---विज्ञापन---

चांद रात में जरूर सुनें ये बॉलीवुड के हिट गाने, ईद बन जाएगी यादगार

Eid 2024: ईद 2024 से पहले चांद रात पर 'चांद नजर आ गया' से लेकर सलमान के 'आज की पार्टी मेरी तरफ से' बॉलीवुड गाने जरूर सुनें।

Eid Special Songs
image credit: e24 Eid Special Songs

Eid 2024: 11 अप्रैल को पूरे देश में ईद उल-फितर का जश्न मनाया जाएगा। ईद उल-फितर को लोग मीठी ईद के नाम से भी जानते हैं और उससे पहली रात को चांद रात का नाम दिया गया है। हिंदी फिल्मों में हर त्यौहार को अच्छी तरह से दिखाया जाता है और फिल्मी गाने तो हर मौके पर हिट ही बैठते हैं। तो आज हम आपको चांद रात के लिए कुछ स्पेशल बॉलीवुड गानों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपकी इस खास रात को यादगार बना देंगे।

‘आज की पार्टी मेरी तरफ से’ (Eid-ul-Fitr 2024)

सलमान खान और करीना कपूर की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ का सुपरहिट सॉन्ग ‘आज की पार्टी मेरी तरफ से’ आप सुन सकते हैं। यह एक पार्टी सॉन्ग है, जिसके डीजे पर चलते ही आपकी पार्टी में रौनक आ जाएगी। कबीर सिंह के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म को ईद पर सिनेमाघर में दर्शकों ने दिल खोलकर प्यार दिया था।

‘मुबारक ईद मुबारक’

साल 2002 में आई सलमान खान, सुष्मिता सेन और दिया मिर्जा की फिल्म ‘तुमको ना भूल पाएंगे’ में ईद पार्टी (Eid-ul-Fitr 2024) में एक शानदार सॉन्ग है, जो हर ईद पर लोग जरुर सुनते हैं। उस गाने के बोल ‘मुबारक ईद मुबारक’ हैं और यह गाना लोग खूब जोश के साथ खाते हैं और इस पर डांस भी करते हैं।

‘चांद नजर आ गया’

अलका याज्ञनिक, इकबाल और अफजल की आवाज में गाया ‘हीरो हिंदुस्तानी’ फिल्म का गाना ‘चांद नजर आ गया’ बहुत मशहूर गाना है। साल 1998 की फिल्म का ये गाना आज भी लोगों को बहुत पसंद है। इस फिल्म का सॉन्ग हर साल चांद के निकलते ही लोगों के मुंह पर होता है, हर कोई बस यही बोलता है, ‘चांद नजर आ गया अल्लाह ही अल्लाह छा गया’

‘मुबारकां-मुबारकां’ ((Eid-ul-Fitr 2024)

‘दिल परदेसी हो गया’ फिल्म का गाना ‘मुबारकां-मुबारकां’ भी काफी मशहूर गाना है और ईद के मौके पर लोग इसे काफी सुनते भी हैं। इस गाने की एक लाइन ‘मुबारका मुबारका मुझे चांद नजर आ गया’ लोगों को बहुत पसंद आती है और हर चांद रात पर इसे जरूर सुनते है।

‘चलो दिलदार चलो चांद के पार चलो’

साल 1972 की हिट फिल्म ‘पाकिज़ा’ का गाना हर उम्र के लोगों को पसंद आता है और आज ही जनरेशन भी उसे बड़े चाव से सुनती है। इस गाने को खासतौर पर लवर्स एक-दूसरे को बोलते दिखाई देते हैं, जिसके बोल ‘चलो दिलदार चलो चांद के पार चलो’हैं।

यह भी पढ़ें: Jaya Kishori: इस बॉलीवुड सुपरस्टार की फैन हैं धर्मगुरु जया किशोरी

First published on: Apr 10, 2024 08:16 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.