---विज्ञापन---

बनना चाहती थीं IASऑफिसर, बुलाया जाता था ‘गैस टैंकर’, अब कमाती हैं करोड़ों, पहचानें कौन?

Raashii Khanna : सिने जगत में ऐसी एक्ट्रेस हैं, जिन्हें करियर की शुरुआत में 'गैस टैंकर' बुलाया जाता था, लेकिन आज वह देश की टॉप एक्ट्रेस हैं।

Raashii Khanna
इमेज क्रेडिट; E24 बॉलीवुड

Raashii Khanna: फिल्मी दुनिया अपने साथ फेम और सक्सेस तो लाती है, लेकिन कभी-कभी ट्रोलिंग भी लाती है। ट्रोलिंग की समस्या ज्यादातर एक्ट्रेसेस को होती है। विद्या बालन से लेकर हुमा कुरैशी, सोनाक्षी सिन्हा और तापसी पन्नू जैसी कई एक्ट्रेसेस को बॉडी शेमिंग का सामना करना पड़ा है। अपने वजन की वजह से रिजेक्शन झेलने वाली एक और एक्ट्रेस अब सुपरस्टार बन गई हैं।

हम जिस एक्ट्रेस के बारे में बात कर रहे हैं, उन्हें एक समय में साउथ सिनेमा में ‘गैस टैंकर’ कहा जाता था। हालांकि, इसके बाद उन्होंने खुद को फिट किया और फिर जूनियर एनटीआर, रवि तेजा, शाहिद कपूर, अजय देवगन और कई सुपरस्टार्स के साथ हिट फिल्में की। वह एक्ट्रेस  कोई और नहीं बल्कि ‘राशि खन्ना’ हैं।

सिंगर बनना चाहती थी राशि

राशि खन्ना (Raashii Khanna) ने अपनी स्कूलिंग सेंट मार्क सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल, दिल्ली से की और लेडी श्री राम कॉलेज, दिल्ली से इंग्लिश ऑनर्स में अपना ग्रेजुएशन कंप्लीट किया है। एक्ट्रेस अपने स्कूल और कॉलेज के दिनों में हमेशा फर्स्ट आया करती थी। हालांकि बचपन में, एक्ट्रेस  बचपन में सिंगर बनना चाहती थी।

एक इंटरव्यू में बात करते हुए बताया कि वह बड़ी होने के बाद, IAS ऑफिसर बनना चाहती थी। एक्ट्रेस ने आगे बताया कि वह कभी भी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं। फिल्मों में आने से पहले उन्होंने कॉपी राइटिंग में भी अपना हाथ आजमाया था।

जॉन अब्राहम की फिल्म से की करियर की शुरुआत

राशि (Raashii Khanna) ने जॉन अब्राहम की फिल्म ‘मद्रास कैफे’ में सपोर्टिंग एक्टर के तौर पर अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की। इस फिल्म ने कुछ खास कमाई नही की थी। इसके बाद एक्ट्रेस ने तेलुगु फिल्म ‘ओहालु गुसागुसलेड’ में लीड रोल में काम किया, जो हिट रही और अच्छी कमाई भी की।

इसके बाद एक्ट्रेस ने बंगाल टाइगर, सुप्रीम, जय लावा कुसा, थोली प्रेमा, इमाइका नोडिगल, वेंकी मामा, प्रति रोजू पंडागे, थिरुचित्रमबलम और सरदार जैसी कई हिट फिल्मों में शानदार एक्टिंग किया। इतना ही नहीं, उन्होंने ‘रुद्रा: द एज ऑफ डार्कनेस’ और शाहिद कपूर की ‘फर्जी’ फिल्म में अजय देवगन के साथ अपनी एक्टिंग से एक स्ट्रांग फैन बेस बनाने में सफल रहीं।

साउथ सिनेमा में बुलाते थे ‘गैस टैंकर’

राशि की सफलता का राह आसान नही थी। एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्हें साउथ सिनेमा में ‘गैस टैंकर’ कह कर बुलाया जाता है। इसके वजह से उन्हें कई रिजेक्शन का भी सामना करना पड़ा था, लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी। हालाँकि, अब एक्ट्रेस ने तेलुगु और तमिल सिनेमा में सुपरस्टार हैं और हिंदी सिनेमा में भी उनका एक बड़ा फैंन बेस है।

यह भी पढ़े: Priyamani: इस बॉलीवुड स्टार के लिए सब कुछ छोड़ने को तैयार हैं प्रियामणि 

First published on: Apr 10, 2024 02:52 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.