---विज्ञापन---

Aamir Khan और Karisma Kapoor का 1 मिनट का Lip Lock, जिसके लिए लेने पड़े  47 रिटेक

Throwback Story: 90 की दशक की बेहतरीन एक्ट्रेस करिश्मा कपूर  (Karisma Kapoor) की आंखें और उनकी सुंदरता में हर कोई खो जाता था। साथ में आमिर खान  (Aamir Khan) की शानदार एक्टिंग के लोग दीवाने थे। इन दोनों सुपरहिट स्टार्स की जोड़ी की बात की जाती है तो सबसे पहले जहन में ‘राजा हिंदुस्तानी’ (Raja […]

 Karisma Kapoor, Aamir Khan, Raja Hindustani,  Karisma Kapoor Aamir Khan Kiss Scene

Throwback Story: 90 की दशक की बेहतरीन एक्ट्रेस करिश्मा कपूर  (Karisma Kapoor) की आंखें और उनकी सुंदरता में हर कोई खो जाता था। साथ में आमिर खान  (Aamir Khan) की शानदार एक्टिंग के लोग दीवाने थे। इन दोनों सुपरहिट स्टार्स की जोड़ी की बात की जाती है तो सबसे पहले जहन में ‘राजा हिंदुस्तानी’ (Raja Hindustani) का नाम आता है। ये फिल्म साल 1996 में रिलीज हुई थी, जिसमें दोनों के बीच की केमिस्ट्री ने थिएटर्स में गदर मचा दिया था।

इस फिल्म में ‘लोलो’ और ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ के बीच का एक मिनट का किसिंग सीन था, जिसके आते ही थिएटर्स में सीटी बजनी शुरू हुई तो पूरा सिनेमा हॉल गूंज उठा। लेकिन क्या आपको पता है कि इस सीन को करने के लिए इन स्टार्स को कितनी परेशानी हुई थी। आइए आपको इस दिलचस्प किस्से से रूबरू कराते हैं।

यह भी पढ़ें: इरफान खान की कार्बन कॉपी है बेटा बाबिल खान, जिनकी शानदार एक्टिंग का ‘द रेलवे मैन’ सीरीज में दिखा दम

करने पड़े 47 रिटेक  (Karisma Kapoor-Aamir Khan Kiss Scene)

इस बात का खुलासा खुद करिश्मा कपूर ने राजीव मसंद के शो में किया था कि, ‘राजा हिंदुस्तानी’ के सीन को करने के लिए उन्हें बहुत पापड़ बेलने पड़े। लोलो ने बताया कि, उन्हें इस सीन को शूट करने के लिए बहुत ही मुश्किल सिचुएशन का सामना करना पड़ा। एक्ट्रेस ने बताया कि, किसिंग सीन को करने में 3 दिन का समय लगा, और 47 रिटेक लेने पड़े।

Raja Hindustani

Image Credit: Google

ठंड में हुआ था किसिंग सीन शूट

एक्ट्रेस ने उस दिन को याद करते हुए कहा कि, किसिंग सीन हमेशा याद रहेगा। जिस समय ये सीन हो रहा था वो फरवरी का महीना था, और जगह थी ऊटी। हाड़ कपा देने वाली ठंड में तूफानी पंखे चल रहे थे। चिल्ड पानी था, ऊपर से शूटिंग का टाइम भी अर्ली मॉर्निंग 7 बजे का था जो शाम 6 बजे तक चलती थी।

Raja Hindustani

Image Credit: Google

ऐसी सर्दी में हर शॉट को करने में हम कांपते थे, और उसपर ये किसिंग सीन ने तो बहुत मुश्किलें बढ़ा दी थी।

चर्चाओं आ गया था किसिंग सी  (Karisma Kapoor-Aamir Khan Kiss Scene)

साल 1996 में रिलीज हुई फिल्म ‘राजा हिंदुस्तानी’ ब्लॉकबस्टर हिट साबित हुई। फिल्म का किसिंग सीन तो चर्चाओं में ही आ गया था। यह सीन बॉलीवुड की हिस्ट्री में लंबे किसिंग सीन की लिस्ट में शामिल हो गया।

Raja Hindustani

Image Credit: Google

आज भी लोगों को  ‘राजा हिंदुस्तानी’ का नाम सुनते ही आमिर और करिश्मा का किसिंग सीन याद आ जाता है।

First published on: Nov 28, 2023 02:00 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.