---विज्ञापन---

मिस इंडिया रह चुकी Neha Dhupia शादी से पहले ही हो गई थीं प्रेग्नेंट, जानें उनकी लाइफ से जुड़े कुछ अनसुने किस्से

Neha Dhupia Birthday: नेहा धूपिया (Neha Dhupia) बॉलीवुड इंडस्ट्री का जाना पहचाना नाम है जिन्होंने अपनी खूबसूरती के साथ अपनी शानदार एक्टिंग से भी लोगों का दिल जीत लिया। अपने बेबाक अंदाज और दबंग नेचर वाली एक्ट्रेस अक्सर किसी न किसी बात को लेकर सुर्खियों में रहती हैं। एक्ट्रेस ने साल 2002 में फेमिना मिस […]

Neha Dhupia Birthday, Neha Dhupia
Image Credit: Google

Neha Dhupia Birthday: नेहा धूपिया (Neha Dhupia) बॉलीवुड इंडस्ट्री का जाना पहचाना नाम है जिन्होंने अपनी खूबसूरती के साथ अपनी शानदार एक्टिंग से भी लोगों का दिल जीत लिया। अपने बेबाक अंदाज और दबंग नेचर वाली एक्ट्रेस अक्सर किसी न किसी बात को लेकर सुर्खियों में रहती हैं। एक्ट्रेस ने साल 2002 में फेमिना मिस इंडिया यूनिवर्स का खिताब अपने नाम कर लिया था। आज नेहा का जन्मदिन है तो इस खास अवसर पर हम आपको उनके जीवन से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिन्हें कम ही लोग जानते होंगे। तो आइए बिना देर किए जानते हैं नेहा के बारे में खास बातें।

यह भी पढ़ें: कभी रिलीज नहीं हो पाया Sushant Singh Rajput का ड्रीम प्रोजेक्ट, इसके लिए छोड़ दी थीं कई फिल्में

सिख परिवार में हुआ था नेहा का जन्म (Neha Dhupia Birthday)

नेहा धूपिया का जन्म 27 अगस्त, 1980 को कोच्चि में हुआ था। वो एक सिख परिवार से ताल्लुक रखती हैं और उनके पिता प्रदीप सिंह धूपिया इंडियन नेवी मैन हैं। लेकिन नेहा ने अपनी राहें अलग करते हुए एक्टिंग के फिल्ड में अपना करियर बनाने का फैसला किया और एक बेहतरीन एक्ट्रेस बनीं।

इस टीवी सीरियल से की एक्टिंग की शुरुआत

आज इंडस्ट्री की फेमस एक्ट्रेस नेहा किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि बॉलीवुड में आने से पहले नेहा ने साल 2000 में टीवी सीरियल ‘राजधानी’ से अपने करियर की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने कई सारे टीवी सीरियल्स में काम किया।

साल 2002 में बनीं फेमिना मिस इंडिया यूनिवर्स

नेहा को असली पहचान तब मिली जब वो साल 2002 में फेमिना मिस इंडिया यूनिवर्स बनीं। इसके बाद वो इतनी फेमस हो गईं कि हर तरफ उनके चर्चे होने लगे। मिस इंडिया का खिताब मिलने के उनके करियर ने एक नया मोड़ लिया और नेहा को कई सारी फिल्मों के ऑफर मिलने लगे।

साल 2003 में किया बॉलीवुड में डेब्यू किया

आपको बता दें कि नेहा ने साल 2003 में फिल्म ‘कयामत द सिटी अंडर थ्रेट’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म के बाद उन्होंने फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा और वह ‘क्या कूल हैं हम’, ‘चुपके चुपके’, ‘हे बेबी’, ‘दस कहानियां’ जैसी कई फिल्मों में नजर आईं।

शादी से पहले ही हो गईं थी प्रेग्नेनेंट (Neha Dhupia Birthday)

कम ही लोगों को पता है कि नेहा शादी से पहले ही गर्भवती हो गईं थी। अंगद बेदी को कई सालों तक डेट करने के बाद नेहा ने 12 मई 2018 को उनसे शादी कर ली थी। दरअसल दोनों ने ये शादी बहुत ही जल्दी बाजी में गुरुद्वारे में की थी। आप सोच रहे होंगे की कौन सी जल्दी थी तो जान लें कि नेहा शादी से पहले ही 3 महीने की गर्भवती हो गई थीं और शादी के 6 महीने में ही वो बेटी की मां बन गईं।

First published on: Aug 27, 2023 05:30 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.