---विज्ञापन---

‘एनिमल’ में ‘रणविजय’ ने की ये 5 गलतियां, जिसने बनाया रणबीर कपूर का किरदार टॉक्सिक

Animal: बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर की फिल्म ‘एनिमल’(Animal) रिलीज के इतने दिन बाद भी हॉट टॉपिक बनी हुई है। संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी इस फिल्म को जहां कुछ लोग पसंद कर रहे हैं, तो वहीं इस फिल्म की कुछ लोग जमकर आलोचना भी कर रहे हैं। अक्सर चॉकलेट बॉय के किरदार में […]

Animal 5 things not to do what Ranvijay Singh is doing, played by Ranbir Kapoor

Animal: बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर की फिल्म ‘एनिमल’(Animal) रिलीज के इतने दिन बाद भी हॉट टॉपिक बनी हुई है। संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी इस फिल्म को जहां कुछ लोग पसंद कर रहे हैं, तो वहीं इस फिल्म की कुछ लोग जमकर आलोचना भी कर रहे हैं। अक्सर चॉकलेट बॉय के किरदार में नजर आने वाले रणबीर इस फिल्म में अपने इंटेंस अवतार से सिनेप्रेमियों को चौंका रहे हैं। एनिमल में अभिनेता रणविजय का रोल अदा कर रहे हैं। 1 दिसंबर को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई इस फिल्म ने अब तक 476.84 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। फिल्म का किरदार ‘रणविजय’ अपने पिता ‘बलबीर सिंह’ से बेहद प्यार करता है और उनकी जान की हिफाजत के लिए किसी भी हद तक चला जाता है। मगर ‘रणविजय’ के किरदार में कुछ ऐसी खामियां है, जो आपको फिल्म देखने पर पता चलेगी। आज इस रिपोर्ट में हम आपको उन चीजों के बारे में बताएंगे, जो ‘रणविजय’ के किरदार को नहीं करनी चाहिए थी।

यह भी पढ़ें- क्या है Arjan Vailly गाने का मतलब? जिनपर बना है रणबीर कपूर की Animal का गाना

1. अल्फा मेल की आड़ में टॉक्सिक मैस्क्युलिनिटी का किरदार (Animal)

अल्फा मेल जिसका मतलब एक ऐसे मर्द से है, जिसके अंदर वीरता, औरतों के प्रति प्रेम की भावना कूट-कूट कर भरी है। मगर फिल्म में अल्फा मेल रणबीर कपूर इसके बिल्कुल विपरीत हैं। उनका किरदार हद पार हिंसक, डॉमिनेटिंग है, जो खुद को सही साबित करने के लिए किसी भी हद तक जा सकता है। फिल्म के एक सीन में ‘रणविजय’ अपनी पत्नी ‘गीताजंली’ से कहते हैं कि बड़े पेल्विस वाली औरतें स्वस्थ बच्चों को जन्म देती हैं। इसके अलावा वो अपनी पत्नी पर हाथ भी उठाते हैं, जो एक टॉक्सिक मैन का किरदार दिखाता है।

2. हिंसक किरदार

अगर आप काल्पनिक फिल्में देखने के शौकीन हैं तो ये फिल्म आपके लिए हैं, क्योंकि वास्तविकता से इसका कोई नाता नहीं है। फिल्म में रणबीर अपने दुश्मनों का खून बहाते नजर आते हैं, मगर हैरानी की बात तो यह है कि पुलिस इन सब मामले से दूर है।

3. पिता के लिए प्यार लेकिन बात मानने से इनकार

फिल्म में आप देखेंगे की ‘रणविजय’ अपने पिता से बेहद प्यार करता है, लेकिन उनके लाख कहने के बाद भी उनकी बात नहीं मानता है और जिद्द पर अड़ा रहता है। फिल्म में रणबीर का नेचर काफी टॉक्सिक और हिंसक है। अगर आप इस फिल्म को केवल मनोरंजन की दृष्टि से देखेंगे तो आपको ये फिल्म काफी रोमांचक लगेगी। मगर एनिमल को देखते समय अगर आपने थोड़ा सा भी अपना दिमाग लगाया तो आप इस फिल्म की खामियां पकड़ सकते हैं।

4.रिश्ते में बेईमानी

फिल्म के एक सीन में ‘रणविजय’ अपनी पत्नी से ये वादा करते हैं कि वो उनके साथ हमेशा ईमानदार रहेंगे, लेकिन वो उन्हें धोखा देते नजर आते हैं। जो उनके किरदार के बारे में नकारात्मक चीजों को उजागर करती है। जोया का सच सामने लाने के लिए ‘रणविजय’ उसे अपने प्रेम जाल में फांसते नजर आता है और इसके बाद इस दौरान दोनों एक- दूसरे के बेहद करीब आ जाते है। फिल्म में दोनों का एक इंटीमेट सीन भी है।

5. जमकर दिए बोल्ड सीन

फिल्म को सेंसर बोर्ड से ए सर्टिफिकेट मिला है, जिन लोगों ने फिल्म नहीं देखी है वो ये जरूर सोच रहे होंगे कि ऐसा क्या है कि जो इसे ‘एडल्ट फिल्म’ टैग मिला है। वजह है रणविजय के किरदार में रणबीर ने बेहद इंटीमेट सीन दिए हैं। फिल्म के एक दृश्य में उन्हें बिना कपड़ो के अपनी खुशी का जश्न मनाते दिखाया गया है, इसके अलावा एक्टर ने कई जगह बोल्ड सीन दिए हैं।

First published on: Dec 15, 2023 05:38 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.