---विज्ञापन---

Smita Patil B’day Special: जब मैकअप मैन के सामने स्मिता पाटिल ने रखी अजीब शर्त, लेटकर कराना चाहती थीं ये काम!

Smita Patil Birthday Special: हिंदी सिनेमा की दिवंगत एक्ट्रेस स्मिता पाटिल (Smita Patil) भले ही आज हमारे बीच नहीं है लेकिन एक्ट्रेस आज भी अपनी बेहतरीन फिल्मों के जरिए लोगों के दिलों में जिंदा हैं। नमक हलाल, अर्थ, भूमिका और भीगी पलकें जैसी सुपरहिट फिल्मों को लेकर आज भी अदाकारा को याद किया जाता है। […]

Smita Patil Birthday Special
pic credit: Google

Smita Patil Birthday Special: हिंदी सिनेमा की दिवंगत एक्ट्रेस स्मिता पाटिल (Smita Patil) भले ही आज हमारे बीच नहीं है लेकिन एक्ट्रेस आज भी अपनी बेहतरीन फिल्मों के जरिए लोगों के दिलों में जिंदा हैं। नमक हलाल, अर्थ, भूमिका और भीगी पलकें जैसी सुपरहिट फिल्मों को लेकर आज भी अदाकारा को याद किया जाता है। स्मिता पाटिल की 68वीं बर्थ एनिवर्सरी 17 अक्टूबर को मनाई जा रही है। आज उनके जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा आपको बताने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Haryanvi bold Dance Video: दुपट्टा गिरा मुस्कान बेबी ने स्टेज पर उछल-उछल कर लगाए ठूमके, वीडियो वायरल

गंभीर किरदारों से बनाई पहचान (Smita Patil Birthday Special)

स्मिता पाटिल को अपनी सादगी और दमदार अभिनय के साथ गंभीर किरदारों को निभाने की काबिलियत से अलग पहचान मिली थी। अमिताभ बच्चन, राज बब्बर जैसे दिग्गज अभिनेताओं के साथ काम कर चुकी स्मिता पाटिल ने अपने अभिनय के दम पर इंडस्ट्री में खास मुकाम हासिल किया था। फिल्मों के अलावा स्मिता पाटिल अभिनेता और अब राजनेता राज बब्बर के साथ अपने रिश्ते को लेकर भी काफी सुर्खियों में रही थीं।

स्मिता की फैमली (Smita Patil Birthday Special)

स्मिता एक बड़े घराने से ताल्लुक रखती थीं। उनके पिता महाराष्ट के मंत्री थे और बड़े घर संंबंध रखने के बावजूद भी स्मिता आम लड़कियों की तरह ही रहती थीं। बताया जाता है कि स्मिता का नाम उनकी मां विद्या ताई ने उनकी स्माइल देखकर ही रखा था। भले ही फिल्मों में स्मिता ने गंभीर और सहज किरदारों को पर्दे पर उतारा हो लेकिन रियल लाइफ में वो काफी शरारती थी। स्मिता पाटिल ने ‘चरणदास चोर’ फिल्म से एक्टिंग डेब्यू किया था।

स्मिता की जिद्द (Smita Patil Birthday Special)

बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस होने के बाद भी स्मिता ने खुद को चकाचौंध की दुनिया से दूर ही रखा। मगर फिल्म के सेट पर वो काफी मस्ती करती थी। अपनी फिल्म फिल्म गलियों का बादशाह के सेट का एक किस्सा आज भी फिल्मी गलियारों में मशहूर है। इस फिल्म स्मिता के साथ मिथुन चक्रवर्ती, राजकुमार और डैनी अहम रोल में नजर आए थे। इस फिल्म के सेट पर स्मिता ने अपने मेकअप मैन के सामने ऐसी शर्त रख दी थी कि वो सकंट में पड़ गया था।

लेटकर मेकअप की जिद्द

एक्टर राजकुमार को लेटकर मेकअप कराता देखने के बाद स्मिता ने अपने मेकअप मैन से भी लेटकर ही मेकअप कराने की जिद्द कर दी थी। उनकी बात सुनकर उनके मैकअपमैन दीपक सावंत ने उन्हें कहा था कि ऐसे लेटकर मेकअप नहीं हो सकता है। इस पर स्मिता ने उन्होंने कहा था कि राजकुमार अपने रूम में ऐसे ही मेकअप करा रहे हैं जिस पर दीपक ने कहा था कि वो राजकुमार है और वो अपने मन की करते हैं। ऐसे में लाख समझाने के बाद स्मिता ने दीपक की बात मानी थी।

First published on: Oct 17, 2023 06:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.