Saturday, 27 April, 2024

---विज्ञापन---

Rashmika Mandanna ‘डीपफेक’ वायरल वीडियो वाली लड़की ने बताया सच, बोलीं मुझे महिलाओं और लड़कियों…

Rashmika Mandanna Deepfake Video: साउथ की फेमस एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) के डीपफेक वीडियो (Deepfake Video) के आने के बाद से इंडस्ट्री में बवाल सा मच गया है। एक्ट्रेस के इस वीडियो के आते ही सेलेब्स ने अपना विरोध जताया और रश्मिका के फेवर में पोस्ट किए। अब इस वीडियो में दिखाई देने वाली […]

Rashmika Mandanna, Rashmika Mandanna Deepfake Video, zaara patel

Rashmika Mandanna Deepfake Video: साउथ की फेमस एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) के डीपफेक वीडियो (Deepfake Video) के आने के बाद से इंडस्ट्री में बवाल सा मच गया है। एक्ट्रेस के इस वीडियो के आते ही सेलेब्स ने अपना विरोध जताया और रश्मिका के फेवर में पोस्ट किए। अब इस वीडियो में दिखाई देने वाली महिला जारा पटेल (zaara patel) सामने आ गई है और अपनी सफाई में कहा है कि उनका इस वीडियो से कोई लेना देना नहीं है। रश्मिका के डीपफेक वीडियो के वायरल होने के एक दिन बाद मूल महिला ने जारा पटेल ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपना रिएक्शन दिया है।

यह भी पढें: नहीं थम रहा फेक फोटोज का सिलसिला, Rashmika के बाद Katrina Kaif की फोटो से हुई छेड़छाड़

जारा पटेल आईं सामने  (Rashmika Mandanna Deepfake Video)

वायरल वीडियो में दिखाई देने वाली महिला जारा पटेल अब सामने आ गई हैं। ओरिजनल गर्ल ने अपना रिएक्शन देते हुए कहा, वह महिलाओं के भविष्य को लेकर चिंतित हैं। जारा ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा कि, ‘नमस्कार, यह मेरे ध्यान में आया है कि किसी ने मेरे शरीर और एक लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेत्री के चेहरे का उपयोग करके एक डीपफेक वीडियो बनाया है।

डीपफेक वीडियो से मेरा कोई लेना-देना नहीं है और जो कुछ भी हो रहा है उससे मैं बहुत परेशान और परेशान हूं। मुझे उन महिलाओं और लड़कियों के भविष्य की चिंता है जिन्हें अब खुद को सोशल मीडिया पर डालने से और भी अधिक डर लगता है। कृपया एक कदम पीछे हटें और इंटरनेट पर आप जो देखते हैं उसकी तथ्य-जांच करें। इंटरनेट पर हर चीज वास्तविक नहीं है,”।

Rashmika Mandanna Deepfake Video/ zaara patel

Image Credit: Instagram

रश्मिका मंदाना ने किया था पोस्ट  (Rashmika Mandanna Deepfake Video)

पता हो कि इस विडियो के वायरल होने पर रश्मिका मंदाना ने अपना रिएक्शन देते हुए कहा था कि, ‘मुझे इसे शेयर करते हुए बहुत दुख हो रहा है और मुझे ऑनलाइन फैलाए जा रहे मेरे डीपफेक वीडियो के बारे में बात करनी है। ईमानदारी से कहूं तो, ऐसा कुछ न केवल मेरे लिए, बल्कि हममें से हर किसी के लिए बेहद डरावना है, जो आज टेक्नोलॉजी के दुरुपयोग के कारण बहुत अधिक नुकसान की चपेट में है।’

Rashmika Mandanna Deepfake Video

Image Credit: X

कौन हैं जारा पटेल?

जारा पटेल एक ब्रिटिश सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर हैं और वह इंस्टाग्राम पर अपने एक्स रेटेड पोस्ट के लिए मशहूर हैं। जारा का इंस्टाग्राम अकाउंट ऐसे ही पोस्ट्स से भरा हुआ है। इंस्टाग्राम पर जारा के 400k से ज्यादा फॉलोअर हैं। जारा के बायो पर गौर किया जाए तो वह एक फुल टाइम डेटा इंजीनियर हैं।

क्या है डीपफेक तकनीक  (Rashmika Mandanna Deepfake Video)

दरअसल डीपफेक एक ऐसी तकनीक है, जिसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल कर किसी फोटो या वीडियो के साथ हेरफेर किया जाता है। ये दो शब्दों से मिलकर बना है, पहला डीप लर्निंग और दूसरा फेक… ये एक जेनरेटिव मॉडल के तहत यूज होता है। इसमें इंसान के चेहरे बदल दिए जाते हैं।

पता हो कि, ये कई एआई उपकरण इंटरनेट उपयोगकर्ताओं के लिए उनके स्मार्टफोन पर लगभग मुफ्त में उपलब्ध हैं।

First published on: Nov 07, 2023 01:43 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.