---विज्ञापन---

सरदार पिता बंगाली मां का बेटा, पहली शादी ने दिया दर्द, एक बच्ची की मां से रचाई दूसरी शादी, आवाज किया दिलों पर राज

Arijit Singh Birthday: आज ऐसे फेमस सिंगर का बर्थडे है, जिन्होंने अपनी आवाज से लाखों दिलों पर राज किया है, वहीं किसी न किसी वजह से वो लाइमलाइट में भी बने रहे हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं अरिजीत सिंह की...

Arijit Singh

Arijit Singh Birthday: एक ऐसा सिंगर जिसने कभी ‘दुआ’ पढ़ जीता जहां, तो कभी ‘दुआओं में याद रख’ गाने से दिल के किए टुकड़े।सुरीली आवाज के सरताज कहे जाने वाले गायक जिनके गानों ने देश ही नहीं विदेशों में भी धूम मचाई। जी हां, हम बात कर रहे हैं, अरिजीत सिंह (Arijit Singh) की, जो लोगों के दिलों में बसते हैं। उन्होंने अपनी शानदार गायकी से संगीत की दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाई। लोगों की जुबान पर उनके गाने चढ़े  रहते हैं। कभी रिजेक्शन का सामना कर चुके अरिजीत आज इंडस्ट्री के टॉप सिंगर्स की लिस्ट में शामिल हैं। आज ऐसे ही टैलेंटेड सिंगर का बर्थडे है, तो चलिए उनके बारे में कुछ खास बातें जानते हैं, कैसे एक वो सफलता की सीढ़ी पर चढ़े और अपनी लाइफ में क्या-क्या उतार-चढ़ाव देखे।

छोटी उम्र में झेले रिजेक्शन

अरिजीत सिंह का जन्म 25 अप्रैल साल 1987 को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में हुआ था। उनके पिता का नाम कक्कड़ सिंह जो सिक्ख थे। वहीं मां का नाम अदिति था जो बंगाली थीं। उन्हें बचपन से ही संगीत का शौक था तो फिर क्या था शुरु कर दिया संगीत सीखना। उनकी मां भी गायिका थीं तो उन्हीं के साथ रियाज करते हुए उन्होंने म्यूजिक की बारीकियां सीखी, और साल 2005 में त सिंगिंग रियलिटी शो ‘फेम गुरुकुल’ में आए।

टैलेंटेड होने के बाद भी वो शो में टॉप-5 में जगह नहीं बना पाए और बाहर हो गए। हालांकि संजय लीला भंसाली हीरे को पहचान लिया और अपनी फिल्म सांवरिया में गाने का मौका दिया। इस फिल्म में उन्होंने ‘यूं शबनमी’ गाना गाया…लेकिन किस्मत ने ऐसा खेल खेला कि वो उनकी आवाज में रिलीज नहीं हुआ।

इस गाने से मिला फेम

रिजेक्शन झेलने के बाद भी अरिजीत ने हिम्मत नहीं हारी और बतौर सिंगर उनका पहला गाना ‘फिर मोहब्बत’ आया जो फिल्म मर्डर-2 के लिए गाया था। लेकिन आशिकी 2 ने उन्हें एक पहचान दी। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा, सफलता की सीढ़ी चढ़ते चले गए।

झेला शादी टूटने का दर्द

अरिजीत बेशक प्रोफेशनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहते हैं, लेकिन वो अपनी पर्सनल लाइफ को सीक्रेट ही रखना पसंद करते हैं। कम ही लोगों को पता होगा कि अरिजीत सिंह ने शादी टूटने का दर्द भी झेला है। अरिजीत सिंह की मुलाकात रियलिटी शो गुरुकुल के दौरान रूपरेखा बनर्जी से हुई। दोनों के बीच प्यार पनपा और फिर शादी कर ली। हालांकि ये रिश्ता लंबा न चला और 1 साल के अंदर तलाक हो गया। खबरों के अनुसार अरिजीत सिंह को इस तलाक में कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

एक बच्ची की मां से रचाई दूसरी शादी

अरिजीत की लाइफ में पहली शादी का सुख नहीं था, लेकिन उन्होंने दूसरी शादी करने का मन बनाया। इसके बाद सिंगर ने अपने बचपन के क्रश कोयल रॉय से शादी कर ली। दरअसल कोयल की भी पहली शादी कुछ खास नहीं रही वो अपने पहले पति से परेशान थीं तो एक बेटी की मां ने उसे तलाक दे दिया। अरिजीत ने बच्ची को अपनाते हुए कोयल से शादी कर ली, अब इस कपल के 2 बेटे हैं। शादी के बाद अपनी फैमिली के साथ वो बहुत खुश हैं।

इन गानों से जीता दिल

अरिजीत ने अपने गानों से बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसा धमाल मचाया कि उनकी आवाज के लोग दीवाने हो गए। उनके हिट गानों की लिस्ट में ‘चन्ना मेरेया’, ‘आज से तेरी’, ‘तेरा यार हूं मैं’ ‘जो भेजी थी दुआ’ ‘फिर भी तुमको चाहूंगा’ आदि शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सिंगर अपने एक गाने के लिए 10 से 12 लाख रुपये चार्ज करते हैं। वहीं कॉन्सर्ट के लिए भी वो मोटी फीस वसूलते हैं।  उनकी नेट वर्थ की बात करें तो रिपोर्ट्स के अनुसार वो करीब 70 करोड़ रुपये है।

यह भी पढ़ें: फेम मिलते ही गर्लफ्रेंड को छोड़ दिया था इस हीरो ने

First published on: Apr 25, 2024 07:07 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.