना तो वो मांस-मच्छी खाते थे और ना ही अंडे खाते थे। यही वजह थी कि उनका परिवार उन्हें मजाक-मस्ती में ब्राह्मण कहकर बुलाता था। राजस्थान के एक मुस्लिम परिवार में जन्मे इरफान को उनके पिता कई बार शिकार पर भी ले जाते थे, मगर उन्हें जानवरों को मारना बिल्कुल पसंद नहीं था। इरफान की दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में असम की सुतापा सिकदर से मुलाकात हुई।

एक्टिंग सीखते-सीखते दोनों एक-दूसरे को दिल दे बैठे थे, लंबे समय तक उस दौर में भी दोनों लिवइन रिलेशनशिप में रहे थे। सुतापा से शादी करने के लिए इरफान खान मुस्लिम से हिंदू बनने के लिए तैयार हो गए थे। मगर उसकी जरूरत नहीं पड़ी। इरफान खान (Irrfan khan Death Anniversary) ने 29 अप्रैल 2020 को दुनिया को अलविदा कह दिया था। आज उनका बेटा बाबिल खान अपने पिता की तरह एक्टिंग की दुनिया में कदम रख चुका है और कई बेहतरीन फिल्मों और वेब सीरीज में नजर भी आ चुका है।

यह भी पढ़ें: Krishna Mukherjee के हैरेसमेंट के दावों का क्या है सच? Aly Goni ने भी खोली पोल

 

First published on: Apr 28, 2024 08:35 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.