---विज्ञापन---

Salman Khan की एक्ट्रेस पाई-पाई को मोहताज, गुजारा चलाने के लिए ये काम करने को मजबूर

Pooja Dadwal Sad Story: सलमान खान (salman khan) इंडस्ट्री का वो नाम है जिन्होंने अब तक एक नहीं बल्कि कई एक्ट्रेस का डेब्यू करवाया है। इस में एक्ट्रेस पूजा डडवाल का नाम भी शामिल है, उन्होंने साल 1995 में आई अपनी पहली फिल्म वीरगति में सल्लू मियां के साथ काम कर वाहवाही लूटी थी। हालांकि […]

salman khan,  pooja dadwal, veergati film, bollywood news
Image Credit: Google

Pooja Dadwal Sad Story: सलमान खान (salman khan) इंडस्ट्री का वो नाम है जिन्होंने अब तक एक नहीं बल्कि कई एक्ट्रेस का डेब्यू करवाया है। इस में एक्ट्रेस पूजा डडवाल का नाम भी शामिल है, उन्होंने साल 1995 में आई अपनी पहली फिल्म वीरगति में सल्लू मियां के साथ काम कर वाहवाही लूटी थी। हालांकि ये फिल्म फ्लॉप रही,ऐसे में एक्ट्रेस ने टीवी का रुख किया और अपनी एक अलग पहचान बनाई। लेकिन ऐसा क्या हुआ कि वो अचानक इंडस्ट्री से गायब हो गई और आज खस्ता हाल जिंदगी जीने को मजबूर हैं। आइए जानते हैं कि वो कौन सी एक्ट्रेस है जिनके बारे में हम बात कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: 12वीं फेल का हुआ बंटाधार, ओपनिंग डे पर लाखों में सिमटी कमाई

पूजा डडवाल की है कहानी  (Pooja Dadwal Sad Story)

फिल्म इंडस्ट्री में नए-नए चेहरे आते हैं, कुछ चमकते रहते हैं तो कुछ कहीं गुम हो जाते हैं। उन्हीं गुम हुए चेहरों में एक नाम है पूजा डडवाल (pooja dadwal) का, जिन्होंने सलमान खान की फिल्म वीरगति से बॉलीवुड डेब्यू किया था। हालांकि ये फिल्म कुछ कमाल न कर सकी और फ्लॉप हो गई। ऐसे में एक्ट्रेस ने टीवी का रुख किया है, घराना और आशिकी जैसे सीरियल्स में काम कर एक्ट्रेस ने रातों रात अपनी एक खास पहचान बनाई और फेमस हो गईं।

Pooja Dadwal

Image Credit: Google

इसके अलावा पूजा ने ‘दबदबा’, ‘सिंदूर की सौगंध’, ‘हिन्दुस्तान’, ‘जीने नहीं दूंगी’, ‘मैडम नंबर 1’, ‘कुछ करो ना’, ‘मृत्यु’, ‘तुमसे प्यार हो गया’ जैसे सीरियल्स में भी काम किया है। बावजूद इसके पूजा की किस्मत के सितारे नहीं चमके और वो फ्लॉप ही रह गईं।

शादी कर भी अकेली रह गईं एक्ट्रेस

पूजा ने करियर में असफल होने पर शादी करने का फैसला किया और शादी कर गोवा शिफ्ट हो गईं। वहां पर वो अपने हस्बैंड के साथ कसीनो संभालती थी, और अपनी जिंदगी जी रही थीं। लेकिन एक दौर ऐसा आया जब एक्ट्रेस अपनी लाइफ में अकेली पड़ गई। वो वक्त था साल 2018 जब एक्ट्रेस को टीबी हो गई, ऐसे में उनका पति उन्हें अकेला मरने के लिए मुंबई में छोड़ गया। उस वक्त एक्ट्रेस के पास इलाज के लिए पैसे नहीं थे ऐसे में उन्होंने दूसरों के घर पर काम कर अपना गुजारा किया।

Pooja Dadwal

Image Credit: Google

बॉलीवुड इंडस्ट्री से मांगी मदद

एक्ट्रेस की किस्मत इतनी खराब रही कि उनके पास न उस बुरे वक्त में न तो पैसे थे और न ही पति का साथ। ऐसे में पूजा ने  यूट्यूब पर एक वीडियो अपलोड करके इंडस्ट्री के लोगों से मदद मांगी। इस वक्त सलमान खान ने आगे बढ़कर पूजा की मदद की और उनके इलाज के लिए पैसे दिए। इतना ही नहीं भाईजान ने एक्ट्रेस के घर पर खाने के लिए फल और कुछ पैसे भी भिजवाए।

Pooja Dadwal

Image Credit: Google

चॉल में रह टिफिन बनाने का काम कर रही हैं  (Pooja Dadwal Sad Story)

एक समय था जब पूजा के आगे पीछे फैंस की लाइन हुआ करती थीं। लेकिन बीमारी के बाद उन्हें काम मिलना भी बंद हो गया। ऐसे में एक्ट्रेस के दोस्त और डायरेक्टर राजेंद्र सिंह ने पूजा को टिफिन बनाने की नसीहत दी और उनकी मदद की। पूजा ने कहा कि,  ‘मुझे किसी का एहसान नहीं चाहिए, काम चाहिए। एक समय था कि मेरे पास रहने की जगह भी नहीं थी, आज रहने के लिए घर के साथ खाने के लिए खाना भी है। मुझे ऊपर वाले पर भरोसा है कि आगे मुझे फिल्मों में काम भी मिल जाएगा।

पंजाबी फिल्म से फिर आजमाई अपनी किस्मत

पता हो कि एक्ट्रेस ने साल 2020 में एक पंजाबी फिल्म ‘शुकराना: गुरु नानक देव जी’ के जरिए फिर अपनी किस्मत आजमाने की कोशिश की लेकिन ये फिल्म भी फ्लॉप हो गई और अब पूजा पाई-पाई जुटाने के लिए मजबूर हैं। एक्ट्रेस अपना पेट भरने के लिए टिफिन सर्विस कर गुजारा कर रही हैं।

First published on: Oct 28, 2023 06:48 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.