---विज्ञापन---

सुपरहिट फिल्म में मेकर्स करना चाहते थे Salman Khan की आवाज डब, भाईजान के डॉयलॉग आज भी हैं फेमस

Salman Khan voice in Maine Pyar Kiya: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान ने अपनी एक्टिंग के दम पर इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान बनाई है। भाईजान ने देश ही नहीं विदेशों में भी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग रखते हैं। सलमान खान की फिल्मों को देखने के लिए दर्शक हमेशा ही काफी एक्साइटेड रहते हैं। सलमान खान […]

Salman Khan voice in Maine Pyar Kiya
pic credit: Google

Salman Khan voice in Maine Pyar Kiya: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान ने अपनी एक्टिंग के दम पर इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान बनाई है। भाईजान ने देश ही नहीं विदेशों में भी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग रखते हैं। सलमान खान की फिल्मों को देखने के लिए दर्शक हमेशा ही काफी एक्साइटेड रहते हैं। सलमान खान ने साल 1988 में ‘बीवी हो तो ऐसी’ से डेब्यू किया था, मगर उन्हें सूरज बड़जात्या द्वारा निर्देशित ‘मैंने प्यार किया’ से उन्हें पहचान मिली। आज हम आपको इस फिल्म से जुड़ा एक ऐसा अनसुना किस्सा बताने वाले है जिसके बारे में बहुत की कम लोग जानते हैं।

यह भी पढ़ें: स्टेज पर Sapna Chaudhary ने मटकाई ऐसी कमर, देख भीड़ हुई बेकाबू

पहली पसंद नहीं थे भाईजान

‘मैंने प्यार किया’ सलमान खान के करियर की सबसे बेहतरीन फिल्म है और इसी फिल्म ने उनको इंडस्ट्री में प्रेम के रोल में फेमस कर दिया था। मगर यह बात बहुत कम लोग जानते है कि फिल्म के मेकर सूरज बड़जात्या प्रेम के रोल में पहले सलमान खान को कास्ट नहीं करना चाहते थे। मगर जब भी लोग भाईजान के पास मना करने के लिए जाते थे तो एक्टर उन्हें बोलते है कि मुझे नहीं ले रहे हो तो कोई नहीं इसे ले लो। प्रेम के रोल में सलमान ने अपने कई दोस्तों के नाम का सुझाव दिया था।

सलमान कैसे बने प्रेम (Salman Khan voice in Maine Pyar Kiya)

सूरज बड़जात्या तो सलमान को कास्ट नहीं करना चाहते थे लेकिन उनकी घर की महिलाओं ने प्रेम के रोल में सलमान खान को पसंद किया था। सूरज एक लव स्टोरी बना रहे थे, उसके लिए उन्हें फ्रेश फेस की जरूरत थी। ऐसे में रोमांटिक हीरो के रोल में सभी महिलाओं को सिर्फ सलमान ही अच्छे लगे थे। कुछ इस तरह से सलमान खान को ‘मैंने प्यार किया’ में भाग्यश्री के अपोजिट कास्ट किया गया था।

आवाज करना चाहते थे डब (Salman Khan voice in Maine Pyar Kiya)

सलमान खान की पहली फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ के मेकर्स ने उनकी आवाज को डब किया गया था। ऐसे में जब भाईजान ने ‘मैंने प्यार किया’ की शूटिंग शुरू की थी। तब सूरज भी उनकी आवाज को दूसरे कलाकार से डब कराने के बारे में सोच रहे थे। आखिर क्यों सूरज सलमान की आवाज को डब कराना चाहते थे? एक इंटरव्यू में इस बारे में बताते हुए फिल्म डायरेक्टर सूरज बड़जात्या ने कहा था कि सुबह सलमान की आवाज बिल्कुल अच्छी नहीं होती है।

दोबारा दिया चांस (Salman Khan voice in Maine Pyar Kiya)

सूरज ने बताया कि फिल्म के लिए एक बार सलमान ने सुबह रिकॉर्डिंग की थी। लेकिन उनकी आवाज प्रेम के किरदार के साथ बिल्कुल अच्छी नहीं लग रही थी। डायरेक्टर ने कहा कि उस समय हमारे पास ज्यादा ऑप्शन भी नहीं होते है कि वो आवाज के साथ कुछ बदलाव कर सके। इसी वजह से वो किसी दूसरे से सलमान की आवाज को डब कराना चाहते थे। उस समय सूरज को उनके पिता ने कहा था कि वो नया लड़का है और हमें उसे दूसरा मौका देना चाहिए। इसके बाद सलमान ने दोबारा से दोपहर में रिकॉर्डिंग की थी। आलम यह रहा कि फिल्म की रिलीज के बाद सलमान खान की आवाज का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोलने लगा था।

First published on: Oct 07, 2023 02:53 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.