---विज्ञापन---

Shammi Kapoor Birthday: उम्र में बड़ी एक्ट्रेस से शादी, पत्नी के निधन के बाद शादी के लिए रखी हैरान करने वाली शर्त

Shammi Kapoor Birth Anniversary: बॉलीवुड के वेटर्न एक्टर शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) आज बेशक हम सबके बीच न हों लेकिन अपनी एक्टिंग से वो आज भी जिंदा हैं। अपने फिल्मी करियर में कई हिट फिल्में देने वाले शम्मी कपूर ने लाखों दिलों पर राज किया। एक्टर की फिल्मों को देखने के लिए थिएटर के बाहर […]

Shammi Kapoor, Shammi Kapoor Birthday
Image Credit: Google

Shammi Kapoor Birth Anniversary: बॉलीवुड के वेटर्न एक्टर शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) आज बेशक हम सबके बीच न हों लेकिन अपनी एक्टिंग से वो आज भी जिंदा हैं। अपने फिल्मी करियर में कई हिट फिल्में देने वाले शम्मी कपूर ने लाखों दिलों पर राज किया। एक्टर की फिल्मों को देखने के लिए थिएटर के बाहर लंबी लाइनें होती थी। शम्मी का जन्म 21 अक्टूबर, (Shammi Kapoor Birth Anniversary) 1931 को पृथ्वीराज कपूर के घर में हुआ था। एक्टर अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में बने रहते थे। आज शम्मी के जन्मदिन पर जानते हैं कुछ अनसुने किस्से।

यह भी पढ़ें: ओटीटी पर मौजूद हैं ये मिक्स मसाला फिल्में, वीकेंड पर फ्री में उठाएं मजा

ये था शम्मी कपूर का असली नाम  (Shammi Kapoor Birth Anniversary)

पूरी दुनिया में शम्मी कपूर के नाम से फेमस एक्टर का असली नाम शमशेर राज कपूर था जो कम ही लोगों को पता होगा। शम्मी बचपन से ही एक्टिंग की दुनिया में जाना चाहते थे, क्योंकि उनके घर का माहौल ही एक्टिंग वाला था। उन्होंने अपने पिता के थिएटर  पृथ्वी में अभिनय की बारीकियां सीखीं थीं।

Shammi Kapoor

Image Credit: Google

ये थी शम्मी कपूर की पहली फिल्म

एक्टिंग में महारत हासिल करने के बाद शम्मी ने फिल्म ‘जीवन ज्योति’ से बॉलीवुड में कदम रखा। एक्टर को उनकी पहली फिल्म से ही पहचान मिल गई सभी ने उनके काम को पसंद किया। शम्मी की पहली फिल्म ब्लैक एंड व्हाइट थी जो हिट साबित हुई।

Shammi Kapoor

Image Credit: Google

शम्मी कपूर को इस एक्ट्रेस पर था क्रश

शम्मी कपूर अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ ही पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहे। एक्टर को मुमताज से प्यार हो गया था। 18 साल की मुमताज ने शम्मी से शादी करने से इसलिए इंकार कर दिया था क्योंकि शम्मी चाहते थे कि वो शादी के बाद काम छोड़ दे। दरअसल उस समय पृथ्वी के परिवार में बहुएं फिल्मों में काम नहीं करती थीं।

Shammi Kapoor

Image Credit: Google

गीता बाली पर आया दिल  (Shammi Kapoor Birth Anniversary)

मुमताज के मना कर देने पर शम्मी कपूर का दिल अपने से बड़ी एक्ट्रेस गीता बाली पर दिल आ गया। शम्मी ने गीता से शादी कर ली, लेकिन अपने परिवार वालों के खिलाफ जाकर चुपचाप शादी कर ली। लेकिन उनकी बीवी के साथ वो ज्यादा समय न बीता सके और शादी के 10 साल बाद साल 1965 में चेचक से निधन हो गया। पत्नी के निधन ने शम्मी को अंदर से तोड़ दिया।

दूसरी शादी के लिए रख दी ये हैरान कर देने वाली शर्त  (Shammi Kapoor Birth Anniversary)

परिवार वालों के दबाव बनाने के बाद शम्मी ने दूसरी शादी के लिए हां तो कर दी, लेकिन एक शर्त पर। आप उस शर्तो को जानेंगे तो हैरान रह जाएंगे। दरअसल नीला देवी के आगे शादी करने से पहले शर्त रखी कि वो कभी भी मां नहीं बनेंगी और उनके दोनों बच्चों का लालन -पालन अच्छे से करेंगी। नीला एक राजसी परिवार से थीं, तो उन्होंने ये शर्त मान ली और कभी बच्चा पैदा नहीं किया।

First published on: Oct 21, 2023 05:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.