---विज्ञापन---

Bollywood Actors Most Flops Film: इस बॉलीवुड एक्टर ने दी हैं 180 फ्लॉप फिल्में, लिस्ट में इन हस्तियों का नाम भी शामिल

Bollywood Actors Most Flops Film: बुलंदियों पर पहुंचना कोई एक दिन का काम नहीं होता। लोगों को इसके लिए कई बार असफल होना पड़ता है। ऐसा ही कुछ हाल बॉलीवुड एक्टर्स और एक्ट्रेसेस की है, जिन्हें सफलता पाने के लिए कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। हालांकि, कुछ अभिनेता या अभिनेत्री ऐसे भी रहे […]

Bollywood Actors Most Flops Film

Bollywood Actors Most Flops Film: बुलंदियों पर पहुंचना कोई एक दिन का काम नहीं होता। लोगों को इसके लिए कई बार असफल होना पड़ता है। ऐसा ही कुछ हाल बॉलीवुड एक्टर्स और एक्ट्रेसेस की है, जिन्हें सफलता पाने के लिए कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। हालांकि, कुछ अभिनेता या अभिनेत्री ऐसे भी रहे हैं, जिन्हें एक के बाद एक सफलता मिलती गई और वह आज अपना एक अलग पहचान बना चुके हैं। लेकिन, कुछ ऐसे भी अभिनेता रहे हैं, जिन्होंने अपने पूरे करियर में बॉक्स ऑफिस पर कई फ्लॉप फिल्मों का अनुभव किया है।

राज कपूर हो या फिर शाहरुख खान, इस जैसे सबसे सफल अभिनेताओं को भी असफलताओं का सामना करना पड़ा है। यहां हम बॉलीवुड के कुछ ऐसे अभिनेताओं के बारे में बताएंगे, जिन्हें अपने करियर में सबसे अधिक फ्लॉप फिल्मों का श्रेय दिया जाता है।

मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty)

हमारी इस लिस्ट में सबसे ऊपर मिथुन दा का नाम आता है। मिथुन चक्रवर्ती 80 के दशक के बॉलीवुड के सबसे बड़े सितारों में से एक हैं। यह वह समय था जब हिंदी फिल्म इंडस्ट्री पर ‘एंग्री यंग मैन’ अमिताभ बच्चन का दबदबा था। इस दौरान मिथुन को अक्सर गरीबों के अमिताभ बच्चन का टैग दिया जाता था। जहां उन्होंने कई सफल फिल्में दी हैं, वहीं वह कुछ ऐसी फिल्मों का भी हिस्सा रहे हैं, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। कई रिपोर्टों के अनुसार, 300 से अधिक फिल्मों में काम करने वाले मिथुन सबसे ज्यादा फ्लॉप होने वाले अभिनेताओं की सूची में शीर्ष पर हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार उनकी 180 फिल्में बॉक्स ऑफिस पर असफल साबित हुईं।

जितेंद्र (Jeetendra)

80 के दशक में दर्शकों के दिलों पर राज करने वाले बॉलीवुड अभिनेता जितेंद्र ने 225 से अधिक फिल्मों में काम किया, जिनमें से 121 फ्लॉप रहीं। जितेंद्र इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आते हैं।

धर्मेंद्र (Dharmendra)

बॉलीवुड का नाम धरम पाजी के बिना अधूरा है। अपने जमाने में धर्मेंद्र दर्शकों के दिलों पर राज किया करते थे। उन्होंने अपने करियर में कुल 306 फिल्मों में काम किया, इनमें से 99 फ्लॉप रही।

यह भी पढ़ेंः बॉलीवुड की इस एक्ट्रेस के पास है दुनिया का 5वां सबसे बड़ा हीरा, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

अक्षय कुमार (Akshay Kumar)

बॉलीवुड के खिलाड़ी इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। हाल के दिनों में उनकी जितनी भी फिल्में रिलीज हुई हैं, उसका बॉक्स ऑफिस पर बुरा हाल हुआ है।

इसी तरह इस लिस्ट में ऋषि कपूर और गोविंदा का नाम भी शामिल है। इन दोनों ने क्रमशः 76 और 75 फ्लॉप फिल्में दी है।

First published on: Jul 25, 2023 01:01 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.