---विज्ञापन---

Salman Khan की ‘भाभी’ का वो डर जिसकी वजह से नहीं पीतीं थी पानी, वजह जान आप भी दबा लेंगे दातों तले उंगली

Renuka Shahane: कई लोगों को एक्टर- एक्ट्रेस की लग्जरी लाइफ को देखकर लगता है कि वो कम मेहनत में ही वो लैविश लाइफ जीते हैं। जहां आज के समय में शूटिंग के दौरान सेट पर कई सारी सुविधाएं होती हैं। वहीं एक समय ऐसा भी था जब एक्टर एक्ट्रेस के लिए शूटिंग के सेट पर […]

Renuka Shahane, Hum Aapke Hain Koun, Salman Khan, Madhuri Dixit
Image Credit: Google

Renuka Shahane: कई लोगों को एक्टर- एक्ट्रेस की लग्जरी लाइफ को देखकर लगता है कि वो कम मेहनत में ही वो लैविश लाइफ जीते हैं। जहां आज के समय में शूटिंग के दौरान सेट पर कई सारी सुविधाएं होती हैं। वहीं एक समय ऐसा भी था जब एक्टर एक्ट्रेस के लिए शूटिंग के सेट पर कोई सुविधा नहीं होती थी, उनके लिए पूरा दिन काम करना किसी चुनौति से कम नहीं होता था। 80 और 90 के दशक की कई हीरोइनों ने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए बताया कि उनके लिए कोई फैसेलिटी नहीं होती थी।

पता हो कि 90 के दशक में एक फिल्म आई थी जिसमें सलमान खान (Salman Khan) और माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) लीड रोल में थे। इस फिल्म ने 250 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी। वहीं शूटिंग के समय कई एक्ट्रेस सेट पर पानी पीने से भी डरती थीं। आप सोच रहे होंगे की ऐसा क्यों, आखिर पानी पीनें में कैसा डर तो हम आपको इसकी सच्चाई के बारे में बताते हैं।

यह भी पढ़ें: ‘Jawan’ ने लूटा बॉक्स ऑफिस, क्या होगा शाहरुख खान का अगला मिशन? फिल्म मेकर एटली का बड़ा खुलासा!

सलमान की भाभी ने बताई असली वजह (Renuka Shahane)

साल 1994 में आई फिल्म हम आपके हैं कौन तो आप सभी को याद ही होगी। इस फिल्म में सलमान खान और माधुरी दीक्षित लीड रोल में नजर आए थे। वहीं फिल्म में रेणुका शहाणे (Renuka Shahane) ने सलमान की भाभी का रोल निभाया था, जिसने लोगों का दिल जीत लिया था। हर किसी की ख्वाहिश होती थी, उनकी भाभी ऐसी हों। रेणुका ने फिल्म के सेट की सच्चाई का खुलासा करते हुए बताया कि वो सेट पर पानी पीने से डरती थीं। इस बात को धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित ने नोट किया। उन्होंने पूछा कि आप सेट पर पानी क्यों नहीं पीती हैं तो रेणुका ने डर का कारण बताया जिसे जान सभी दंग रह गए।

नहीं था सेट पर वॉशरुम

रेणुका ने बतया कि सेट पर एक भी वॉशरूम नहीं था। ऐसे में पानी पीने से वॉशरुम जाने के डर की वजह से वो सेट पर पानी पीने से कतराती थीं। एक्ट्रेस ने आगे बताया कि, इस बात को माधुरी ने नोटिस कर लिया और उन्होंने बताया कि ये गलत है। पानी न पीने से आपकी स्किन पर बुरा असर पड़ेगा। माधुरी ने कहा कि आप पानी पिजिए, फिर भले ही सेट पर मौजूद सभी महिलाओं को एक दुसरे की मदद कर इस समस्या को मैनेज कर लेंगी।

दो दिन तक बिना पानी पिए रहीं एक्ट्रेस  (Renuka Shahane)

एक्ट्रेस ने आगे बताया कि हम आपके हैं कौन के सेट पर चुभने वाली लाइट होती थीं, ऐसे में अगर पानी न पिया जाए तो डी-हाईड्रेशन हो सकता था। लेकिन वॉशरुम न होने की वजह से मैनें दो दिन तक सेट पर पानी नहीं पिया और काम के बाद होटल जाकर ही आराम मिलता था।

फिल्म ने की छप्पर फाड़ कमाई   (Renuka Shahane)

पता हो कि इतनी परेशानी में शूटिंग करने के बाद फिल्म को अपार सफलता मिली। अपनी रिलीज के बाद मूवी ने सिनेमाघरों में गदर मचा दिया और 250 करोड़ रुपये कमा ब्लॉकबस्टर फिल्म बनी। आज भी लोग इस फिल्म को देखना पसंद करते हैं।

First published on: Sep 17, 2023 10:49 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.