---विज्ञापन---

Mouni Roy Birthday: मम्मी-पापा के सपने को तोड़ मुंबई आ गईं थीं मौनी रॉय, आज चलता है नाम का सिक्का

Mouni Roy Birthday: आज बॉलीवुड एक्ट्रेस मौनी रॉय अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। 28 सितंबर 1985 को जन्मी मौनी रॉय को आज शायद ही कोई नहीं जानता होगा। टीवी से अपने करियर की शुरुआत करनी वाली एक्ट्रेस ने करियर के इस मुकाम को हासिल करने के लिए कई पापड़ बेले हैं। एक तरफ जहां […]

Mouni Roy Birthday
Mouni Roy Birthday

Mouni Roy Birthday: आज बॉलीवुड एक्ट्रेस मौनी रॉय अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। 28 सितंबर 1985 को जन्मी मौनी रॉय को आज शायद ही कोई नहीं जानता होगा। टीवी से अपने करियर की शुरुआत करनी वाली एक्ट्रेस ने करियर के इस मुकाम को हासिल करने के लिए कई पापड़ बेले हैं। एक तरफ जहां कुछ लोगों को इंडस्ट्री में उनका पैर जमाना लक मात्र लगता है वहीं कई लोग ऐसे भी हैं जो उनके हार्ड वर्क और डेडिकेशन की तारीफ करते हुए दिखाई देते हैं। ऐसे में आज बर्थडे स्पेशल में जानते हैं मौनी रॉय से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

इंडस्ट्री में चलता है सिक्का (Mouni Roy Birthday)

कभी मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस मौनी रॉय टीवी इंडस्ट्री का बहुत ही फेमस चेहरा हैं। आज वो टीवी छोड़ इंडस्ट्री में नाम कमा रही हैं लेकिन एक वक्त था जब एक्ट्रेस टीवी सीरियल्स की जान हुआ करती थीं। छोटे पर्दे पर उन्होंने कितने फेमस रोल्स निभाए हैं उनकी गिनती करना मुश्किल है जिसमें नागिन, देवों के देव महादेव टॉप पर गिना जाता है। आज सोशल मीडिया से लेकर फिल्मों तक मौनी रॉय का सिक्का चलता है।

बनना था जर्नलिस्ट

शुरुआती दिनों की बात करें तो मौनी रॉय को इस फील्ड में नहीं बल्कि जर्नलिस्ट बनना था और इसी के लिए वो बंगाल से दिल्ली जामिया मिलिया इस्लामिया में मास कम्युनिकेशन में एडमिशन के लिए आई थीं। खुद मौनी रॉय ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि मेरे मम्मी-पापा मुझे हमेशा से ही पत्रकार बनाना चाहते थे जिसके लिए मैं दिल्ली आ गई लेकिन किस्मत के सितारे बुलंद थे जिसके चलते मौनी रॉय को एक दिन मॉडलिंग का ऑफर आया और वो पढ़ाई छोड़कर मुंबई चली गईं और यहां मॉडलिंग के साथ ही साथ एक्टिंग में भी करियर बनाने लगीं।

रिजेक्शन के बाद मिली सक्सेस

हालांकि ये इतना आसान नहीं था। उन्होंने काफी सारे रिजेक्शन भी देखे जिसके बारे में एक्ट्रेस कई बार बात कर चुकी हैं। बेहद कम लोग जानते हैं कि करियर की शुरुआत उन्होंने एक्टिंग नहीं बल्कि बतौर डांसर की थी फिर धीरे-धीरे किस्मत के पासे पलटते गए वो उनके हाथ एक से बढ़कर एक प्रोजेक्ट लगते चले गए। बतौर एक्ट्रेस अगर बात करें तो उन्हें फैंस क्योंकि सास भी कभी बहु थी से की थी और आज वो इंडस्ट्री के बड़े-बड़े एक्टर्स जैसे अक्षय कुमार, रणबीर सिंह समेत कई बड़े बैनर की फिल्मों का हिस्सा बन चुकी हैं।

एक्ट्रेस की पर्सनल लाइफ

बात करें पर्सनल लाइफ की तो एक्ट्रेस ने सा 2022 में अपने लॉन्ग टाइम ब्वॉयफ्रेंड सूरज नांबियार से पूरे ट्रेडिशनल अंदाज में शादी की थी। सूरज एक प्रोफेशनल बैंकर हैं और दुबई में रहते हैं।

First published on: Sep 28, 2023 08:22 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.