---विज्ञापन---

संजोग से एक्ट्रेस बनीं क्रिकेटर की बेटी, कभी करती थी टीवी चैनल में काम

SIMONE SINGH HAPPY BIRTHDAY: सिमोन सिंह (Simone Singh) आज अपना 49वां बर्थडे मना रही हैं। आज उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से-

SIMONE SINGH HAPPY BIRTHDAY

SIMONE SINGH HAPPY BIRTHDAY: छोटे पर्दे से लेकर फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वाली एक्ट्रेस सिमोन सिंह (Simone Singh) आज अपना 49वां बर्थडे मना रही हैं। सिनेमा के गलियारों में सिमोन का नाम कोई नया नहीं है, वो सालों से इंडस्ट्री में काम कर रही हैं और अपनी दमदार एक्टिंग से उन्होंने अपना खास मुकाम बनाया है। अपनी एक्टिंग ही नहीं बल्कि वो अपनी खूबसूरती के लिए भी काफी मशहूर हैं। आज उनके जन्मदिन पर हम आपको उनकी लाइफ से जुड़े कुछ किस्से बताने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Janhvi-Anshula के बाद Khushi Kapoor ने भी ढूंढ लिया बॉयफ्रेंड! डेब्यू फिल्म में साथ आएंगे नजर

इत्तेफाक से बनीं हीरोइन (SIMONE SINGH HAPPY BIRTHDAY)

झारखंड के जमशेदपुर में सिमोन सिंह (Simone Singh) का जन्म 10 नवंबर 1974 को हुआ था। उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई जमशेदपुर से ही की थी। सिमोन के पिता दलजीत सिंह पूर्व रणजी ट्रॉफी क्रिकेटर, कोच व चीफ क्यूरेटर थे। ग्रेजुएशन के बाद वो शुरुआत में दिल्ली के एक टीवी चैनल में काम करती थीं। एक्टिंग की दुनिया में इत्तेफाक से ही सिमोन सिंह (Simone Singh) ने कदम रखा था।

कैसे बनीं एक्ट्रेस (SIMONE SINGH HAPPY BIRTHDAY)

दरअसल, एक बार सिमोन सिंह (Simone Singh) अपनी दोस्त से मिलने के लिए मुंबई आई थीं। उस समय एक शो के लिए ऑडिशन चल रहे थे, तो सिमोन ने भी ऐसे ही उस ऑडिशन के लिए अपना पोर्टफोलियो दे दिया था। मगर वो ज्यादा सीरियस नहीं थी, तो वो वापस दिल्ली आ गई थीं। मगर सिमोन की किस्मत में कुछ और ही लिखा था। कुछ दिन बाद उनके पास उसी प्रॉडक्शन हाउस से कॉल आया था। इस तरह उन्हें अपने डेब्यू अंग्रेजी कार्यक्रम ‘ए मंथ फुल ऑफ स्काई’ में काम मिला था।

पीछे मुड़कर नहीं देखा (SIMONE SINGH HAPPY BIRTHDAY)

सिमोन सिंह (Simone Singh) खूबसूरत होने के बाद साथ -साथ काफी टैलेंटेड भी थीं। उन्होंने अपने डेब्यू के बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। टीवी सीरियल ‘हिना’ उस समय का मोस्ट पॉपुलर शो हुआ करता था। इसी सीरियल ने सिमोन सिंह को घर-घर में पहचान दिलाई थी। ‘हिना’ के अलावा ‘स्वाभिमान’, और ‘कशिश’ जैसे मशहूर टीवी सीरियल में अपनी बेहतरीन अभिनय का जलवा बिखरने वाली समोन बड़े पर्दे पर भी अपनी एक्टिंग का जादू बिखेर चुकी हैं।

इन फिल्मों में किया काम(SIMONE SINGH HAPPY BIRTHDAY)

टीवी का जाना-माना चेहरा सिमोन सिंह (Simone Singh) ने बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है। एक्ट्रेस 21 फिल्मों में नजर आ चुकी हैं और अपने किरदारों से सुर्खियां भी बटोर चुकी हैं। बता दें कि वो फेमस फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ में भी नजर आई थीं, जिसमें उन्होंने काजोल की सहेली का किरदार निभाया था। इसके अलावा वो ‘हां मैंने भी प्यार किया है’, ‘कल हो ना हो’ और ‘दिल्ली हाइट्स’ जैसी फिल्मों नजर आ चुकी हैं। इसके अलावा फोर मोर शॉट्स वेब सीरीज में एक्ट्रेस ने अपने रियल लाइफ पति फहाद समर के साथ स्क्रीन शेयर करती दिखीं थीं।

First published on: Nov 10, 2023 10:25 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.