---विज्ञापन---

‘वीराना’ की इस खूबसूरत ‘चुड़ैल’ जिस पर फिदा हो गया था अंडरवर्ल्ड डॉन! कहां गायब हो गई हसीना, नहीं मिला कोई सुराग

Bollywood Underworld Connection: अंडरवर्ल्ड और गैंगस्टर का हिंदी सिनेमा से पुराना कनेक्शन है, सलमान खान ही नहीं बल्कि वीराना की चुड़ैल का भी अंडरवर्ल्ड ने करियर तबाह कर दिया। 

Jasmine Dhunna

Bollywood Underworld Connection: अंडरवर्ल्ड और गैंगस्टर का बॉलीवुड के गहरा कनेक्शन रहा है। हाल ही में खबरें चर्चा में हैं कि लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) गैंग ने सलमान खान (Salman Khan) के घर के बाहर फायरिंग करवाई जिससे एक्टर की सिक्योरिटी पर सवाल खड़े हो गए। हालांकि अब शूटर्स पुलिस हिरासत में हैं। वहीं आज हम एक ऐसी हसीना की बात कर रहे हैं जिसके करियर पर अंडरवर्ल्ड की काली छाया पड़ गई। किसी को भगवान इतना खूबसूरत बना देता है कि देखने वालों की नजरें नहीं हट पाती। आज हम एक ऐसी ही हसीना की बात करने जा रहे हैं, जिसकी ब्यूटी ने न सिर्फ दर्शकों का दिल धड़का दिया। बल्कि अंडरवर्ल्ड डॉन की रातों की नींद भी चुरा ली।

आप शायद सही समझ रहे हैं, हम बात कर रहे हैं एक ऐसी एक्ट्रेस की जिसने ‘वीराना’ में खूबसूरत चुड़ैल बन ऐसा कोहराम मचाया कि सभी की फेवरेट बन गईं। वहीं अपनी बोल्डनेस से सभी को हैरान भी कर दिया। जी हां, हम बात कर रहे हैं जैस्मिन धुन्ना (Jasmine Dhunna) की जो अचानक कहां गायब हो गई किसी को नहीं पता।

छोटी उम्र में किया डेब्यू

जैस्मिन इतनी हसीन थीं, कि मेकर्स उन्हें अपनी फिल्मों में लेना चाहते थे। उन्होंने महज 13 साल की उम्र में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की। साल 1979 में विनोद खन्ना की फिल्म ‘सरकारी मेहमान’ में उन्होंने काम कर सभी का दिल जीता। इसके बाद वो मॉडलिंग करने लगीं, और फिर दूसरी मूवी ‘डिवोर्स’ में नजर आईं।

इस फिल्म ने बदल दी किस्मत

वीराना तो आप लोगों को याद ही होगी। जैसे ही इस फिल्म का जिक्र होता है तो खूबसूरत चुड़ैल के रोल में जैस्मिन का चेहरा याद आ जाता है। फिल्म को देख लोग तो ये भी कहने लगे थे कि अगर चुड़ैल इतनी सुंदर होती है तो उन्हें वो पसंद है। ये मूवी सुपरहिट साबित हुई और एक्ट्रेस ने अपने बोल्ड सींस से तहलका मचा दिया। ये फिल्म साल 1988 में आई थी, जिसे आज भी दर्शक देखना पसंद करते हैं। रातों रात इस मूवी ने अभिनेत्री को फर्श से अर्श पर पहुंचा दिया।

अंडरवर्ल्ड डॉन की पड़ी बुरी नजर

जब खूबसूरती ही किसी के लिए अभिशाप बन जाए तो क्या कह सकते हैं। ऐसा ही कुछ जैस्मिन के साथ भी हुआ। दरअसल ‘वीराना’ के दौरान ही अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Underworld Don Dawood Ibrahim ) की नजर जैस्मीन पर पड़ी। वो उसकी खूबसूरती का दीवाना हो गया और उसे पाने की इच्छा करने लगा। खबरों के अनुसार वो एक्ट्रेस का इतना बड़ा दीवाना बन गया कि उसका पीछा करने लगा।

इस बात से एक्ट्रेस इतना डर गईं की वो रातों रात इंडस्ट्री छोड़ कहीं गायब हो गई। सालों तक इंडस्ट्री से गायब एक्ट्रेस के बारे में साल 2017 में हिंदुस्तान टाइम्स में छपी रिपोर्ट में पता चला कि वो मुंबई में ही रह रही हैं। अपनी मां की मौत के बाद अभिनेत्री ने फिल्मों से संन्यास ले लिया था।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड में वैनिटी वैन लाने वाली एक्ट्रेस, स्विमसूट में छाई

First published on: Apr 18, 2024 12:32 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.