---विज्ञापन---

बेटी संग किया लिपलॉक, सोनी के लिए कबूला इस्लाम , फिल्मी स्टोरी से कम नहीं Mahesh Bhatt की जिंदगी

Mahesh Bhatt Birthday: बॉलीवुड के दिग्गज फिल्म मेकर महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) आज यानी 20 सितंबर को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। महेश निर्देशक होने के साथ एक फिल्म निर्माता, स्क्रीप्ट राइटर भी हैं। अपने करियर के दौरान उन्होंने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं। महेश फिल्मों के अलावा अपने निजी […]

Mahesh Bhatt Birthday, Mahesh Bhatt, Bollywood
Image Credit: Google

Mahesh Bhatt Birthday: बॉलीवुड के दिग्गज फिल्म मेकर महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) आज यानी 20 सितंबर को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। महेश निर्देशक होने के साथ एक फिल्म निर्माता, स्क्रीप्ट राइटर भी हैं। अपने करियर के दौरान उन्होंने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं। महेश फिल्मों के अलावा अपने निजी जिंदगी को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहते हैं। निर्देशक ने अपनी लव लाइफ को लेकर खूब लाइमलाइट बटोरी। बॉलीवुड के गलियारों में उनके अफेयर के किस्से काफी मशहूर हैं।

यह भी पढ़ें: बर्थडे पार्टी में Nia Sharma ने सहेली संग सरेआम किया Liplock, तस्वीर देख नेटिजंस ने सुनाई खरी-खोटी

26 साल की उम्र मे की करियर की शुरुआत

महेश ने 26 साल की उम्र में सन् 1974 में आई फिल्म ‘मंजिलें और भी हैं’ से अपने निर्देशन की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने कई और हिंदी फिल्मों में अपने निर्देशन का जादू चलाया। फिल्म मेकर ने बोल्ड फिल्मों के निर्देशन के काफी सुर्खियां बटोरीं, जिनमें  ‘राज’, ‘जिस्म’, ‘पाप’, ‘मर्डर’, ‘रोग’, ‘जहर’, ‘मर्डर 2’, ‘जिस्म 2’ जैसी कई फिल्में शामिल हैं। महेश भट्ट ने ही सनी लियोनी को फिल्म जिस्म 2 से बी-टाउन में लॉन्च किया था।

Mahesh Bhatt

परवीन बाबी संग मशहूर हुए इश्क के किस्से  (Mahesh Bhatt Birthday)

निर्देशक के निजी जीवन के बारे में बात करें तो महेश ने लोरिएन ब्राइट से पहली शादी रचाई थी। कॉलेज के दिनों में दोनों एक-दूसरे के करीब आए और उनके बाद महेश और लोरिएन ने शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया। लोरिएन, महेश के प्यार में इस कदर दीवानी थीं कि उन्होंने उनके लिए अपना नाम बदलकर किरण रख लिया। मगर की दोनों की यह शादीशुदा जिंदगी ज्यादा समय तक गुलजार नहीं रही।

Mahesh Bhatt

शादी के कुछ समय बाद महेश भट्ट का नाम परवीन बाबी से जुड़ने लगा और यह बात उनकी पत्नी को बिल्कुल रास नहीं आई और दोनों के रिश्ते में दरार आ गई। इसके बाद दोनों ने अलग होने का फैसला लिया। परवीन बाबी के प्यार में डुबे महेश ने 1977 में अभिनेत्री से अपने प्यार का इजहार किया और इसके बाद दोनों लिव-इन में रहने लगे। मगर जल्द ही दोनों के सिर से इश्क का खुमार उतर गया और जब महेश को परवीन की बीमारी के बारे में पता चला तो दोनों ने अपना यह रिश्ता तोड़ दिया।

सोनी के लिए क़ुबूल किया इस्लाम

महेश भट्ट की जिंदगी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है। किरण और परवीन के बाद उनकी लाइफ में सोनी राजदान की एंट्री हुई। परवीन से रिश्ता तोड़ने के बाद महेश अपनी पहली पत्नी संग रहने लगे। इसी दौरान वह सोनी के करीब आने लगे और कब उनके इश्क के गिरफ्त में आ गए पता ही नहीं चला।

Mahesh Bhatt

महेश ने सोनी से अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना ही शादी रचाई, जिसके लिए उन्होंने और सोनी ने इस्लाम कबूला। शाहीन भट्ट और आलिया भट्ट उनकी दो बेटियां हैं।

बेटी संग किया लिपलॉक  (Mahesh Bhatt Birthday)

महेश के इश्क के किस्से तो मशहूर है ही मगर अपनी बेटी पूजा को किस करने की वजह से उनके जीवन में भूचाल आ गया था। जी हां, पूजा महेश और उनकी पहली पत्नी किरण की बेटी हैं इसके साथ ही वह एक एक्ट्रेस भी हैं। दरअसल, एक फोटोशूट में महेश अपनी बेटी संग लिपलॉक करते नजर आए थे। इस दौरान पूजा अपनी पिता के गोद में बैठी नजर आई थीं।

Mahesh Bhatt

उनकी यह तस्वीर आग की तरह फैली थी और इसके बाद दोनों की काफी आलोचना हुई थी। इतना ही नहीं निर्देशक का नाम एक्टर सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले से जुड़ी रिया चक्रवर्ती के साथ भी जुड़ा। दोनों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थीं।

First published on: Sep 20, 2023 12:04 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.