---विज्ञापन---

नवाब सिर्फ एक टैग है, पॉकेट मनी के लिए भी नहीं मिलते थे पैसे, Saif Ali Khan ने बताई आपबीती

Saif Ali Khan Birthday: बॉलीवुड के फेमस एक्ट्रेस सैफ अली खान (Saif Ali Khan) का आज जन्मदिन है। पटौदी खानदान से संबंध रखने वाले नवाब अपनी एक्टिंग और अपने लुक्स की वजह से लोगों के दिल में बस गए। सैफ और करीना कपूर (Kareena Kapoor) अक्सर सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं। नवाब कहलाए जाने […]

Saif Ali Khan Birthday, Saif Ali Khan, Bollywood Celebrities Birthday
Image Credit: Google

Saif Ali Khan Birthday: बॉलीवुड के फेमस एक्ट्रेस सैफ अली खान (Saif Ali Khan) का आज जन्मदिन है। पटौदी खानदान से संबंध रखने वाले नवाब अपनी एक्टिंग और अपने लुक्स की वजह से लोगों के दिल में बस गए। सैफ और करीना कपूर (Kareena Kapoor) अक्सर सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं। नवाब कहलाए जाने वाले सैफ का कहना है कि उन्हें कभी इतने बड़े खानदान का कोई बेनिफिट नहीं मिला। तो आइए आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको सैफ अली खान के जीवन से जुड़ी कुछ बातें बताने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:  बॉलीवुड की इस फिल्म ने इंडिया में ही नहीं बल्कि पाकिस्तान में भी मचाया गदर, की रिकॉर्ड तोड़ कमाई

नवाब परिवार से ताल्लुक रखते हैं Saif Ali Khan Birthday

सैफ अली खान का जन्म 16 अगस्त साल 1970 को दिल्ली में हुआ था। सैफ के पिता एक मशहूर क्रिकेटर थे जिनका नाम मंसूर अली खान था तो मां एक फेमस एक्ट्रेस जिनका नाम शर्मीला टैगोर था। सैफ पटौदी खानदान के वारिस हैं। उनका असली नाम साजिद अली खान है। बात उनकी पढ़ाई की करें तो उन्होंने हिमाचल प्रदेश के लॉरेंस स्कूल सनावर में अपनी स्कूलिंग की।

सैफ ने कहा- अभिनेता के तौर पर जीता हूं जिंदगी

सैफ ने 2017 में एशियन एज के साथ एक इंटरव्यू में कहा था कि, नवाब उनके लिए सिर्फ एक टैग है। उन्होंने कहा कि अपनी लाइफ को उन्होंने बड़े सिंपल तरीके से जिया है। सैफ ने कहा कि- ‘मेरे माता पिता मुझे पॉकेट मनी तक नहीं देते थे, मेरे पिता आखिरी नवाब थे, उसके बावजूद वो खुद को नवाब का दर्जा नहीं देते थे।

मेरी इमेज इसलिए नहीं है क्योंकि मैं नवाब हूं बल्कि इसलिए है क्योंकि मैं एक फिल्म स्टार के तौर पर अपने जिंदगी को जीता हूं। कभी-कभी आप अपनी छवि को मात नहीं दे सकते, और इसमें कोई बुराई भी नहीं है’।

सैफ अली खान पर्सनल लाइफ  Saif Ali Khan Birthday

आपको पता हो कि सैफ अली खान की दो और बहनें सोहा अली खान और सबा अली खान हैं। उन्होंने पहले अपने से उम्र में बड़ी अमृता सिंह से परिवार के खिलाफ जाकर शादी की जिनसे उनके दो बच्चे हैं। इसके बाद अमृता से तलाक के बाद वो एक मॉडल के प्यार में पड़ गए हालांकि ये रिश्ता ज्यादा नहीं चला और दोनों अलग हो गए।

इसके बाद सैफ ने करीना कपूर से शादी कर ली और अब वो दो बेटों के पेरेंट्स बन गए हैं।

First published on: Aug 16, 2023 06:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.