---विज्ञापन---

Mouni Roy को किससे विरासत में मिली एक्टिंग, मम्मी-पापा का दूर-दूर तक नहीं फिल्मों से नाता

Mouni Roy family: छोटे पर्दे से बॉलीवुड में कदम रखने वाली मौनी रॉय आज फिल्म जगत का जाना-माना नाम बन चुकी हैं। मौनी रॉय आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। उनका जन्म 28 सितंबर 1985 को पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में हुआ था। एकता कपूर के पॉपुलर सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहु […]

Mouni Roy, Mouni Roy Family, Mouni Roy husband, Mouni Roy birthday
pic credit: Google

Mouni Roy family: छोटे पर्दे से बॉलीवुड में कदम रखने वाली मौनी रॉय आज फिल्म जगत का जाना-माना नाम बन चुकी हैं। मौनी रॉय आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। उनका जन्म 28 सितंबर 1985 को पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में हुआ था। एकता कपूर के पॉपुलर सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहु थी’ से इंडस्ट्री में कदम रखा था। सीरियल की दुनिया से आज मौनी बॉलीवुड एक्ट्रेस बन चुकी हैं लेकिन क्या आप जानते है कि मौनी रॉय को एक्टिंग विरासत में मिली है।
यह भी पढ़ें : Mouni Roy Birthday: मम्मी-पापा के सपने को तोड़ मुंबई आ गईं थीं मौनी रॉय, आज चलता है नाम का सिक्का

मौनी का नहीं कोई गॉड फादर (Mouni Roy Family)

मौनी रॉय ने ‘क्योंकि सास भी कभी बहु थी’ से भले ही इंडस्ट्री में कदम रखा था। मगर उन्हें पहचान एकता कपूर के सीरियस नागिन से मिली। नागिन बनकर मौनी ने हर किसी को अपना दीवाना बना दिया था। नागिन के अब कई सीजन आ चुके हैं लेकिन मौनी रॉय आज भी लोगों की फेवरेट नागिन हैं। फिल्म इंडस्ट्री में बिना किसी गॉड-फादर के मौनी ने आज अपनी इंडस्ट्री में अपना अलग मुकाम बनाया है जिसकी वजह से वो हर किसी के लिए प्रेरणादायक हैं। मगर ये बात बहुत कम लोगों को मालूम है कि मौनी को अभिनय का गुण विरासत में मिला है।

मौनी का परिवार (Mouni Roy Family)

मौनी रॉय की फैमली की बात करें तो उनका एक छोटा भाई भी है। जिसका नाम मुखर रॉय (Mouni Roy Brother)है और वो उनसे 10 साल छोटा है जिसे वो बिल्कुल अपने बच्चे की तरह ट्रीट करती हैं। वहीं, मौनी के पापा अनिल रॉय ऑफिस सुपरिंटेंडेंट और उनकी मम्मी मुक्ति रॉय सरकारी स्कूल में टीचर थीं। मगर मौनी के दादाजी शेखर चंद्रा रॉय एक थिएटर आर्टिस्ट थे। ऐसे में मौनी को उन्हीं से विरासत में एक्टिंग का हुनर मिला है।

मौनी रॉय के पति सूरज (Mouni Roy Family)

मौनी रॉय के पति का नाम सूरज नांबियार (Suraj Nambiar) है और वो एक बिजनेसमैन हैं और दुबई में सेटल्ड हैं। मौनी ने सूरज से 27 जनवरी 2022 को गोवा में मलयाली और बंगाली दोनों रीति-रिवाजों से शादी की थी। बॉलीवुड में तो मौनी एक्टिव हैं लेकिन सोशल मीडिया पर भी अपने फैंस के साथ जुड़ी रहती हैं। मौनी एक से बढ़कर एक अपनी फोटो और वीडियो शेयर करती है जिस पर फैंस खूब प्यार लुटाते हैं।

First published on: Sep 28, 2023 12:33 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.