---विज्ञापन---

Bollywood Movie News: बॉलीवुड की इस फिल्म ने इंडिया में ही नहीं बल्कि पाकिस्तान में भी मचाया गदर, की रिकॉर्ड तोड़ कमाई

Entertainment in hindi: बॉलीवुड की कई फिल्मों ने न केवल इंडिया में बल्कि पाकिस्तान के बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था। आप सोच रहे होंगे की भारत की अधिकतर  फिल्में तो पाक में बैन हैं तो हम आपको बता दें कि एक ऐसी फिल्म है जिसने पाकिस्तान के बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई […]

Entertainment in hindi: बॉलीवुड की कई फिल्मों ने न केवल इंडिया में बल्कि पाकिस्तान के बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था। आप सोच रहे होंगे की भारत की अधिकतर  फिल्में तो पाक में बैन हैं तो हम आपको बता दें कि एक ऐसी फिल्म है जिसने पाकिस्तान के बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई की एक रिकॉर्ड बना लिया।

सबसे हैरानी वाली बात तो ये है कि इस फिल्म में न तो आमिर खान (Amir Khan), सलमान खान (Salman Khan), शाहरुख खान हैं और न ही अक्षय कुमार, प्रभास या अल्लू अर्जुन। ये फिल्म रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) स्टारर फिल्म  ‘संजू’ (Sanju) है। दरअसल ये फिल्म संजय दत्त की बायोपिक पर आधारित है जिसमें रणबीर कपूर ने संजू बाबा का रोल निभाया था।

Sanju

पहले दिन ही दिन पाक के बॉक्स ऑफिस पर की इतनी कमाई

आपको बता दें कि 2018 में रिलीज हुई ‘संजू’ को राजकुमार हिरानी ने डायरेक्ट किया था। इस फिल्म ने भारत में तो अच्छा प्रदर्शन किया ही था साथ ही पाकिस्तान में भी बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर एक रिकॉर्ड बना दिया।

पता हो कि संजू ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन 34.75 करोड़ रुपये की कलेक्शन कर सभी को चौंका दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक ‘संजू’ पाकिस्तान में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है उसने पाकिस्तानी बॉक्स ऑफिस पर 37.60 करोड़ रुपये की कमाई कर सबको हैरान कर दिया।

Bollywood Movies, Bollywood, Entertainment in hindi

फिल्म ने की इतने करोड़ की कमाई  (Entertainment in hindi)

फिल्म संजू करीब 100 करोड़ रुपये के बजट में बनी थी और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड बनाए थे। Sacnilk के मुताबिक रणबीर कपूर की फिल्म ‘संजू’ ने भारत में 342.57 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। बात फिल्म के वर्ल्डवाइड कलेक्शन की करें तो इसने 588.50 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया।

सभी लोग फिल्म की इस सफलता से हैरान थे। सबसे बड़ी बात तो ये थी की बॉलीवुड स्टार का डंका पाक में भी बजता है और लोग संजय दत्त को दिल से प्यार करते हैं।

First published on: Aug 02, 2023 04:27 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.