---विज्ञापन---

Sonu Sood Birthday: 50 की उम्र में भी ऐसे फिट रहते हैं सोनू, जानें मॉडलिंग से मसीहा बनने की कहानी

Sonu Sood Birthday: मशहूर अभिनेता सोनू सूद आज (30 जुलाई, 2023) अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। 50 वर्षीय एक्टर को सोशल मीडिया सहित अन्य माध्यमों से भर-भर के शुभकामनाएं और बधाई संदेश मिल रहे हैं। सोनू सूद न सिर्फ एक्टिंग से बल्कि फिटनेस और कार्यों से देश-दुनिया अपना एक अलग पहचान बना लिया है। […]

Sonu Sood Birthday

Sonu Sood Birthday: मशहूर अभिनेता सोनू सूद आज (30 जुलाई, 2023) अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। 50 वर्षीय एक्टर को सोशल मीडिया सहित अन्य माध्यमों से भर-भर के शुभकामनाएं और बधाई संदेश मिल रहे हैं। सोनू सूद न सिर्फ एक्टिंग से बल्कि फिटनेस और कार्यों से देश-दुनिया अपना एक अलग पहचान बना लिया है। उनसे जुड़ी कई ऐसी कहानियां हैं, जो लोगों को प्रभावित करता है। आज के समय में सोनू सूद को गरीबों का मसीहा माना जाने लगा है। यानी हम कह सकते हैं कि एक्टर सोनू सूद रिल नहीं रियल लाइफ में हीरो में हैं। कहते हैं न कि जब कोई इंसान कोई प्रॉब्लम में फंस जाता है और उसे कहीं भी किसी से भी कोई भी मदद की उम्मीद नहीं करता है तो वह भगवान पर छोड़ देता है। लेकिन आज सोनू सूद को भगवान का अवतार कहा जा रहा है।

सोनू सूद ये उपलब्धि कोई ऐसे ही नहीं प्राप्त कर लिया है, उन्होंने ये कर के दिखाया है कि वह रिल नहीं रियल लाइफ में भी हीरो हैं। आज उनके जन्मदिन पर उनकी जीवनी से लेकर कोरोना हो या बाढ़ प्रभावित क्षेत्र या फिर कोई बड़ी बीमारी कैसे सोनू सूद एक फोन कॉल पर लोगों की जिंदगियों को बचा दिया।

सोनू सूद का जन्म (Sonu Sood Birthday)

सोनू सूद का जन्म पंजाब के मोगा नामक स्थान पर 30 जुलाई 1973 में हुआ था। इनके पिता का नाम शक्ति सूद है जो की एक कारोबारी थे,और इनकी माता सरोज सूद एक अध्यापिका थी। इनके माता-पिता इस दुनिया में नहीं हैं। इनकी एक बहन हैं जिनका नाम मोनिका सूद है।

शिक्षा (Sonu Sood Education)

एक्टर सोनू सूद ने स्कूली शिक्षा मोगा में ही स्थित सेक्रेड हार्ट स्कूल से ही पूरी की है। इसके बाद उनके पिता ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए नागपुर भेज दिए थे और नागपुर से सोनू ने बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग की पढाई, यशवंतराव चवण कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग, नागपुर (महाराष्ट्र) से पूरा किया।

सोनू सूद की शादी (Sonu Sood Marriage)

सोनू सूद एक शादीशूदा अभिनेत हैं। उन्होंने वर्ष 1996 में एक तेलगु लड़की सोनाली सूद से सादी रचाई थी। इनके दो बच्चे हैं जिनका नाम ईशान सूद और अयान सूद है।

फिल्मी करियर (Sonu Sood Bollywood Film Career)

कहते हैं न की जब किसी का दिल किसी कहीं एक बार लग जाता है तो वह उसका पीछा नहीं छोड़ता है। यही हुआ सोनू सूद के साथ ही उन्होंने पढ़ाई तो पूरी कर ली लेकिन उनका दिल हमेशा मॉडलिंग और एक्टिंग के लिए धड़कता था। वह चाहते थे एक एक्टर बनना। अब, अपने इसी सपने को पूरा करने के लिए वह मुंबई जा पहुंचे। वहां उन्होंने खूब मेहनत किया और कई असफलताओं के बाद उन्हें साल 1999 में तमिल फिल्म ‘कालिसघर’ से अभिनय की दुनिया में डेब्यू करने का मौका मिला। हालांकि, सोनू सूद को यह फिल्म उतनी पहचान न दिला पाई जिसके वह हकदार थे।

इसके बाद सोनू सूद को साल 2001 में रिलीज हुई फिल्म “शहिद-ए-आजम” से बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा और यहां से उनके जीवन में बहुत बड़ा बदलाव आया। इस फिल्म ने उन्हें एक अलग पहचान दिलाई। इसके बाद तो सोनू सूद एक के बाद एक फिल्म करते गए और दुनियाभर में अपनी छाप छोड़ दी।

यह भी पढ़ेंः दिनभर भटकने के बाद भी नहीं मिलता था काम, इस शख्स ने पलटी सोनू निगम की किस्मत

पंजाब के एक छोटे से गांव से निकले सोनू सूद ने बॉलीवुड के कई फिल्मे जैसे की जोधा अकबर, दबंग, शूटआउट एट वडाला, सिंबा जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग के दम पर लोगों के दिलों में एक खास जगह बना ली। बॉलीवुड ही नहीं साउथ के कई फिल्मों में सोनू सूद ने काम किया है। जुलाई, 2016 में सोनू सूद ने अपना एक प्रोडक्शन हाउस खोला जिसका नाम “शक्ति सागर प्रोडक्शंस” है। एक्टर ने अपने प्रोडक्शन हाउस का नाम  अपने पिता के नाम पर रखा है।

सोनी सूद कैसे बन गए गरीबों का मसीहा?

अपने एक्टिंग का लोहा मनवा चुके सोनू सूद आज गरीब परिवारों में पूजे जाने लगे हैं। इसकी वजह है एक्टर द्वारा मानवता के लिए किया गया कार्य। एक्टर ने कोरोना वायरस जैसी बीमारी के समय, जब लोग दूसरे राज्यों से अपने घर जाने के लिए तरस रहे थे, तब सोनू सूद ने उनकी मदद करना शुरू किया और वह आज भी गरीबों के लिए भगवान बने हुए हैं उनसे कोई ट्विटर पर मदद मांगता है तो वह उसका रिप्लाई देते हैं और सहायता करने के लिए तैयार हो जाते हैं। यहां तक की उन्होंने लोगों की मदद करने के लिए एक टीम तक बना रखी है, जो लोगों के फोन का जवाब देते हैं और मदद पहुंचाते हैं।

फिटनेस का रखते हैं सलाह

सोनू सूद एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें बॉडी के दम पर तेलगू फिल्म में काम करने का मौका मिला था। 50 की उम्र में भी वह बेहद ही फिट दिखते हैं। एक्टर अपने आप को फीट रखने के लिए रेगुलर व्यायाम, हेल्दी फूड सहित अपने रहन-सहन पर खासा ध्यान रखते हैं।

फैंस दे रहे जन्मदिन की बधाई

जन्मदिन के मौके पर सोनू सूद को फैंस अपने अंदाज में बधाई दे रहे हैं। कोई उनकी पोस्टर बना रहा है तो कोई खास वीडियो से बर्थडे विश कर रहे हैं। एक्टर फैंस को पोस्ट पर रिप्लाई कर धन्यवाद भी कर रहे हैं।

First published on: Jul 30, 2023 08:30 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.